News Shorts: गौशाला में जाकर मवेशियों से संबंधित हर समस्या रूबरू हुए मंत्री

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नरहीं. बुधवार की शाम को उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री योगेंद्र उपाध्याय ने सोहांव में बने गौशाला में जाकर मवेशियों से संबंधित हर समस्या पर रूबरू हुए मंत्री ने गायों को गुड़ चना केला खिलाया मंत्री के हाथों दो गायों को सोहांव गांव निवासी भीखम राम को सुपुर्द किया गया. जो सहभागिता योजना के अंतर्गत अब गायों की देखरेख की जिम्मेदारी उनकी होगी. प्रधान प्रतिनिधि जयपाल यादव ने मंत्री के सामने चारे के संकट के लिए कृषि विज्ञान केंद्र की जमीन का सुझाव रखा. गोशाला की व्यवस्था देखकर मंत्री गदगद दिखें.

(रिपोर्ट- विशंभर प्रसाद)

किसान दिवस पर किसानों को विभागीय योजनाओं के बारे में दी जानकारी

बलिया. प्रत्येक माह के तीसरे बुधवार को “किसान दिवस” का आयोजन जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई. जिसमें कृषि क्षेत्र से सम्बन्धित जनपद के समस्त विभागों के अधिकारियों एवं कृषको के द्वारा प्रतिभाग किया गया. उन्होंने अधिकारियों एवं कृषकों का स्वागत करते हुए विभागीय योजनाओं के बारे में अवगत कराया कि जनपद में यूरिया एवं डीएपी की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है. इस माह के अन्त तक डीएपी एवं यूरिया की एक-एक रेक उपलब्ध हो जायेगी. भूमि संरक्षण अधिकारी श्री संतोष कुमार ने खेत तालाब एवं जल संरक्षण योजनाओं के बारे में कृषकों को जानकारी दी.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

सहतवार लेखपाल के घूस लेते वीडियो पर कार्यवाही की मांग

बांसडीह, बलिया. अमिताभ ठाकुर तथा डॉ नूतन ठाकुर ने कतिपय वीडियो और ऑडियो के आधार पर एक सरकारी कर्मी द्वारा खुलेआम पैसे लेने की शिकायत कर कार्यवाही की मांग की है.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

भाकपा माले और खेमस ने विद्युत केंद्र मनियर पर किया धरना प्रदर्शन

 

मनियर, बलिया. विद्युत उपकेंद्र मनियर पर कथित रूप से विद्युत कटौती, विद्युत कनेक्शन जोड़ने पर धन उगाही, विभाग द्वारा लूट खसोट, उपभोक्ताओं को फर्जी बिल भेजे जाने सहित आदि जनता के सवालों को लेकर बुद्धवार के दिन अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी माले के केंद्रीय कमेटी के सदस्य श्री राम चौधरी के नेतृत्व में भाकपा माले व खेमस के सदस्यों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

सुशांत राज को मिली आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी


बांसडीह – प्रदेश में विधानसभा बांसडीह से आम आदमी पार्टी की तरफ 2022 में प्रत्याशी रहे , जितौरा गांव निवासी सुशांत राज पाठक को बलिया जिलाध्यक्ष के रूप में काम करने की जिम्मेदारी सौंपी गई.वहीं सुशांत राज ने कहा कि पार्टी ने मुझ जैसे कार्यकर्ता पर विश्वास जताया है. मैं खरा उतरूंगा.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

विद्यार्थी परिषद ने योग दिवस मनाने की योजना बनाई

मनियर ,बलिया.अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक शिवाजी के नेतृत्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की एक बैठक मनियर इंटर कॉलेज में बुधवार को हुई. बैठक को संबोधित करते हुए जिला संयोजक शिवाजी ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है. यह संगठन शिक्षा के साथ-साथ समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सामाजिक कार्य करता है. 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पूरे देश के अंदर प्रत्येक निकायों में योग दिवस का कार्यक्रम चलायेगी.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

प्रभारी मंत्री कभी भी कर  सकते हैं औचक निरीक्षण 


बांसडीह. योगी सरकार -2 जब से सत्ता में आई है. तब से काफी बदलाव दिख रहा है. वहीं मंडल स्तर पर प्रभारी मंत्रियों को भी जिम्मेदारी दी गई है. उसी के मद्देनजर आजमगढ़ मंडल प्रभारी व उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय बलिया में डेरा डाले हुए हैं. कब किस तहसील, विभाग में दौरा करेंगे बताना मुश्किल है. बुधवार को प्रभारी मंत्री औचक निरीक्षण में बांसडीह तहसील पहुंचते ही शौचालय की गंदगी को देखकर भड़क गए.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

बैरिया कस्बे में बिजली विभाग की छापेमारी

बैरिया. बिजली विभाग के प्रवर्तन दल ने मंगलवार की देर शाम बैरिया कस्बे में छापेमारी की. चेकिंग अभियान के तहत 10 उपभोक्ताओं के परिसर को चेक किया गया जिसमें से गलत पाए जाने पर चार उपभोक्ताओं के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया गया है.
प्रवर्तन दल के प्रभारी जेई ब्रजेश कुमार ने बताया कि वेल्डिंग दुकानदार कृष्ण चौधरी, आरओ प्लांट संचालक मुकेश कुंवर, आटा चक्की मालिक पंचदेव वर्मा,आटा चक्की मालिक सुनील सिंह सहित कुल चार लोगों के द्वारा 30.5 हार्सपावर/किलोवाट बिजली चोरी पकड़ी गयी ऐसे में उक्त चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया गया है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)

 

बैरिया, बलिया. 75वां अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में 17 जून को खेलकूद विभाग द्वारा लक्ष्मण बाबा द्वाबा राष्ट्रीय इंटर कालेज के प्रांगण में बालीबाल,कब्ड्डी व दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. उक्त आशय की सूचना क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी बैरिया मधुकर सिंह ने दिया है. बताया कि 18 वर्ष से ऊपर के बालक व बालिकायें खेल,कूद व दौड़ प्रतियोगिता में भाग ले सकते है. विजेताओं को प्रस्तिपत्र व मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)