[बलिया के समाचार संक्षिप्त में]- पत्रकार का भाई गंगा में स्नान करते समय डूबा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत गंगा नदी के माल्देपुर घाट पर शुक्रवार को सुबह स्नान करते वक्त डूबने से एक बालक की मौत हो गयी. इसकी सूचना मिलते ही घर-परिवार में कोहराम मच गया. मृत बालक पत्रकार सुरेंद्र गुप्ता व उपेंद्र गुप्ता का छोटा भाई था. बताया जा रहा है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के जेपी नगर निवासी शंकर गुप्ता (11) पुत्र सुभाष गुप्ता शुक्रवार की सुबह लगभग पांच बजे अपनी बड़ी बहन व भाई के साथ गंगा नदी के माल्देपुर घाट पर स्नान करने गया था. स्नान करते समय शंकर असंतुलित होकर डूब गया. सूचना मिलते ही परिजनों के साथ पुलिस भी पहुंच गई.. काफी खोजबीन के बाद शंकर का शव गंगा नदी से बरामद किया गया. इस घटना के बाद जनपद के पत्रकारों ने सुरेंद्र गुप्ता को शोक संवेदना व्यक्त की है.

(रिपोर्ट-केके पाठक)

 

 

सीजेएम के आदेश पर 650 लीटर अवैध शराब नष्ट

नरहीं, बलिया. न्यायालय सीजेएम कोर्ट बलिया के आदेश पर 650 लीटर शराब को नष्ट किया गया.
नरहीं थाना प्रभारी मदन पटेल ने बताया कि माननीय न्यायालय सीजेएम बलिया के आदेश पर 30 मुकदमों में माल नियमानुसार गुरुवार को दोपहर में जेसीबी मशीन से गड्डे खुदवा कर उसमें नष्ट किया गया जिसमें अंग्रेजी,देवी व कच्ची शराब शामिल हैं. इस मौके पर सीओ सदर भी मौजूद रहे.

(रिपोर्ट- विश्वंभर प्रसाद)

बदमाशों ने युवक की चाकू मारकर कर दी हत्या
सहतवार, बलिया . बृहस्पतिवार के शाम 9 बजे करीब सहतवार चांदपुर मार्ग पर चांदपुर नई बस्ती हरखु ब्रह्म बाबा का स्थान के पास एक युवक को बदमाशों ने चाकू मारकर हत्या कर दी. शाम को ही हुई इस घटना से आसपास के क्षेत्र में दहशत फैल गई है. वहीं युवक की मौत की खबर सुनकर उसके घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है. उस युवक के पिता द्वारा चार लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी गई है. पुलिस तहरीर लेकर जगह जगह दबिश देनी शुरू कर दी है.
बताया जा रहा है कि सहतवार थाना क्षेत्र के चितविसाँव खुर्द निवासी राकेश सिंह 32 वर्ष पुत्र रामाकांत सिंह सहतवार डीटीएच के मिस्त्री को अपनी मोटरसाइकिल से उसके घर छोड़ने आए थे. उसको घर छोड़कर अपने गांव लौट रहे थे. अभी चाँदपुर नदी बस्ती हरखु ब्रह्म बाबा के स्थान के पास अभी पहुंचे ही थे कि एक युवक से मुलाकात हो गई. उन्होंने गाड़ी रोक दी इसी समय किसी बात को लेकर विवाद हो गया. जिसे समझा-बुझाकर शांत कराया गया. उसके थोड़ी देर बाद ही युवकों ने उसे चाकू से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसको तड़पता देख उसे पहचान कर आसपास के लोगों ने उसके घर सूचना दी. घरवाले आकार गांव वालों के सहयोग से राकेश को बलिया हॉस्पिटल ले गये. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस बारे में राकेश के पिता रामाकांत सिंह ने 4 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है. पुलिस तहरीर लेकर जगह जगह दबिश देनी शुरू कर दी है. राकेश तीन भाई में दूसरे नंबर का है. सबसे बड़े भाई का नाम सुशील सिंह दूसरे नंबर का वह राकेश सिंह और तीसरे नंबर का नाम अनूप सिंह है. राकेश सिंह का एक लड़का और एक लड़की है। वहीं उनकी माता उर्मिला देवी और पत्नी रंजना का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

