जिलाधिकारी ने जिला कृषि निर्यात नीति के सम्बंध में की बैठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल की अध्यक्षता में जिला कृषि निर्यात नीति-2019 की द्वितीय बैठक विकास भवन सभागार में सोमवार को हुई. बैठक में उन्होंने जनपद में कलेक्टर बनाने पर बल दिया, जिसमें हरी सब्जियों को चिह्नित किया गया है.

 

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में उत्पादन होने वाले उत्पाद को दूसरे जनपद अथवा राज्य में व्यापार करने का अवसर मिले तो यह किसानों के लिए काफी लाभदायक होगा. कृषि निर्यात नीति पर विस्तृत पर चर्चा हुई और किसानों के सुझाव लिए गए. अनुदान की गतिविधियों पर भी चर्चा हुई. बैठक में सीडीओ प्रवीण वर्मा व अन्य अधिकारी थे.

 

 

जिलाधिकारी ने ट्रांसजेंडर समाज के लोगों के साथ की बैठक

बलिया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में ट्रांसजेंडर (उभयलिंगी) लोगों के साथ बैठक की. बैठक में ट्रांसजेंडर समाज के लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा, शिक्षा, आवास और समाज में उनकी स्थिति के संबंध पर गंभीरता पूर्वक चर्चा की गई.

 

ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों ने भी जिलाधिकारी के समक्ष अपनी बात रखी और कहा कि उन्हें आवास और राशन कार्ड की आवश्यकता है. जिससे कि उन का भरण पोषण हो सके. जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि ट्रांसजेंडर समाज के सभी लोगों की सूची बना ली जाए और जो भी मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आते हैं उन्हें आवास उपलब्ध कराया जाए.

 

साथ ही उनका राशन कार्ड बनाकर उन्हें राशन दिया जाए. इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने उनके स्वास्थ्य के संबंध में डॉक्टर अनुराग भटनागर से विचार विमर्श किया. ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों ने कहा कि हमें अस्पतालों में अलग से बेड की व्यवस्था की जाए जिससे कि ठीक से इलाज हो सके.

 

बैठक में उपस्थित अन्य लोगों ने भी ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के विषय में अपने विचार रखें और कहा कि हम लोगों को अपनी सोच में बदलाव लाना चाहिए और ट्रांसजेंडर समाज के लोगों के साथ अच्छे से बर्ताव करना चाहिए.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)