Front Page: 09- 10 दिसंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

बलिया. उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को जूनियर हाइस्कूल, बांसडीह के परिसर में सरकार की साढ़े आठ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया. इस अवसर पर उन्होंने जनसभा को संबोधित भी किया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

दुबहर. हिन्दी साहित्य जगत के मूर्धन्य विद्वान आचार्य हजारी प्रसाद द्विवेदी के पैतृक गांव एवं सांसद आदर्श ग्राम ओझवलिया के बाजार में “विक्टर क्लब” के संयोजकत्व में शुक्रवार को देश के प्रथम सीडीएस स्व. जनरल विपीन रावत,उनकी पत्नी मधुलिका रावत,सहित कुल 13 जांबाज सैन्य अधिकारियों को भावभींनी श्रद्धांजलि अर्पित कर नमन करते हुए दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना किया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. सत्ता, समाज, साहित्य की विद्रूपता पर करारा प्रहार करने वाले लोचन जी नहीं रहे। जिले में साहित्य जगत के क्षितिज पर व्यंग के सशक्त हस्ताक्षर , आंचलिक दैनिक ” क ” , दैनिक भृगुक्षेत्र , दैनिक बलिक्षेत्र और दैनिक अनन्तवार्ता के सम्पादक , चूं चूं के मुरब्बा , चिकोटियां , बकोटाराम और लोचन की कुण्डिलियां स्तम्भों के रचनाकार श्री लालजी सहाय लोचन जी का 95 वर्ष की आयु में आज दिनांक 09 दिसम्बर 2021 को प्रातःकाल 05 बजे निज निवास काशीपुर बलिया में निधन हो गया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)
 

 

– मनियर. मनियर नगर पंचायत एवं बिजली विभाग में एक दूसरे को नीचा दिखाने की होड़ लगी हुई है।दो दिन पूर्व नगर पंचायत में पैसा बकाया को लेकर बिजली विभाग ने नगर पंचायत का लाइट काटा तो शुक्रवार को नगर पंचायत ने बिजली विभाग के ऑफिस के गेट के सामने ट्राली से ले जाकर नगर पंचायत का कचरा गिरा दिया. नगर पंचायत का कर्मचारी कचरा गिराने के बाद ट्रैक्टर लेकर भाग चला.
(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– बलिया. सहायक जिला सेवायोजन अधिकारी आशुतोष प्रसाद ने बताया कि दिनांक 14 दिसंबर 2021 को राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आई टी आई) के परिसर में ऑफलाइन एक दिवसी रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें कुल 6 कंपनियां प्रतिभाग कर रही है. मेले में राष्ट्रीय स्तर पर कार्य करने वाली जी0फोर0एस0 सिक्योरिटी सॉल्यूशंस प्रमुख कंपनी है जो कंपनी में लगभग 150 अभ्यर्थियों को विभिन्न संस्थानों (मेट्रो,एयरपोर्ट,एम्स आदि) में सिक्योरिटी गार्ड के रूप में चयनित करेगी. जिसमें अभ्यर्थियों को शुरुआती स्तर पर 15000 रुपए की सैलरी मिलेगी. इसके लिए हाई स्कूल पास,170 सेंटीमीटर लंबाई तथा 18 से 35 वर्ष उम्र की योग्यता रखी गई है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. जनपद में यूपी बोर्ड परीक्षा कराने के लिए 230 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे. इसमें राजकीय, सहायता प्राप्त और वित्तविहीन विद्यालय शामिल होंगे. जिले के 620 माध्यमिक विद्यालयों में से 612 विद्यालयों ने परीक्षा केंद्र बनाने के लिए अपना दावा प्रस्तुत किया है. निर्धारित तिथि 27 नवंबर तक 612 विद्यालयों ने अपने संसाधनों की जानकारी विभागीय पोर्टल पर अपलोड कर दिया है. 22 दिसंबर तक परिषद की वेबसाइट पर डीएम द्वारा प्रमाणित सैनिक परीक्षा केंद्रों की सूची सार्वजनिक कर दी जाएगी.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सहतवार. बुधवार को क्षेत्र के ग्राम सभा बलेऊर में संदिग्ध परिस्थिति में एक 24 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. लड़की के पिता के तहरीर पर सहतवार पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया.

