खून जांच के नामपर पैसा मांगना पड़ा मंहगा, जांच रिपोर्ट 2 दिनों में देने का आदेश

बेल्थरारोड,बलिया. सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर में पैथालोजी कक्ष में खून जांच करने के नाम पर लैब टेक्निशियन द्वारा 30 रुपये मांगने व पैसा न देने पर जांच पर्ची फेक दिये जाने का मामला गहरा गया है.

 

सीएचसी सीयर के अधीक्षक डा. तनबीर आजम ने इस मामले की जांच डा. एल.सी. शर्मा को देते हुए दो दिनों के अन्दर जांच आख्या देने का आदेश पत्र जारी कर दिया है.

प्रकरण में जानकारी के अनुसार बीते 17 जून को बेल्थरारोड नगर की नीतू नामक एक महिला अस्पताल में रोगी पर्ची जारी कराकर किसी चिकित्सक से चेकप कराया था, चिकित्सक ने खून जांच के लिए लिख दिया. उक्त महिला जब अस्पताल के पैथालोजी कक्ष में खून जांच कराने पहुंची तो चिकित्सक की पर्ची देख लैब टेक्निशियन ने 30 रुपये की मांग की थी, पैसा न देने पर टेक्निशियन ने पर्ची को फेक दिया था. इससे खिन्न होकर उसने अधीक्षक के नाम व तहसील समाधान दिवस पर एक शिकायती आवेदन देकर उचित कार्यवाही करने की मांग की थी. जिसके बावत जांच की अधीक्षक द्वारा प्रक्रिया शुरु कर दी गयी है. इस जांच के लिए दोनों पक्षों को आगामी 22 जून को दोपहर 2 बजे जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के निए नोटिस जारी किया गया है.

(रिपोर्ट – उमेश गुप्ता)

 

बाइक पर सवार शराबी गिरकर जख्मी, प्राथमिक उपचार के बाद हुआ रेफर

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के सीयर-सोनाडीह राजमार्ग पर मंगलवार की दोपहर में ग्राम गौरी पुल के पास शराब के नशे में चूर एक राजेश कुमार नामक युवक बाईक से गिरकर चोटिल हो गया. वह बेल्थरारोड से शराब पीने के बाद बाईक पर सवार होकर अपने घर भिण्डकुण्ड के लिए जा रहा था. इस घटना में उसकी वायीं पैर कमर से नीचे जहां टूट गयी है. वहीं सिर व चेहरे पर हल्की चोटे आई हैं. उसी समय पड़री से चोटिल का चचेरा भाई अजय कुमार घर भोजन के लिए जा रहा था, किन्तु रास्ते में राजेश को चोटिल हालत में देखकर उसे सीएचसी सीयर में उपचार के लिए दाखिल कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीरावस्था में उसे उपचार के लिए सदर अस्पताल बलिया के लिए रेफर कर दिया गया.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

पंजीकृत 200 जोड़ों के शुभ विवाह 22 जून को

बेल्थरारोड, बलिया. उप्र शासन के शासनादेश के अनुसार सीयर ब्लाक परिसर में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजनान्तर्गत गरीबी रेखा से जीवन यापन करने वाले जरुरत मन्द निराश्रित व निर्धन परिवारों के सभी जाति वर्गो के विवाह के योग्य एवं पंजीकृत 200 जोड़ों के शुभ विवाह कल 22 जून को 10 बजे दिन से सीयर ब्लाक परिसर में सम्पन्न होगें. इस आशय का पत्र खण्ड विकास अधिकारी गजेन्द्र प्रताप सिंह ने जारी करते हुए जनपद के समस्त सांसद, राज्य सभा सांसद, विधायक व भाजपा के जिलाध्यक्ष को भी आमंत्रित किया है. इसके बावत आज से ही इसके निमित्त ब्लाक परिसर में तैयारी तेज कर दी गयी है. यह आयोजन बीते 17 जून को ही सम्पन्न होने वाला था किन्तु किन्ही कारणों से टल गया था.

(बेल्थरारोड  संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.