(रिपोर्ट-केके पाठक)

 

शारीरिक संबंध बनाने में असफल युवक ने फोटो किया वायरल
मनियर,बलिया. मनियर थाना क्षेत्र में आर्केस्ट्रा कंपनी में डांस करने वाली एक लड़की ने सन् 2020-2021 में साथ में डांस करने वाले युवक पर संगीन आरोप लगाया है. युवती का आरोप है कि मैं एक आर्केस्ट्रा में रोजी-रोटी के लिए डांस करती हूंं तथा शादीशुदा एवं गर्भवती हूं. मेरे साथ डांस करने वाला युवक नीरज कुमार गौतम पुत्र रामनरेश ग्राम शेखपुर पोस्ट सुतौली थाना खुटहन जनपद जौनपुर मेरे साथ डांस में काम करता था. नृत्य के दौरान अलग-अलग तरीके से मेरा फोटो खींचता था. शारीरिक संबंध बनाने के लिए मेरे साथ छेड़छाड़ करने लगा. मुझे ब्लैकमेल करते हुए शादी करने के लिए मेरे घर वालों के पास फोटो भेजने की बात कहने लगा. उसने मेरा फोटो फेसबुक के माध्यम से जानने वालों के पास भेज दिया. जिससे मेरी बहुत बदनामी हुई. जब मुझे इस बात की जानकारी हुई तो मैंने नीरज से पूछा तो उसने मेरे नब्बे हजार रूपये एवं नागरिक प्रमाण पत्र जो उसके पास है वह मुझे देने से मना कर दिया. उसके कार्य से मेरे सम्मान ,प्रतिष्ठा की बहुत बदनामी हुई है . पुलिस ने पीड़ित युवती की तहरीर पर आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 354 ,406 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. इस संबंध में मनियर थाना प्रभारी निरीक्षक कमलेश कुमार पटेल से विस्तृत जानकारी लेने की कोशिश की गई लेकिन उनके द्वारा फोन नहीं उठाया गया.

(रिपोर्ट-वीरेंद्र सिंह)

 

हज यात्रियों का प्रशिक्षण और टीकाकरण

बलिया. जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी दिव्य दुर्गेश सिन्हा ने बताया है कि आज दिनांक 02 जून 2022 को हज प्रशिक्षण एवं टीकाकरण केन्द्र मदरसा जामिया अरबिया गिफ्ताहुल उलूम बड़ी मस्जिद गुदरी बाजार में हज यात्रा पर जाने वाले 33 हुज्जाज एकराम को हज पर जाने से पूर्व प्रशिक्षण एवं टीकाकरण का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन  दानिश आजाद अन्सारी, राज्यमंत्री अल्पसंख्यक कल्याण एवं वक्फ व हज उ०प्र० ने हज यात्रियों को टीका लगवाकर किया.  राज्यमंत्री  ने अपने सम्बोधन में कहा कि आप सब लोग पवित्र हज यात्रा पर जा रहे हैं, आप लोग वहां जाकर हमारे देश के लोगों एवं देश की सलामती के लिए जरूर दुआ करें ताकि हमारे देश में अमन चैन व भाई चारा कायम रहे. उन्होंने कहा कि हज यात्रा पर जाने वाले हुज्जाज एकराम को हज पर जाने हेतु कोई कठिनाई न हो, इसके लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार निरन्तर प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई कठिनाई उत्पन्न होती है तो मुझसे दूरभाष से अथवा स्वंय सम्पर्क कर सकते है, जिसके निस्तारण के लिए त्वरित कार्यवाही की जाएगी. उक्त मौके पर श्री दिव्य दुर्गेश सिन्हा जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी, श्री राजीव कुमार यादव जिला पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी असगर अली, मौलाना अजहर, निजामुद्दीन, जमाल आलम, अब्दुल कादिर, स०अ० एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

 

हक की बात जिलाधिकारी के साथ के अंतर्गत बैठक

महिलाएं अपने आत्म बल को ऊंचा रखें- डीएम

बलिया. मिशन शक्ति-4.0 के अंतर्गत ‘हक की बात जिलाधिकारी के साथ’ बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई. इस बैठक का आयोजन महिला कल्याण विभाग द्वारा किया गया.

