बांसडीह की द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला पीजी कॉलेज की छात्राओं ने निकाली तिरंगा यात्रा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. द्वारिका प्रसाद सिन्हा महिला पीजी कॉलेज की छात्राओं ने पंचदिवसीय रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन आज़ादी के पचहत्तरवें वर्ष में मनाए जा रहे आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में ऐतिहासिक 75 मीटर लम्बे तिरंगे को लेकर लहराते हुए गुंजायमान वंदेमातरम एवम भारत माता की जय नारे का उदघोष करते हुए नगर का भ्रमण किया.

रैली महाविद्यालय से प्रारंभ होकर सब्जी मंडी स्थित गाँधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए सप्तर्षि द्वार होते हुए अम्बेडकर तिराहे पर पहुंची जहां डॉ अम्बेडकर की स्मृति को नमन किया गया पुनः रैली स्टेट बैंक मार्ग से होते हुए महाविद्यालय पहुंची जहां छात्राओं को जलपान कराया गया.

महाविद्यालय के रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर के प्रभारी अभिनव पाठक ने बताया कि पूरे जनपद में यह पहला अवसर है जबकि इतने लंबे तिरंगे को जनपद के किसी भूभाग पर लहराया गया है.

रेंजर्स प्रशिक्षण शिविर के प्रशिक्षक अभिजीत तिवारी बब्लू ने बताया कि इस तिरंगे की लम्बाई लगभग 243 फीट एवम चौड़ाई लगभग 11 फीट के आसपास है जिसे छात्राओं ने अपने संसाधनों एवं सहयोग से तैयार करवाया है.

उक्त तिरंगा यात्रा को महाविद्यालय के कार्यवाहक प्राचार्य डॉ बदरे आलम ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया इस अवसर पर नगर के तमाम गणमान्य, बुद्धिजीवी एवं पत्रकार मौजूद रहे जिसमें विशेष रूप से डॉ हरिमोहन सिंह, वेद प्रकाश सिंह,मनोज चतुर्वेदी,
विंध्याचल सोनी,रितेश कुमार सिंह,गौरव तिवारी, हिमांशु, शिवप्रकाश, रमाशंकर यादव,प्रियंका पाण्डेय, मधुसिंह,आकांक्षा शुक्ला आदि उपस्थित रहे.

महाविद्यालय के प्रबंधक अभिषेक आनंद सिन्हा ने नगर के नागरिकों का अभिनंदन करते हुए पुलिस प्रशासन एवं सहयोगियों को सहयोग के लिए आभार प्रकट किया.

(बांसडीह से रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)