नोडल अधिकारी और डीएम ने किया पौधारोपण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

प्रकृति और पर्यावरण में समन्वय एवं संतुलन जीवन के लिए आवश्यक

बलिया. वृक्षारोपण जन आंदोलन वनमहोत्सव-2022 के अंतर्गत मंगलवार को जनपद में पौधारोपण किया गया. स्कूल-कालेजों के साथ लगभग सभी सरकारी व निजी संस्थानों के परिसरों में पौधरोपण कर उसकी रक्षा का संकल्प भी लिया गया, क्योंकि पेड़ है तो कल है.

 

शासन से नियुक्त नोडल सौरभ बाबू के साथ सीडीओ प्रवीण वर्मा तथा बीएसए मनिराम सिंह सिंह ने शिक्षा क्षेत्र नवानगर के कम्पोजिट विद्यालय सिकन्दरपुर में पौधरोपण किया. कहा कि प्रकृति और पर्यावरण में समन्वय व संतुलन ही जीवन का मूल आधार है. पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए सबसे बेहतर उपहार होगा.

सीडीओ प्रवीण वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश में चलाए जा रहे प्रदेश स्तरीय वृक्षारोपण जन आंदोलन अभियान 2022 के तहत जन सामान्य से प्रकृति के संरक्षण की अपील की.

 

बीएसए मनिराम सिंह ने ‘वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम’ के अंतर्गत पौधा रोपड़ कर कहा कि वृक्ष प्रकृति द्वारा मानव को दिये गये बहुमूल्य उपहारों में से एक है। हमें इसके महत्व को समझते हुए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए. साथ ही साथ यह भी महत्वपूर्ण है कि हम लगाएं गए पेड़-पौधों की देखभाल और उसकी सुरक्षा भी करें, क्योंकि पेड़ है तो कल है.

 

डीएम ने पौधे लगाकर स्कूली बच्चों को किया प्रेरित

बेलहरी गांव के परसिया में हुआ वृहद वृक्षारोपण

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बेलहरी ब्लॉक के परसिया गांव में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। उन्होंने पौधे तो लगाए ही, उसके बाद स्कूली बच्चों को इन पौधों के महत्व को विस्तार से साझा किया। वृक्षारोपण अभियान की जनपद भर की कार्यवाही पर उन्होंने नजर बनाए रखा.प्रवीण वर्मा तथा बीएसए मनिराम सिंह ने शिक्षा क्षेत्र नवानगर के कम्पोजिट विद्यालय सिकन्दरपुर में पौधरोपण किया.

कहा कि प्रकृति और पर्यावरण में समन्वय व संतुलन ही जीवन का मूल आधार है. पर्यावरण संरक्षण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी आने वाली पीढ़ी के लिए सबसे बेहतर उपहार होगा.

सीडीओ प्रवीण वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश में चलाए जा रहे प्रदेश स्तरीय वृक्षारोपण जन आंदोलन अभियान 2022 के तहत जन सामान्य से प्रकृति के संरक्षण की अपील की.

 

बीएसएए मनिराम सिंह ने ‘वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम’ के अंतर्गत पौधा रोपड़ कर कहा कि वृक्ष प्रकृति द्वारा मानव को दिये गये बहुमूल्य उपहारों में से एक है. हमें इसके महत्व को समझते हुए अधिक से अधिक पेड़ लगाने चाहिए. साथ ही साथ यह भी महत्वपूर्ण है कि हम लगाएं गए पेड़-पौधों की देखभाल और उसकी सुरक्षा भी करें, क्योंकि पेड़ है तो कल है.

डीएम ने पौधे लगाकर स्कूली बच्चों को किया प्रेरित

जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने बिलारी ब्लॉक के परसिया गांव में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया.उन्होंनेे पौधे तो लगाए ही, उसके बाद स्कूली बच्चों को इन पौधों के महत्व को विस्तार से साझा किया. वृक्षारोपणण अभियान की जनपद भर की कार्यवाही पर उन्होंने नजर बनाए रखा.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)