बांसडीह में जिलाबदर अपराधी को पुलिस ने उसके घर से किया गिरफ्तार, सिकंदरपुर में करंट लगने से युवक की मौत

बांसडीह. छह महीने के लिए जिले से बाहर भेजे गए जिलाबदर अपराधी को घर पर रहने की सूचना पर स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर अभियुक्त को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया है.

 

कोतवाल श्रीधर पाण्डेय ने जानकारी देते हुए बताया कि उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार कोतवाली पुलिस ने वांछितों, जिला बदर व अन्य फरार अपराधियों के खिलाफ धरपकड अभियान चलाया हुआ है. जिसके अन्तर्गत उप निरीक्षक रामअवध हमराही संतोष यादव व प्रदीप कुमार द्वारा जिलाबदर के अभियुक्त स्थानीय कस्बे के पाण्डेय के पोखरा निवासी मुकेश राजभर पुत्र गेनू राजभर को गिरफ्तार किया है.

 

कोतवाल ने बताया कि अभियुक्त के खिलाफ जिलाधिकारी बलिया ने जिलाबदर की कार्यवाही करते हुए छः माह के लिए जिला से बाहर निवास करने के लिए पिछले सात जुलाई को निर्देशित किया गया था एव स्थानीय पुलिस द्वारा नोटिस का तामील कराते हुए अभियुक्त को जिले से बाहर भेजा गया था. लेकिन अभियुक्त द्वारा जिलाधिकारी के निर्देशों की अवहेलना करते हुए छुप कर घर पर ही रह रहा था.

 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त मुकेश राजभर पर एव अपराधी, गुंडा किस्म का व्यक्ति है इसके विरुद्ध थाना कोतवाली बाँसडीह में मुकदमा अपराध संख्या 174/18 आईपीसी की धारा 392,411 एव थाना बाँसडीह रोड में मुकदमा अपराध संख्या 148/18 आईपीसी धारा 411 दर्ज है जो न्यायालय में विचाराधीन है.

(बांसडीह से संवाददाता रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)

 

करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत

सिकंदरपुर, बलिया. पकड़ी थाना क्षेत्र के पूर गांव में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर है. मिनी सिंह (34) पुत्र रणधीर सिंह हार्वेस्टर चलवाते थे, जिस पर राजा राम पुत्र हीरा चालक था. पकड़ी गांव में ही धान की कटाई के दौरान हार्वेस्टर गीली मिट्टी में फंस गया. उसको निकालने के लिए मिनी सिंह और राजा राम लंबी छड़ उठाकर कर ले जा रहे थे. दोनों ट्रैक्टर के सहारे टोचन कर हार्वेस्टर निकालने की तैयारी कर रहे थे, तभी ऊपर से गुजर रहा हाईटेंशन तार के संपर्क में छड़ आ गया. इससे दोनों झुलस गए. दोनों को सीएचसी रतसर पहुंचाया गया, जहां मिनी सिंह की मौत हो गई. राजाराम को चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

(सिकंदरपुर से संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)