सैनिक सेवा संस्थान सिकंदरपुर के तत्वावधान में जिला स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता 2021-22 का आयोजन

सिकंदरपुर, बलिया. सैनिक सेवा संस्थान सिकंदरपुर के तत्वाधान में समीप के चेतन किशोर के मैदान में रविवार को जिला स्तरीय दौड़ प्रतियोगिता 2021-22 का आयोजन किया गया. जिस में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये छात्र खिलाड़ियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया. दौड़ प्रतियोगिता का शुभारम्भ मुख्य अतिथि स्थानीय गांधी इंटर कालेज के प्रबन्धक अरविन्द कुमार राय ने राष्ट्रगान के बाद हरी झंडी दिखा कर किया. तीन राउण्ड के दौड़ में सतीश चौहान धनन्जय कुमार वर्मा पीयूष कुमार यादव प्रथम रहे. इसके बाद हुई तीन हजार मीटर, 1500 मीटर एवं 800 मीटर दौड़ में प्रतिभागियों ने अपनी कला का जम कर प्रदर्शन कर दर्शकों की भरपूर वाहवाही बटोरा. तीन राउंड में हुए दौड़ में जनपद के सरया(रसड़ा)निवासी सतीश चौहान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया. जबकि कनैला गांव के साहब सिंह ने द्वितीय व सरया (गड़वार) के डब्लू कुमार ने तृतीय स्थान पाया.

 

इसी प्रकार 1500 मीटर दौड़ में जाम (रसड़ा) के धनंजय कुमार वर्मा प्रथम स्थान पर रहे. जबकि शम्भू कुमार व उमेश कश्यप ने क्रमशः द्वितीय व तृतीय स्थान पाया. इस दौरान हुए 800 मीटर दौड़ में पीयूष कुमार यादव प्रथम,अनिल राजभर बड्सरी द्वितीय एवं धनौती निवासी विपिन यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया. प्रतियोगिता की समाप्ति पर मैदान पर आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि ने सभी वर्गों की दौड़ में प्रथम ,द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागियों को क्रमशः 2000 रुपये, 500रुपये व 500 रुपये के साथ ही शील्ड, मेडल व प्रमाण पत्र प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया.

 

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने प्राचीन खेलों के लुप्त होते जाने पर चिता व्यक्त करते हुए समय -समय पर इस प्रकार के आयोजन पर बल दिया. जिससे कि गांवों में छिपी प्रतिभाएं पटल पर आ सकें. कहा कि इस प्रकार के आयोजनों के लिए में हर सम्भव मदद करने को तैयार रहूंगा. प्रतियोगिता के आयोजन के लिए सैनिक सेवा संस्थान और उसके पदाधिकारियों व सदस्यों को धन्यवाद ज्ञापित किया.

 

इस अवसर पर संस्थान के प्रबन्धक प्रमोद यादव,उपप्रबंधक बबलू यादव,अध्यक्ष सुनील यादव सहित राजू यादव,अविनाश यादव,शेषमणि,सुभाष यादव,राजेश यादव,दीपक सिंह,बबलू यादव,सोनू यादव,अर्जुन तिवारी,परमात्मा तिवारी,अनमोल यादव,गजेंद्र राय,जवाहर चौधरी आदि मौजूद रहे.

(सिकंदरपुर से संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)