इस बैठक में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने महिलाओं और स्कूल की बच्चियों के साथ संवाद स्थापित किया. उन्होंने बच्चियों को नारी सुरक्षा,नारी सम्मान और नारी स्वावलंबन के बारे में जानकारी दी. उनका उत्साहवर्द्धन करते हुए कहा कि सरकार द्वारा महिला सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. प्रशासन का प्रयास है कि लैंगिक भेदभाव को खत्म और महिला पुरुष लिंगानुपात के अंतर को कम किया जाए. यह समय की मांग है कि आज सभी लोगों को समानता का अधिकार मिलेउन्होंने कहा कि आधुनिक शिक्षा से इसमे काफी बदलाव आया है. आज के समय में माता-पिता की सोच बदली है और वह अपने पुत्र और पुत्रियों में अंतर नहीं करते हैं. उन्हें समान शिक्षा और अन्य सुविधाएं देने का प्रयास करते हैं.

जिलाधिकारी ने बताया कि सरकार द्वारा विभिन्न प्रकार की योजनाएं महिलाओं के लिए चलाई जा रही हैं. जिनमें मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना, प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना राष्ट्रीय पोषण मिशन आदि शामिल है. इन योजनाओं का उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण करना और उनके आत्म बल को ऊंचा उठाना है ताकि वह पुरुषों के बराबर कदम से कदम मिलाकर चल सके .

(बलिया से केके पाठक की रिपोर्ट)

पुलिस लाइन में 20 को होगी वृक्षों की नीलामी

बलिया. पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर ने बताया है कि पुलिस लाइन में 100 अदद वृक्षों की नीलामी 20 जून को प्रातः 11 बजे की जानी है. इच्छुक व्यक्ति निर्धारित तिथि व समय पर पुलिस लाइन्स में उपस्थित होकर नीलामी में भाग ले सकते है. प्रत्येक बोली बोलने वाले व्यक्ति को निर्धारित धरोहर की धनराशि दस हजार सर्वप्रथम जमा करने के बाद ही नीलामी में भाग ले सकेगा. जिस व्यक्ति की सबसे अधिक बोली होगी, उसे नीलामी की सम्पूर्ण धनराशि तत्काल जमा करनी होगी. शेष बोली में भाग लेने वाले व्यक्तियों की धरोहर धनराशि तत्काल वापस कर दी जायेगी. नीलामी लेने वाले व्यक्ति को नियमानुसार जीएसटी व सेल टैक्स जमा करना होगा. नीलामी लेने वाले व्यक्ति/फर्म को वृक्षों का पातन अनुज्ञा शुल्क एवं अभिवहन शुल्क वन विभाग के कार्यालय में जमा करना होगा. विक्रेता द्वारा नीलामी ली गई सामग्री को नियत समय के अन्दर नीलामी की धनराशि जमा कर सामान अपने खर्चे पर ले जाना होगा, अन्यथा धरोहर की धनराशि जप्त कर ली जायेगी.

(रिपोर्ट-केके पाठक)

 

सिविल सेवा में किसलय सिंह सिसोदिया का चयन टीडी कॉलेज में हर्ष

बलिया. किसलय सिंह सिसोदिया के सिविल सेवा में चयन पर टीडी कॉलेज में काफी हर्ष का माहौल है. अपने पूर्व छात्र की इस सफलता पर छात्रों, प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने एक दूसरे को बधाई देकर प्रसन्नता व्यक्त की. इस अवसर पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ ओपी सिंह ने बताया कि यह अत्यंत हर्ष की बात है कि किसलय सिंह हमारे कॉलेज के छात्र रहे हैं. यहीं से किसलय ने वर्ष 2016 में बीएससी गणित की परीक्षा उत्तीर्ण की है. यहां उनकी पहचान एक मेधावी छात्र के रूप में थी. उन्होंने उम्मीद जतायी कि किसलय की सफलता महाविद्यालय के छात्रों के लिए प्रेरणादायी साबित होगी और आने वाले समय में यहां के विद्यार्थी औरअधिक संख्या में सिविल सेवा के लिए चयनित होंगे.

