दलित बस्ती में बारात के दौरान दो पक्षों में मारपीट, एक युवक की मौत

सिकंदरपुर, बलिया. खेजुरी थानांतर्गत कसमापुर गांव की दलित बस्ती में मंगलवार को आई बारात के दौरान बज रहे डी जे और उसकी डांसर को ले कर दो पक्षों में मारपीट हो गई. मारपीट में जम कर लाठी डंडे चलाये गए जिसमें 30 वर्षीय एक युवक की मौत हो गई. जबकि अधेड़ सहित चार लोग घायल हो गए जिनमें से एक का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. सूचना पा कर स्वास्थ्य केंद्र पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में ले कर दूसरे दिन बुधवार को पोस्टमार्टम हेतु बलिया भेज दिया.

बताया जाता है कि  कसमापुर गांव निवासी वीरबल राम की पुत्री कु. पूजा की मंगलवार की शाम को बारात आई थी जिसमें डी जे पर नर्तकी नाच रही थी. बारात जब कन्या पक्ष के दरवाजे पर पहुंची तो वहां आये मनियर थाना क्षेत्र के चन्दायर गांव निवासी अर्जुन राम पुत्र जवाहर राम और बारातियों के बीच नर्तकी को ले कर विवाद हो गया. उस समय तो मौके  पर मौजूद लोगों ने हस्तक्षेप कर दोनों पक्षों को शांत कर दिया किन्तु कुछ देर बाद अर्जुन सहित आधा दर्जन युवक पुनः वीरबल राम के दरवाजे पर पहुंच कर विवाद करने लगे. इस दौरान एतराज करने पर कसमापुर व चन्दायर से आये लोगों के बीच मारपीट शुरू हो गई जिस में मिठू राम (56)पुत्र दीप राम,विनोद (24), सन्तोष(30) शमशेर(22) व श्यामदेव(20) पुत्रगण मिठू राम घायल हो गए. बाद में मौके पर इकट्ठा लोगों ने सभी घायलों को इलाज हेतु स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र  पहुंचाया. जहां जांच के बाद डाक्टर ने सन्तोष को मृत घोषित कर दिया जबकि प्राथमिक उपचार के बाद गम्भीर स्थिति को देख कर मिठू राम को सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

खेजुरी थाना क्षेत्र के कसमापुर गांव में मंगलवार की रात में हुई मारपीट में मृत सन्तोष कुमार राम  और घायलों को ले कर पुलिस ने 5 नामजद व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उनमें से चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

 

 

सिकंदरपुर, बलिया. बलिया मार्ग पर स्थित बहेरी चट्टी के समीप मंगलवार को देर शाम बाइक व टेम्पो में आमने सामने से टक्कर हो गई. जिससे बाइक सवार दो अधेड़ गम्भीर रूप से घायल हो गए. दोनों घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. बताया जाता है कि स्थानीय थाना क्षेत्र के सिवाना पर (सिसोटार) गांव निवासी मुन्ना चौधरी (46)पुत्र स्व.सुन्दर चौधरी व कृष्ण कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू  (47)पुत्र बलराम सिंह मंगलवार की देर शाम को बाइक द्वारा बलिया से सिकन्दरपुर आ रहे थे. वे जैसे ही बहेरी चट्टी के समीप पहुंचे कि सामने से आ रहे तेज रफ्तार टेम्पो से उनकी बाइक टकरा गई. जिससे से दोनों सड़क पर गिर कर गम्भीर रूप से घायल हो गए.

 

दुर्घटना के बाद मौके पर इकट्ठा लोगों ने एम्बुलेन्स बुलवाकर दोनों को इलाज हेतु तत्काल स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टर ने उन्हें जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया.

 

(सिकंदरपुर से संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.