जिलाधिकारी पहुंची कटहल नाला, सफाई का किया निरीक्षण

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

-काम में तेजी लाने के लिए मशीनों की संख्या बढ़ाने का दिया निर्देश

बलिया. जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने गुरुवार को प्रात: कटहल नाले के 3.200 कि.मी., 2.650 कि. मी0 एवं 14.100 कि.मी. का निरीक्षण किया.

 

निरीक्षण के समय कटहल नाले के 3.200 कि.मी. पर सिल्ट सफाई का कार्य कराया जा रहा था. जिलाधिकारी ने सिल्ट-सफाई के कार्य की चौड़ाई एवं गहराई की मापी करायी गयी. जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता, सिचाई को निर्देशित किया कि मशीनों की संख्या बढ़ाकर कार्य में तेजी लाया जाये तथा कार्य को शीघ्र पूर्ण किया जाये.

 

कटहल नाले के 2.650 कि.मी. के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी को सिंचाई अभियंता द्वारा बताय गया कि इसके आस-पास सिल्ट सफाई हेतु मशीन न पहुंचने की समस्या है. जिसके कारण सफाई नहीं हो पा रही है. जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता को निर्देशित किया कि तहसीलदार से सम्पर्क कर मशीन के जाने की व्यवस्था कराकर सिल्ट सफाई का कार्य शीघ्र कराना सुनिश्चित करें.

 

जिलाधिकारी ने कटहल नाला के शाहपुर के 14.100 कि.मी. के पास सफाई कार्य का स्थलीय निरीक्षण किया. निरीक्षण के समय मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा अवगत कराया गया कि विगत वर्ष में सिल्ट सफाई का कार्य कराया गया है परंतु मौके पर नाले में जलकुम्भी पायी गयी. उपस्थित किसान संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश सिंह द्वारा कटहल नाला एवं सुरहाताल में लगे जलकुम्भी की सफाई कराने की बात बताई गयी. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जलकुम्भी को निकाल कर जैविक खाद के रूप मेंहदी प्रयोग में लाया जाए और जलकुंभी के सफाई हेतु गोरखपुर से मशीन लायी जाए.

 

जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि जलकुम्भी की सफाई हेतु गोरखपुर से मशीन उपलब्ध कराने हेतु संबंधित से वार्ता की जाए तथा जैविक खाद हेतु संबंधितों की बैठक कर आवश्यक कार्यवाही किया जाए.

निरीक्षण के समय प्रवीण वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी, जुनेद अहमद, संयुक्त मजिस्ट्रेट/ उप जिलाधिकारी सदर,चन्द्र बहादुर पटेल, अधिशासी अभियंता, सिचाई खण्ड प्रथम,सदानन्द सरोज, तहसीलदार सदर बलिया आदि उपस्थित रहे.

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)