बैरिया: भीषण गर्मी में बिजली कटौती से लोगों का जीना हुआ मुश्किल

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. इतनी भीषण गर्मी के बावजूद क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति अत्यंत कम होने के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. ज्ञात हो कि विद्युत उपकेंद्र दुबहर बैरिया अंतर्गत बिजली की सप्लाई 24 घंटे में महज मुश्किल से छः आठ घंटे ही उपभोक्ताओं को मिल रही है. वह भी कभी 10 मिनट, कभी आधा घंटा व कभी एक घंटा. जबकि गर्मी इतनी भीषण है कि लोगों को बिना बिजली के रहना बहुत कठिन हो गया है. लो वोल्टेज एक अलग ही समस्या है.

 

क्षेत्र के लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों का बार-बार ध्यान आकृष्ट कराते हुए क्षेत्र में सरकार के मानक के अनुसार 18 घंटे बिजली सप्लाई की मांग निरंतर की जा रही है, लेकिन बैरिया पावर हाउस की कर्मचारी एवं अधिकारी अवैध रूप से संचालित वेल्डिंग मशीन, आरोप्लान्ट एवं आटा चक्की के उपभोक्ताओं से अवैध वसूली में ही व्यस्त रहते हैं. उनको बिजली आने और जाने से कोई मतलब नहीं है. वह अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर चैन की नींद सो रहे हैं. अगर यही स्थिति रही तो क्षेत्र के लोग बिजली के लिए सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे.

 

लोगों का कहना है कि जब क्षेत्र की जनता बिजली का बिल समय से भुगतान कर रही है तो उनको बिजली भी सरकार के मानक के अनुसार मिलनी चाहिए. वह भी जब की इतनी भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान हैं. लोग बिजली विभाग को कोसकर अपना दिन और रात काट रहे है. इतनी कम सप्लाई व लो वोल्टेज के लिए जब बैरिया व दोकटी फीडर के जेई से पूछने के लिए मोबाइल मिलाया जाता है तो अक्सर उनका मोबाइल स्विच ऑफ ही रहता है. ऐसे में बैरिया का पावर हाउस भगवान भरोसे ही चल रहा है.

(बैरिया से शशि सिंह की रिपोर्ट)