(रिपोर्ट- श्रीकांत चौबे)

 

 

– बलिया. मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत कम्पोजिट विद्यालय मनियर में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रैली निकालकर लोगों को मतदान के बारे में जागरूक किया. विद्यालय के बच्चों ने स्लोगन और नारों से मतदान के बारे में जागरूक करते हुए गली और मोहल्लों में रैली निकाली. रैली में यह भी जानकारी दी गई कि नाम जोड़ने के लिए फार्म 6 और संशोधन करवाने के लिए फार्म 7भरना है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. जिलाधिकारी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने खराब प्रगति मिलने पर स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग व बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की. कहा कि सुधार नहीं होने पर सम्बन्धित की जवाबदेही तय करते हुए कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बेल्थरारोड- बेल्थरारोड स्थित विवेकानन्द स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेमरी, विवेकानन्द गर्ल्स विद्यापीठ इब्राहिमपट्टी,विवेकानन्द गर्ल्स कालेज सेमरी,राम सकल इण्टर कालेज सेमरी,विवेकानन्द पब्लिक स्कूल सेमरी बलिया के समस्त छात्र तथा छात्राओं द्वारा आज माननीया जिलाधिकारी बलिया के आदेश के अनुक्रम में मतदान जागरूकता अभियान के सम्बंध में एक विशेष रैली निकाली.

(रिपोर्ट – उमेश गुप्ता)
 

 

– बैरिया. धर्मध्वज फहरा कर व फीता काटकर सन्त शिरोमणि सुदिष्ट बाबा के धनुषयज्ञ मेला का शुभारंभ सन्त स्व रामबालक बाबा के शिष्य मौनी बाबा द्वारा अगहन सुदी पंचमी (बुधवार) को किया गया. जिसमें ग्राम प्रधान बन्दना गुप्त व प्रधान संघ के अध्यक्ष रोशन गुप्त द्वारा विद्वान पंडितों के वैदिक मंत्रोच्चार के बीच सन्त महात्माओं के मौजूदगी में धर्मध्वज का पूजन किया गया. जिसके बाद प्रधान द्वारा सन्तो के साथ सुदिष्ट बाबा के समाधि पर पूजा अर्चना की गई. इसके बाद समाधि के बगल में स्थापित किये गए सन्त नगर का भी उद्घाटन हुआ,और बाहर से आये सन्तों का अंग वस्त्रम ओढ़ाकर सम्मानित किया गया.200 वर्ष पूर्व सन्त सुदिष्ट बाबा द्वारा आयोजित यह मेला दिनो दिन अपना स्वरूप बदलता जा रहा है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)

 

 

– गोरखपुर/ बलिया. महाप्रबन्धक विनय कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में पूर्वोत्तर रेलवे ने ऊर्जा संरक्षण के क्षेत्र में नया आयाम स्थापित करते हुए परिवहन क्षेत्र के अन्तर्गत सभी क्षेत्रीय रेलों में नेशनल एनर्जी कंजर्वेशन अवार्ड-2021 का प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया है. यह पुरस्कार पूर्वोत्तर रेलवे को बड़े पैमाने पर रेल खण्डों के विद्युतीकरण के फलस्वरूप गाड़ी संचलन में डीजल इंजन के स्थान पर विद्युत इंजन प्रयुक्त करने, रेलवे आवासों, स्टेशन एवं कार्यालय भवनों में शत-प्रतिशत एल.ई.डी. लाइट का प्रावधान, स्टेशन भवनों एवं कार्यालयों में सोलर पैनल स्थापित किये जाने के फलस्वरूप ऊर्जा बचत के लिए प्रदान किया गया है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विकार अहमद अंसारी के निर्देशानुसार 8 दिसम्बर 2021 को समस्त बैंक प्रबन्धकगण की प्री-ट्रायल बैठक हुसैन अहमद अंसारी अपर जनपद न्यायाधीश/नोडल अधिकारी लोक अदालत की अध्यक्षता में की गयी, जिसका संचालन सिविल जज (सी0डि0)/प्रभारी सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बलिया सर्वेश कुमार मिश्र, द्वारा किया गया। बैठक में 11 दिसम्बर 2021 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाये जाने हेतु विचार विमर्श किया गया। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किये जाने हेतु चर्चा की गयी.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– नगरा, बलिया. बाजार के बेल्थरारोड मार्ग पर विपणन गोदाम के समीप बुधवार को अपराह्न तेज रफ्तार बाइक असंतुलित होकर पलट गयी. इससे कोठियां निवासी बाइक चालक 19 वर्षीय सन्नी राम गंभीर रुप से घायल हो गया. आसपास के लोगों ने घायल को पीएचसी पहुंचाया जहां से जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेद्वी)

