बीएड प्रवेश परीक्षा के संबंध में जिलाधिकारी ने ली बैठक

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने 6 जुलाई को होने वाली यू. पी. बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2022 के लिए संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की बैठक ली. उन्होंने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और जोनल मजिस्ट्रेट को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए. साथ ही प्रश्न पत्र सावधानीपूर्वक ट्रेजरी से केंद्र तक ले जाया जाए और वापस केंद्र से ट्रेजरी तक लाया जाए.

 

इसी संबंध में पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर ने भी सभी सेक्टर पुलिस अफसरों को निर्देश दिया कि परीक्षा केंद्र पर पुलिस तैनात की जाए और महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए अलग से एक कक्ष बनाया जाए. साथ ही परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार पर किसी को भी मोबाइल फोन या फिर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस ले जाने की अनुमति न दी जाए. उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक सत्यापन ठीक से कराया जाए. अगर कहीं पर भी कोई दिक्कत आती है तो तुरंत सूचित किया जाए. उन्होंने कहा कि सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस पहले से ही एक बार केंद्र पर जाकर उसकी व्यवस्था देख ले.

 

बताते चलें कि जनपद में परीक्षा के लिए 33 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसकी व्यवस्था के लिए विश्वविद्यालय और प्रशासन की ओर से टीमें लगाई गई हैं. परीक्षा के लिए 19 सेक्टर बनाए गए हैं. जिसमे 11480 परीक्षार्थी भाग लेंगे. सभी सेक्टरों पर सेक्टर मजिस्ट्रेट और सेक्टर पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. यह परीक्षा महात्मा ज्योतिबा फुले रुहेलखंड विश्वविद्यालय, बरेली द्वारा आयोजित की जा रही है.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)