तहसील परिसर को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान के बीच अधिवक्ता संघ ने किया धरना-प्रदर्शन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. बांसडीह तहसील क्षेत्र में अतिक्रमण को हटाने के लिये बांसडीह क्षेत्र में प्रत्येक दिन यूपी सरकार का बुल्डोजर चल रहा है. इस अभियान को एसडीएम बांसडीह दीपशिखा सिंह ने सख्ती से गति दी है. शहर कस्बा ही नहीं, बल्कि अपने तहसील परिसर को भी अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान चलाया है.

इसी दौरान तहसील गेट के बगल में बने पुराने बरामदे को साइकिल,बाइक स्टैंड रखने के लिए उप जिलाधिकारी द्वारा चयनित किया गया हैं . इसी दौरान शुक्रवार की सुबह में तहसील गेट से सटे कुछ अधिवक्ताओं के बस्ते को तहसील के कर्मियों द्वारा हटा कर वाहन स्टैंड के रास्ते को खाली कराने को लेकर रास्ते मे पड़े कुछ अधिवक्ताओं के बस्ते को इधर उधर करने पर अधिवक्ताओं के कुर्सी मेज अनियन्त्रित हो गए. इसी को लेकर बांसडीह तहसील अधिवक्ता संघ ने नाराजगी व्यक्त कर उप जिलाधिकारी के कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. तथा एक घण्टे तक बांसडीह सहतवार मार्ग को जाम कर दिया.

अधिवक्ताओं का कहना था कि जब तक एसडीएम के चपरासी द्वारा अधिवक्ताओं के कुर्सी मेज को गिराया गया हैं इसलिय उक्त तहसील कर्मी पर मुकदमा दर्ज नहीं होता तो तब तक हम लोग कार्य से विरत रहेंगे.

अधिवक्ताओं द्वारा धरना प्रदर्शन सड़क जाम को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया. अधिवक्ता और एसडीएम के बीच कई दौर की वार्ता विफल होने पर प्रभारी निरीक्षक राजीव कुमार मिश्र द्वारा जाँच कर कार्यवाही के आश्वासन के बाद अधिवक्ताओं द्वारा धरना सड़क जाम समाप्त हुआ. धरना देने वालो में अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह, गिरीश मिश्र,धर्मेंद्र कुमार,अनिल पांडे,राजा राय ,हिमांशु सिंह,प्रभात तिवारी आदि लोग रहे.

बता दे कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार तहसील प्रशासन अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रहा हैं. बांसडीह एसडीएम दीपशिखा सिंह ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए सख्ती अतिक्रमण अभियान पर दिखाया है. ताकि सड़क के किनारे अतिक्रमण से लोगों को राहत मिल सके. तहसील परिसर के बाहर अतिक्रमण तेजी से तो हटाया ही जा रहा है. वहीं एसडीएम की निगाह तहसील परिसर में भी पड़ गई है. दो पहिया वाहनों का तहसील परिसर में प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित हो गया है. उप जिलाधिकारी दीपशिखा सिंह ने बताया कि अधिवक्ता बन्धुओ को भी हमने अवगत करा दिया है कि आप लोग भी उचित स्थान देकर अपना बस्ता लगा ले. तहसील की सड़क को जाम न करे।इसे अतिक्रमण मुक्त करना है.

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सख्त निर्देश है कि अवैध स्टैंड ,और अवैध अतिक्रमण चाहे कही भी हो तत्काल हटा दिए जाय. जिसको लेकर बांसडीह तहसील प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है. एक सप्ताह से लगातार अभियान जारी है. पटरी दुकानदार से लगायत ठेले खोमचे वाले अपनी दुकान लगाकर घर चलाया करते थे. उनके सामने रोजी रोटी का संकट हो गया हैं. चूंकि बांसडीह तहसील का एरिया लंबा चौड़ा है. ऐसे में फरयादी बांसडीह तहसील आते हैं. उनको भी किसी प्रकार की असुविधा न हो.

बांसडीह तहसील का क्षेत्रफल बहुत लंबा है. सरयू नदी उस पार कई गांव आते हैं. साथ ही सैकड़ों गांवों का बाजार स्थल, अस्पताल है. तहसील मुख्यालय होने से जाम रहता है. इससे निजात पाने के लिए ही अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चल रहा है. अच्छी बात है. किंतु लोगों में चर्चा का विषय यह है कि पटरी दुकानदार, लोगों के समस्याओं का भी ध्यान में रखकर समुचित व्यवस्था दिया जाय. ताकि आम जन को दिक्कत न हो.

(बांसडीह संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)