 

 

– बलिया. भारत के प्रमुख, रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की सैन्य हेलीकाप्टर की दुर्घटना में मौत से सभी बहुत ही दुखी है. उनके नेतृत्व में भारतीय सेना ने पराक्रम के कई कीर्तिमान स्थापित किए. देश ने एक श्रेष्ठ सुरक्षा रणनीतिकार एवं भारत माता के सच्चे सपूत को खो दिया. स्वाधीनता का अमृत महोत्सव समिति गोरक्षप्रांत जनरल बिपिन रावत के साथ अन्य सैन्य कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती है. यह जानकारी आयोजन समिति के प्रचार प्रमुख मारुति नंदन ने दी है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– मनियर. मनियर ब्लॉक के ग्राम पंचायत मानिकपुर में प्राचीन मंदिर श्री खाकी बाबा मठ के प्रांगण में धनुष यज्ञ एवं संगीतमय श्रीराम कथा का भव्य आयोजन के अंतिम दिन बुधवार को श्री श्री 108 श्री विजय शरणदास जी महाराज ‘रामायणी’‌ को श्री खाकी बाबा मठ का मठाधीश की उपाधि दी गई. इसके पूर्व रामलीला का भव्य आयोजन कर भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया. धनुष यज्ञ की झांकी भी निकाली गई जिसमें राम, लक्ष्मण सहित आदि पात्र झांकी में सम्मिलित थे. धनुष यज्ञ का कार्यक्रम प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर पर हुआ.

( रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– गड़वार. गड़वार कस्बा स्थित पूर्व सैनिक संगठन के ब्लॉक कार्यालय पर पूर्व सैनिकों द्वारा शोक बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान उपस्थित पूर्व सैनिकों ने कुन्नूर में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के प्रथम चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल विपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 13जवानों के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया गया. ब्लॉक अध्यक्ष प्रेमचंद शर्मा ने कहा कि इस घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है. इससे देश को अपूर्णीय क्षति हुई है.

(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 

 