(रिपोर्ट- केके पाठक)

 

सड़क की खराब स्थिति से जनता परेशान
बेल्थरारोड, बलिया. छात्र शक्ति कंस्ट्रक्शन द्वारा लगभग डेढ़ साल से चौकिया मोड़ से तेंदुआ ग्राम सभा तक मुख्य राज्य मार्ग जो की मऊ दोहरीघाट आजमगढ़ कानपुर लखनऊ होते हुए राजधानी दिल्ली को जाने वाली मुख्य मार्ग कहा जाता है. यह मार्ग अपने बदहाली पर आंसू बहा रहा है. इस मार्ग का निर्माण कार्य रुक-रुक कार्य कराए जाने से जहां आने जाने वाले यात्रियों को भारी समस्या का सामना करना पड़ता है. वहीं मधुबन ढाला से लेकर तेंदुआ ग्रामसभा तक सड़क के निर्माण कार्य ना होने से लोगों को सड़क पर पैदल चलना भी दुश्वार हो गया है. सड़क के निर्माण ना होने से आए दिन दो पहिया वाहन वह साइकिल सवार व्यक्ति अनियंत्रित होकर गिर जाते हैं जिसे गंभीर रूप से चोटिल हो जाते हैं तो वही मधुबन ढाले से तहसील मुख्यालय तक सड़क का पिचिंग कार्य किया गया है. लेकिन सड़क किनारे के पटरी के निर्माण नहीं होने से वाहनों को पास देने में बाइक सवार आय दिन जख्मी हो जाते हैं.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

बेल्थरारोड, बलिया. चौकिया मोड पर अब पुलिस की निगरानी चौबीस घंटे होगी उभांव थाना पुलिस की निगरानी में गुरुवार को जन सहयोग के मदद से चौकिया मोड पर स्थिति बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर के प्रतिमा के चारो तरफ चार सीसीटीवी कैमरा चौकिया मोड के ग्राम प्रधान उमेश चौरसिया सहयोग से लगाया गया. इसका कंट्रोल रूम चौकिया मोड स्थित पुलिस चौकी बूथ को बनाया गया जिसमें नगरा उभांव बेल्थरारोड व पिपरौली गांव से आने जाने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस की निगरानी रहेगा. सुरक्षा के दिशा में देखा जाये तो हर चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा लगाना चाहिए जिससे अपराधियों पर नजर रखा जा सके.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

बेल्थरारोड, बलिया. तहसील क्षेत्र के खूंटा गांव निवासी जगदीश यादव के भूमि विवाद के मामले में रिपोर्ट लगाने के नाम पर चकबंदी सीओ द्वारा एक लाख दस हजार रुपए रिश्वत था. पीड़ित ने इसके बाद गोरखपुर जाकर सीएम योगी से मिलकर घूसखोर सीओ की पूरी कहानी बता दी.
वहीं इस प्रकरण की विडियो भी वायरल होने के बाद यह मामला काफी चर्चा में आ गया मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में आने के बाद बुधवार को उच्चस्तरीय जांच शुरू हुई. एसडीएम राजेश गुप्ता की मौजूदगी में एसडीएम कार्यालय में एसओसी बंदोबस्त अधिकारी धनराज यादव ने लगभग पांच घंटे तक मामले की जांच की. आरोपी सीओ चकबंदी के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायत करने वाले जगदीश से भी अधिकारियो ने घंटों वार्ता की. जिसके बाद जांच रिपोर्ट तैयार करके टीम वापस चली गयी. मामले को लेकर सीएम दरबार में भी पीड़ित ने गुहार लगाया. जिसके बाद जागे बलिया डीएम ने मामले में जांच रिपोर्ट देने के लिए टीम गठित की है. पीड़ित किसान जगदीश ने बताया कि चकबन्दी सीओ के द्वारा घुस मांगने के सम्बंध में पूछा गया जिसमें मेरे द्वारा लिखित बयान दिया है.

(रिपोर्ट-उमेश गुप्ता)