गड़वार: दामोदरपुर गांव में किया वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

गड़वार, बलिया. पर्यावरण संतुलन को बनाए रखने के लिए विशिष्ट हो या आमजन सभी को वृक्षारोपण कहना ही चाहिए , जिले भर में वृक्षारोपण के अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं.

 

सरकार की महत्वकांक्षी योजना पर्यावरण बचाओ अभियान के तहत आज पूरे जिले भर में अलग-अलग जगहों पर कार्यक्रम चलाए गया.

 

इसी कार्यक्रम के तहत गड़वार थाना क्षेत्र के दामोदरपुर गांव के प्रधान पति मोबिन अंसारी द्वारा सरकार द्वारा प्रदत्त करीब 800 पौधों को दामोदरपुर गांव विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण किया गया, प्रधान पति मोबिन अंसारी का कहना है सरकार की वृक्षारोपण कि यह योजना बहुत ही सराहनीय है लेकिन मुझे इस योजना के पूर्ण होने में मन में संदेह उत्पन्न होता है. सरकार द्वारा आज के दिन जितने भी पौधों का रोपण होता है तो सरकार को या इससे संबंधित अधिकारी गण द्वारा इन को बचाने की प्रक्रिया में बड़े पैमाने पर सख्त और कड़े कदम उठाने होंगे. इन पौधों को लगाने से ज्यादा जरूरी बचाने की आवश्यकता है.

 

आज के समय में सरकार द्वारा या दामोदरपुर के ग्रामीणों द्वारा पर्सनली जो भी पौधे लगाए जाते हैं. उसे बकरी, बकरा, गाय, गधे और नीलगाय यह सब इसका भक्षण कर लेते हैं.

 

सरकार को या इस कार्यक्रम से संबंध रखने वाले सक्षम अधिकारीयो द्वारा पौधे को लगाने से लेकर उसके बड़े होने तक के बचाव के लिए गंभीरता से सोचना होगा, वृक्षारोपण के दौरान वहां उपस्थित प्रधान पति मोबिन अंसारी, रोजगार सेवक अक्षय कुमार पाण्डेय उर्फ बेचन पाण्डेय, कैलाश यादव, भागेलु कनौजिया, खुर्शीद अंसारी, राजा अंसारी, राजेश यादव, राम इकबाल यादव, अजय कनौजियाआदि ग्रामीण जन वहां उपस्थित रहे.

(गड़वार संवाददाता ओम प्रकाश पाण्डेय की रिपोर्ट)