– बांसडीह. कोतवाली क्षेत्र के बांसडीह, बलिया मार्ग पर गुरूवार को दिन मे मैजिक व बाइक की आमने, सामने हुयी टक्कर में बाईक सवार दो लोगो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवो पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– मनियर. उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण मुख्यमंत्री स्कूल सुरक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत मनियर इंटर कॉलेज मनियर के सभागार में आपदा प्रबंधन के बारे में छात्र छात्राओं को श्री राजेश कुमार गुप्ता प्रशिक्षक आपदा प्रबंधन ने आपदा के संबंध में विस्तार से बताया. उन्होंने बताया की हम असामान्य परिस्थितियों में अपने को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं. हमें अपनी बचाव कैसे करनी चाहिए. इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री रामेश्वर सिंह जी ने विद्यालय के छात्र छात्राओं को गुप्ता जी के द्वारा बताई गई बातों को अनुसरण करने को कहा.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– मनियर. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत एवं उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत सहित 13 लोगों के हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत का समाचार मिलने के बाद मनियर परशुराम स्थान पर बुधवार को 2 मिनट का मौन धारण कर और मोमबत्ती जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. इस मौके पर मदन सचेस सहित आदि वक्ताओं ने कहा कि भारत ने महान सपूत को खोया है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– मनियर. मनियर थाना क्षेत्र के एक बड़सरी जागीर में दो पक्षों में हुए विवाद में बादी राजेश राजभर पुत्र रामधनी राजभर की तहरीर पर मनियर पुलिस ने चकफुल निवासी सेक्रेटरी पुत्र लड्डन के खिलाफ धारा 323, 324, 504 , 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.
(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– सिकंदरपुर. तहसील क्षेत्र के निपनिया गांव स्थित गंगा राम बाबा के प्रांगण में संयुक्त किसान मोर्चा के तत्वाधान में आयोजित किसान मजदूर महापंचायत में किसानों व मजदूरों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया. कार्यक्रम को अपने सम्बोधन में विभिन्न वक्ताओं ने खेती के कार्य में किसानों को पेश आने वाली समस्याओं के बारे में बिस्तार से चर्चा कर उनके समाधान पर बल दिया. वहीं केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकार को किसान व कृषि विरोधी बताया.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

– बांसडीह. डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा 10 दिसम्बर को दिन में 2 बजे बांसडीह इंटर कालेज परिसर में जनसभा को सम्बोधित किया. डिप्टी सीएम दिन मे एक बजे महराजगंज से हेलीकॉप्टर से चलकर दो बजे जूनियर हाई स्कूल बांसडीह में बने हेलीपैड पर उतरेगे. डिप्टी सीएम प्रदेश सरकार की बांसडीह विधानसभा में विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण के बाद जनसभा को सम्बोधित किया.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– बलिया. बिहार के बक्सर बॉर्डर पर औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के समय सीमावर्ती पुलिस और कृषि विभाग की टीम द्वारा बिहार के 13 किसानों के द्वारा डी ए पी बिहार में ले जाते समय पकड़ा गया. दुकानदार द्वारा कोई संतोषजनक जवाब न देने पर दुकान को तत्काल सीज कर दिया गया तथा नरही का दुकानदार दुर्गा उर्बरक केंद्र मौके पर दुकान बंद कर भाग गया. जिससे उनका बिक्री प्रतिबंधित करते हुए उर्बरक लाइसेंस निलंबित कर दिया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बलिया. मिशन शक्ति के अंतर्गत “कार्यस्थल पर महिलाओं का लैंगिक उत्पीड़न अधिनियम 2013” के प्राविधानों पर मेगा जागरूकता कार्यक्रम जिला प्रोबेशन अधिकारी मो0 मुमताज की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को विकास भवन सभागार में सम्पन्न हुई. उन्होंने यौन उत्पीड़न को परिभाषित किया, कामकाजी महिला के प्रति सरकार और नियोक्ता (मालिक) की जिम्मेदारियां भी तय की गई, यौन उत्पीड़न की रोकथाम के लिए उचित उपाय बताए गए, यौन उत्पीड़न के मामलों की सुनवाई के लिए हर कार्यस्थल पर समिति बनाने की भी बात कही गई.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बलिया. युवा कार्यक्रम व खेल मंत्रालय, भारत सरकार के विभाग नेहरू युवा केंद्र द्वारा जीआईसी में कैच द रेन कार्यक्रम के अंतर्गत पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें जीआईसी और जीजीआईसी के कुल 38 बालक बालिकाओं के द्वारा प्रतिभाग किया गया. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं को जल संरक्षण के प्रति जागरूक करना और संवेदनशील बनाना है. यह कार्यक्रम डॉ इफ्तिखार खान और जिला परियोजना अधिकारी सलभ उपाध्याय के निर्देशन में किया गया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. समाजवादी प्रबुद्ध सभा के तत्वाधान में आज जनपद के श्रीराम पुर गंगा घाट पर विधिविधान एवं वैदिक मंत्रों के बीच पूजा अर्चना कर गंगाजल हाथ में लेकर आगामी 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी की सरकार अखिलेश यादव के नेतृत्व में बनवाने का संकल्प प्रबुद्ध समाजवादियों द्वारा लिया गया. धूमधाम से आयोजित इस कार्यक्रम में भारी संख्या में जनपद के समाजवादी लोगो ने हिस्सा लिया. समाजवादी प्रबुद्ध सभा के जिला अध्यक्ष हिमांशु त्रिपाठी ने विप्र समाज का स्वागत किया और यजमान की भूमिका निभाया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)
 

