Front Page: 07-08 दिसंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

बलिया. भारत के प्रमुख, रक्षा अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की सैन्य हेलीकाप्टर की दुर्घटना में मौत से सभी बहुत ही दुखी है. उनके नेतृत्व में भारतीय सेना ने पराक्रम के कई कीर्तिमान स्थापित किए. देश ने एक श्रेष्ठ सुरक्षा रणनीतिकार एवं भारत माता के सच्चे सपूत को खो दिया. स्वाधीनता का अमृत महोत्सव समिति गोरक्षप्रांत जनरल बिपिन रावत के साथ अन्य सैन्य कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करती है. दुख की इस घड़ी में 09 दिसम्बर को अमृत महोत्सव के किसी भी प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

सहतवार. बुधवार को क्षेत्र के ग्राम सभा बलेऊर में संदिग्ध परिस्थिति में एक 24 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. लड़की के पिता के तहरीर पर सहतवार पुलिस ने दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेज दिया.

(रिपोर्ट- श्रीकांत चौबे)

 

– दुबहर. बलिया पुलिस अधीक्षक द्वारा एसआर केस के वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाए जा रहे अभियान के क्रम में दुबहर पुलिस को सफलता मिली है

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– दुबहर- थाना दुबहर में पंजीकृत मु0अ0सं0- 152/2021 धारा 376(3)/506 भा0द0वि0 व 3/4 (2) पॉक्सो ऐक्ट से सम्बन्धित अभियुक्त राकेश कुमार तुरहा पुत्र गुप्तेश्वर प्रसाद तुरहा निवासी ग्राम ओझवलिया, थाना दुबहर को थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने मुखबिर की सूचना पर बसरिकापुर बाजार प्राइमरी स्कूल के पास से 10.35 बजे गिरफ्तार कर, आवश्यक विधिक कार्यवाही की गई.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– सिकंदरपुर: पकड़ी थाना क्षेत्र के तेनुही गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट के दौरान मृत उमावती पत्नी मुखदेव राजभर के पुत्र सत्येंद्र राजभर की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है. चार आरोपितों को गिरफ्तार किया है. महिला के आरोपित की गिरफ्तारी नहीं होने पर स्वजन ने दाह संस्कार करने से मना कर दिया, इससे पुलिस की परेशानी बढ़ गई. सीओ सिकंदरपुर राजेश कुमार तिवारी के काफी समझाने बुझाने के बाद मंगलवार को दाह संस्कार किया गया. महिलाओं ने अर्थी को कंधा भी दिया.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

– नगरा. क्षेत्र में इन दिनों बाइक चोर सक्रिय हैं. एक पखवाड़े के आंकड़े पर गौर करें तो बाइक चोरी की वारदात में एकाएक इजाफा हुआ है. बाजार के अलावा गावो में शादी समारोहों में बाइक चोरी की घटनाएं बढ़ी है. पुलिस न तो बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज कर रही है और न ही बाइक चोरों तक पहुंच रही है. पुलिस की निष्क्रियता का ही चोर गिरोह फायदा उठा रहा है.
(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

 

– बलिया. जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजीव कुमार यादव ने बताया कि जनपद में निवासरत दिव्यांगजन को निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल उपलब्ध किया जाएगा. इच्छुक पात्र दिव्यांगजन अपने प्रपत्र (दिव्यांगता का प्रमाण पत्र/यू0 डी0 आई0डी0 कार्ड, आधार कार्ड,दिव्यांगता दर्शाते हुए एक प्रति फोटो, जाति प्रमाण पत्र,आय प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, मोबाइल नंबर) से वेबसाइट https://had.uphq.in/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं अथवा किसी भी कार्य दिवस में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी कार्यालय में आवेदन जमा कर सकते हैं.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया: कोविड टीकाकरण जैसे महत्वपूर्ण कार्य मे रुचि नहीं लेने पर जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) रसड़ा के चिकित्सा अधीक्षक मुकेश वर्मा को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी दी है. उन्होंने पत्र जारी कर डाक्टर वर्मा की कटु भर्त्सना की है
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– मनियर. भारतीय एकता सद्भावना मिशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नोमान मसूद जी ने बलिया जिले के रौशन सिंह चंदन को उनके उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए राष्ट्रीय महासचिव मनोनीत किया है. नोमान जी ने समाज को एकजुट करने के लिए चंदन को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए आज़मगढ़– देवीपाटन– फैज़ाबाद मंडल का प्रभारी भी नामित किया.
 (रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– बलिया.  उत्तर प्रदेश सरकार की उपलब्धियों के व्यापक प्रचार-प्रसार के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में विकास कार्यों पर आधारित भव्य प्रदर्शनी सोमवार से लगाई गई है. यह प्रदर्शनी 8 दिसम्बर तक लगी रहेगी. प्रदर्शनी का उद्घाटन सोमवार को जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन ने किया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. मा0 राज्यमंत्री श्री उपेन्द्र तिवारी ने सोमवार को अपने आवास पर जिले के सभी पत्रकारों के साथ प्रेसवार्ता की. विधान सभा फेफना में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह में 751 जोड़ों ने रविवार को सात फेरे लिये. साथ ही वर-वधुओं को आशीर्वाद दिया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 – बेल्थरारोड. जिला सहकारी बैंक सीयर के डायरेक्टर पद के लिए हुए चुनाव में क्षेत्र के सोनाडीह गांव निवासी रुद्रप्रताप यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को एक मत से पराजित कर डायरेक्टर पद पर अपना परचम लहराया. रुद्रप्रताप यादव के जीत पर सपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को फूल मालाओं से लादकर गर्म जोशी के साथ स्वागत किया.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

