रेल सुरक्षा बल की बुलेट यात्रा वाराणसी से बेल्थरारोड पहुंची

बेल्थरारोड, बलिया. आजादी के 75वें अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत रेल सुरक्षा बल वाराणसी की ओर से निकाली गयी बुलेट यात्रा सोमवार की दोपहर में बेल्थरारोड रेलवे स्टेशन पहुंची. और एलईडी टीबी के माध्यम से रेल यात्रा के दौरान ट्रेन व प्लेट फार्म पर यात्रियों को भयमुक्त सुगम, सुरक्षित रेल यात्रा के संदेश से अवगत कराया गया.

 

यात्रा के दौरान एलईडी टीबी के माध्यम से विशेषकर महिलाओं को यात्रा के दौरान सुरक्षित यात्रा के बारे में जानकारियां दी गयी. आवश्यकतानुसार विशेष परिस्थिति में सुरक्षा के लिए पुलिस बल की सहायता प्राप्त करने के लिए जानकारी दी गयी. ट्रेनों के आवागमन के बारे में 139 नम्बर डायल कर जानकारी प्राप्त करने को प्रेरित किया गया.

 

रेल सुरक्षा बल की यह बुलेट यात्रा सड़क मार्ग से वाराणसी, गाजीपुर, बलिया, छपरा, सिवान, कप्तानगंज, थावे, देवरिया, भटनी, सलेमपुर, लाररोड स्टेशनों आदि होकर सोमवार की दोपहर में बेल्थरारोड यह बुलेट यात्रा पहुंची थी.

 

रेल सुरक्षा बल इन्दारा के चौकी प्रभारी एच.एन. सिंह ने बुलेट रैली की आगवानी की. बेल्थरारोड रेलवे परिसर में रेल सुरक्षा बल की ओर से जन जागरुकता हेतु लघु फिल्म प्रसारित की गयी. जिसे कड़ी धूप के बाद भी दर्शकों ने उसे देखकर सराहा. इस दौरान रेल परिसर में साफ-सफाई की मुकम्ल व्यवस्था देखी गयी.

इस बुलेट यात्रा में टीम प्रमुख एएसआई नन्द किशोर सिंह, एएसआई राजेश सिंह यादव, आरक्षियों में विजय शंकर पाण्डेय, कौशल पाण्डेय, सुधीर सिंह, अनिल कुमार, आरके उपाध्याय, राकेश सिंह, इन्द्राज मीना, छोटेलाल गिरि व अनिल राय शामिल रहे.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)