 

– बलिया. राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान रैली का आयोजन किया गया. रैली को कुबेर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ0अश्वनी कुमार पांडे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।यह रैली महाविद्यालय से निकलकर भीमपुरा नंबर 1 चौहान बस्ती ,सिकरिया तथा अनेक स्थानों से होते हुए. पुनः महाविद्यालय प्रांगण में लौटी. छात्र-छात्राओ ने नारों का प्रयोग करते हुए लोगो को जागरूक किया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– रसड़ा. श्रीनाथ परिसर में महन्थ कौशलेन्द्र गिरी ने शोक सभा कर सीड्स प्रमुख स्व विपिन रावत सहित अन्य सैनिक अफसरों को श्रद्धांजलि देकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. महन्थ कौशलेन्द्र गिरी ने श्री नाथ बाबा पर माथा टेककर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव जी के जनसभा में शामिल होने के अपने सैकड़ो समर्थकों संग नारेबाजी करते पहुंचे.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

 

– रसड़ा. मथुरा महाविद्यालय के प्रांगण में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह मोदी और योगी का गुड़गान करते हुये कहा की ऐसे नेता विरले ही मिलते हैं. जिन्होंने बिना भेदभाव के सभी जाति धर्म के लोगो के विकास का काम किया. प्रधानमंत्री ने राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास कर इतिहास रचने का काम किया. मोदी एवं योगी नही होते तो यह सम्भव नहीं हो पाता. देश प्रदेश की रक्षा सम्मान के लिए हर हाल में प्रदेश में योगी जी को पुनः मुख्यमंत्री बनने के लिए भाजपा प्रत्याशियों को जिताना होगा.
(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

 

– बेल्थरारोड. भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करने के बाद बेल्थरारोड में गुरुवार को प्रथम आगमन पर अपने संदेश में कहा कि मा0 कांशी राम बताते थे. इस देश में दो कैडराईज पार्टी हैं. जिसमें बसपा व भाजपा एक विचारधारा वाली पार्टी है. जो राष्ट्र को मजबूत करने वाली पार्टी है. वर्ष 2012 में चुनाव लड़ा था. दो बार से टिकट देने से मुझे इग्नोर किया गया था. इस देश में मोदी व योगी है. जिनसे देश चल रहा है. विश्व मानने को तैयार हो चुका है कि भारत मजबूत हो चुका है.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– बेल्थरारोड. तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकॉप्टर क्रैश के दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में सीडीएस जनरल बिपिन रावत व पत्नी सहित सेना के 11 जांबाज अफसरों के निधन से मर्माहत अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मण्डल, बिल्थरा रोड की अगुवाई में नगर में कैंडल मार्च निकाला गया. इस दौरान दो मिनट का मौन रखकर पुण्य आत्माओं की शांति हेतु प्रार्थना की गई.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– मनियर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई मनियर के द्वारा सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत तथा 11 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि बृहस्पतिवार की सायं काल अजनेरा गांव में अर्पित किया गया. साथ ही नगर मंत्री रोहित सिंह ने बताया कि सी डी एस बिपिन रावत जी के असामयिक निधन राष्ट्र की अपूर्णनीय क्षति है. राष्ट्र ने युद्ध कौशल में निपुण राष्ट्रीय अधिकारी को खोया है. उनकी रिक्तता पूरी करना संभव नहीं है. विद्यार्थी परिषद उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.