वृहद रोजगार मेले में 550 में से 323 अभ्यर्थियों का हुआ चयन, प्राथमिक शिक्षक संघ का सदस्यता अभियान 30 दिसंबर तक

बलिया. राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के कैम्पस में बुधवार को एक दिवसीय वृहद रोजगार मेला आई0टी0आई0 एवं सेवायोजन कार्यालय के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया गया.

इस रोजगार मेले में कुल 550 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार किया गया. जिसमें से 323 युवाओं को रोजगार दिया गया. वृहद रोजगार मेले का शुभारम्भ भाजपा जिलाध्यक्ष जय प्रकाश साहू जी द्वारा किया गया. मेले में कुल 09 कम्पनियों ने प्रतिभाग किया. युवाओं को उनके शैक्षिणक योग्यता के आधार पर रिक्त पदों पर चयनित किया गया. कम्पनियों की ओर से न्यूनतम वेतनमान 09 हजार से लेकर अधिकतम 15 हजार प्रतिमाह मानदेय के रूप में रोजगार प्रदान किया गया.

सहायक जिला सेवायोजन अधिकारी श्री आशुतोष प्रसाद ने कहा कि रोजगार मेले के द्वारा युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है, जिससे युवा अपने सुनहरे भविष्य की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. रोजगार मेले में राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य श्री रविन्द्र पटेल, प्लेसमेन्ट अधिकारी श्री अरविन्द गुप्ता, एम0आई0एस0 मैनेजर श्री विनोद पाण्डेय, श्री अरुण यादव व सेवायोजन एवं आई0टी0आई0 के कर्मचारियों आदि के सहयोग से रोजगार मेला सफलता पूर्वक सम्पन हुई.

प्राथमिक शिक्षक संघ का सदस्यता अभियान 30 तक- अजीत पांडे

दुबहर.  स्थानीय विकासखंड अंतर्गत उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की सदस्यता अभियान का अंतिम तारीख 30 दिसम्बर 2021तक है.

उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश शिक्षक संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अजीत कुमार पांडे ने दी. उन्होंने बताया कि दुबहर ब्लाक अंतर्गत सभी शिक्षक शिक्षिकाएं दुबहर बीआरसी पर उपस्थित हो कर अंतिम तिथि से पहले सदस्यता ग्रहण करने का कष्ट करें, जिससे कि संगठन मजबूत हो सके। सभी शिक्षक हित के लिए सदैव संघर्षशील उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ में सदस्यता लेकर संगठन को मजबूत बनाने में सहयोग करें.

 

मतदाता जागरूकता अभियान में स्कूल के बच्चों ने किया प्रतिभाग

बलिया.स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान का आयोजन प्राथमिक विद्यालय महलीपुर शिक्षा क्षेत्र मनियर में किया गया.

इस जागरूकता अभियान में स्कूल के बच्चों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. बच्चों ने प्रधानाचार्य और अध्यापकों के साथ मिलकर लोगों को जागरूक किया.

बैनर और पोस्टर के माध्यम से बच्चों ने आसपास के इलाकों में रैली निकाली और लोगों को वोट के मूल्य के बारे में बताया. मतदाता जागरूकता अभियान का उद्देश्य यह बताना है कि जिनकी भी उम्र 18 वर्ष से ऊपर हो चुकी है वह सभी लोग मतदान करने अवश्य जाएं साथ ही एक वोट के मूल्य को समझें और उसे बेकार न जाने दें तथा किसी के बहकावे में आकर अपने बहुमूल्य मत को बेचे नहीं. साथ ही यह भी बताने का प्रयास किया गया कि आपका मतदान लोकतंत्र की जान है लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए मतदान के दिन अपने सारे काम छोड़कर मतदान करने अवश्य जाएं इससे देश की दशा और दिशा दोनों बदलने में सहायता मिलेगी. मतदान का दिन हम सभी मतदाताओं के लिए चुनावी पर्व का दिन होता है. इस दिन को सभी लोग पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाएं और साथ में सभी भाई बहनों को इस पर्व में सम्मिलित होने के लिए प्रेरित करते रहें.

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

 

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.