 – रेवती. स्थानीय रामलीला मैदान में मंगलवार निषाद एकता मंच द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि तथा बांसडीह विधानसभा की भाजपा नेत्री केतकी सिंह ने फीता काटने के पश्चात खिलाड़ियाें से परिचय प्राप्त करके किया. सभी खिलाड़ियों सहित मौजूद लोगों द्वारा राष्ट्रगान गाने के बाद खेल प्रारम्भ हुआ. उद्घाटन मैच की टीम रेवती पासवान पावर तथा खाकी बाबा क्रिकेट क्लब सुवरहां के बीच खेला गया.
(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

– हल्दी. पुलिस अधीक्षक बलिया व क्षेत्राधिकारी बैरिया के निर्देश पर चलाये जा रहे पशु तस्करी को रोकनेे के अभियान में थाना क्षेत्र के अगरौली गांव के समीप बलिया बैरिया राष्ट्रीय राज मार्ग पर मंगलवार की सुबह इलाकाई पुलिस ने एक बलेरो व एक ट्रक पर लदी कुल 21 गौवंशीय पशुओ के साथ दो तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल किया है।पुलिस ने दोनों वाहनों को सीज कर दोनों अभियुक्तों को जिला न्यायालय भेज दिया.
(रिपोर्ट- आरके)

 

 

– नगरा. ग्राम प्रधान का पद धारण करने के बाद लगातार जनता के हित एवं गांव में विकास को गति देने से प्रसन्न नगरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत खैरा निस्फी के दर्जनों ग्रामीणों ने मंगलवार को महिला प्रधान रीता गिरी और उनके पति राम नारायण गिरी का फूल मालाओं एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया. अपने सम्मान से अभिभूत श्री मती रीता गिरी ने कहा कि मेरे लिए यह काफी अविस्मरणीय पल है.
 (रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

 

 – बेल्थरारोड.  ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि तहसील अधिवक्ता एसोसियेशन बेल्थरारोड के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर मंगलवार को कहा कि अधिवक्ता बार व बेंच का सामन्जस्य बनाकर फरियादियों को न्याय दिलाने में अपनी भूमिका अदा करें.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. जनपद में दिसंबर माह तक फास्फेटिक उर्वरकों का लक्ष्य 20 हजार मेट्रिक टन है जिसके सापेक्ष अब तक 18000 मैट्रिक टन फास्फेटिक उर्वरक प्राप्त हो चुका है. उर्बरक संबंधी किसी भी समस्या के निस्तारण हेतु मोबाइल नंबर 78 3988 2474 पर कोई भी कृषक प्रातः 10:00 बजे से सायंकाल 5:00 बजे तक संपर्क कर अपनी समस्या से अवगत करा सकते हैं. यह जानकारी जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार ने दी.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– मनियर. मनियर पुलिस ने धारा 363 ,366 ए ,376 (3) आईपीसी व 5 J2/6 पास्को एक्ट व धारा 3(2)5,एससी एसटी एक्ट के आरोपी आकाश राजभर पुत्र सुरेश राजभर निवासी पीलूई थाना मनियर को मुखबिर की सूचना पर मनियर थाना क्षेत्र के  घोघा चट्टी से नाबालिग किशोरी  की बरामदगी सहित अभियुक्त को  गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त को मेडिकल करा कर न्यायालय भेज दिया.
(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

– बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त पदों पर निर्वाचन के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने 15 विकास खण्डों में निर्वाचन अधिकारी (आरओ) व सहायक निर्वाचन अधिकारी (एआरओ) की तैनाती कर दी है. विकास खण्ड हनुमानगंज में आईटीआई सीयर के प्रधानाचार्य रविन्द्र पटेल को आरओ व एडीओ सहकारिता सीयर को एआरओ, बैरिया में अपर जिला सहकारी अधिकारी विनोद कुमार व एडीओ आइएसबी बैरिया को एआरओ बनाया है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत के रिक्त पदों पर निर्वाचन में व्यवस्था के लिए जिला मजिस्ट्रेट अदिति सिंह ने प्रभारी और अपर प्रभारी अधिकारियों की तैनाती कर दी है. कार्मिक नियुक्ति के लिए मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा को प्रभारी अधिकारी तथा पीडी, जिला कृषि अधिकारी, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज चितबड़ागांव व जिला प्रशिक्षण अधिकारी रामबहाल को अपर प्रभारी अधिकारी बनाया है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. उ0प्र0 राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, लखनऊ के निर्देशानुसार एवं पीठासीन अधिकारी, मोटर दुर्घटना दावा अधिकरण बलिया  बद्री विशाल पाण्डेय की अध्यक्षता में 07 को समय 03ः30 बजे प्री-ट्रायल बैठक माननीय महोदय के विश्राम कक्ष में आहूत की गयी. जिसका संचालन सिविल जज (सी0डि0)/प्रभारी सचिव, जिला विधिक सेवा  प्राधिकरण बलिया श्री सर्वेश कुमार मिश्र, द्वारा किया गया. उक्त बैठक में दिनांक 11 दिसंबर, 2021 को आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक संख्या में मोटर दुर्घटना सम्बन्धित मामलों का निस्तारण किये गये जाने हेतु विचार विमर्श किया गया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अदिति सिंह ने बताया है कि जनपद के ग्राम पंचायतों में सदस्य ग्राम पंचायत एवं प्रधान ग्राम पंचायत के वैधानिक रूप से रिक्त पदों/स्थानों, जो मा0 न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो, पर उप निर्वाचन निम्न समय सारणी के अनुसार कराया जाएगा. जिसमें नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने की अंतिम तिथि 12 दिसंबर को पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 04 बजे तक है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. आबकारी  आयुक्त एवं जिलाधिकारी के दिए गए निर्देश के क्रम में मंगलवार को आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-2  एवं आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 मय आबकारी स्टॉफ  ग्राम पकड़ीडीह, गढ़मलपुर एवं ग्राम वीरपुरा में आकस्मिक दबिश दी गई. दबिश के दौरान वहां से लगभग 10 लीटर अवैध शराब बरामद कर आबकारी अधिनियम की सुसंगत धारा में 01अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की गई.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– रसड़ा. स्थानीय कोतवाली पुलिस ने गत 28 नवम्बर को पंजीकृत अपहरण के मामले को गम्भीरता से लेकर दो अपहृत किशोरों को मंगलवार को सबेरे मऊ जनपद मुख्यालय के रेलवे स्टेशन से बरामद करने में सफलता हासिल की है. इस संबंध में सुल्तानी पुर गांव निवासी रणजीत सिंह ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर बताया था कि उनका भांजा आदित्य पुत्र राजेश सिंह 14 वर्ष  जो उनके यहां रहकर पड़ता था. अपने मित्र सिसवार खुर्द गांव निवासी अभिमन्यु यादव 16 वर्ष के साथ  27 नवम्बर को पढ़ने के निकला.
तभी से दोनों घर नहीं लौटे.
(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

 

– रसड़ा.  समाज में स्वाभाविक रूप से विवाद उत्पन्न होते हैं. जिनका पंचायत विधि से या आपसी सूझ बूझ से हल न निकलने पर न्यायालयों में अधिवक्ता एक ऐसा स्तम्भ होता है जो न्याय दिलाने का सरल सुलभ साधन बनता है. नवनिर्वाचित पदाधिकारियों व आम अधिवक्ताओं को इस दायित्व को ईमानदारी से निभाना चाहिये. उपर्युक उद्गार मंगलवार को स्थानीय तहसील के अधिवक्ता भवन में रसड़ा बार के नव निर्वाचित पदाधिकारियों का के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए बसपा विधानमंडल दल के नेता एवं क्षेत्रीय विधायक विधायक उमाशंकर सिंह ने अपने सम्बोधन में व्यक्त किया.
(रिपोर्ट – संतोष सिंह)

 

 

नगरा. ग्राम प्रधान का पद धारण करने के बाद लगातार जनता के हित एवं गांव में विकास को गति देने से प्रसन्न नगरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत खैरा निस्फी के दर्जनों ग्रामीणों ने मंगलवार को महिला प्रधान रीता गिरी और राम नारायण गिरी का फूल मालाओं एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मान किया.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

रसड़ा. नगर के आजाद चौराहे पर स्थित ट्रेंडस मॉल द्वारा बच्चों में कलात्मक क्षमता के विकास के लिए छात्रों की एक चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित किया गया. प्रतियोगिता में सरोज रॉयल स्कूल के छात्रों का दबदबा रहा उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने छात्रों को प्रमाण पत्र सौपा.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

 

बलिया. सरस्वती बालिका विद्या मन्दिर रामपुर उदयभान बलिया की बहनों द्वारा स्वतन्त्रता के 75वीं वर्षगांठ पर स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में अद्भुत शोभायात्रा नगर में निकली गयी.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.