सीएचसी सीयर में जल्द ही मिलेगी सिजेरियन डिलीवरी सुविधा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड, बलिया. सीएचसी सीयर में जल्द ही सिजेरियन डिलीवरी सुविधा मिलेगी सीएमओ के निर्देश पर गठित एक जांच दल सोमवार को सीएचसी सीयर पहुंचा. चिकित्सकों ने बकायदा अस्पताल में स्थापित ऑपरेशन थिएटर का व उसकी व्यवस्थाओ को परखा.

तीन जनपद के सीमा पर स्थित बेल्थरारोड समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर में प्रतिदिन 500 से अधिक मरीज इलाज के लिए आते हैं अस्पताल में सुविधाओं का टोटा है. किसी भी दुर्घटना में घायल व्यक्ति को आस-पड़ोस के लोग इलाज के लिए लेकर आते है लेकिन इस अस्पताल पर कोई सर्जन की तैनाती ना होने से लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है.
तो वहीं सिजेरियन डिलीवरी के नाम पर महिला कर्मचारी झोलाछाप प्राइवेट चिकित्सकों के पास बहला-फुसलाकर ले कर चली जाती है जिससे आए दिन जच्चा बच्चा के मौत का मामला प्रकाश में आता है. स्वास्थ्य विभाग के उदासीनता के चलते झोलाछाप डॉक्टर कानूनी कार्रवाई से बच कर निकल जाते हैं. सीएचसी सीयर में सीएमओ के निर्देश पर सोमवार को सिजेरियन डिलीवरी को लेकर ओटी की व्यवस्थाओं की जांच के लिये पहुंचे.

 

चिकित्सक डा० अंजुमन(सर्जन) व डा० उज्जवल (एनेस्थीसिया) ने बताया की उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा है की सीएचसी स्तर पर सिजेरियन की व्यवस्था की जाए जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ मिल सके. इसकी जानकारी होते ही नागरिकों में खुशी की लहर दौड़ गई. इस मौके पर अधीक्षक डॉ तनवीर आजम डॉक्टर साजिद हुसैन डॉक्टर लाल चंद शर्मा चीफ फार्मासिस्ट महेंद्र पांडे सभी स्टाफ गण मौजूद रहे.

(बेल्थरा रोड संवाददाता उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)