Front Page: 21 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 

मनियर, बलिया. पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी के राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ.जगदीश रावत अखण्ड ने स्थानीय बस स्टैंड पर रविवार को मीडिया कर्मियों से एक भेंट वार्ता के दौरान बताया कि आगामी 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा के चुनाव में पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी एवं समाजवादी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी. दोनों पार्टियों के बीच चुनावी गठबंधन हुआ है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

सिकंदरपुर. भारतीय जनता पार्टी के विधायक संजय यादव पूरे मनोयोग से जनता की शिकायत सुनते हैं. लोगों की समस्या का निस्तारण करते हैं. लोगों का उनपर विश्वास भी है. करमौता स्थित आवास पर सैकड़ों लोग पहुंचे. विधायक ने सबको सम्मान से बैठाया और एक एक कर सबकी समस्याओं को सुना.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

सिकंदरपुर, बलिया. क्षेत्र के खरीद(यू पी)तथा दरौली (बिहार)घाटों के मध्य सरयू नदी पर पीपा पुल का अब निर्माण नहीं होने से इलाकाई लोगों में सम्बन्धित विभाग की सुस्ती के  खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. लोगों ने जनहित में पीपा पुल का शीघ्र निर्माण और संचालन कराने की शासन व प्रशासन से मांग किया है.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

–  बांसडीह. जिले में अपराध पर किस तरह नियंत्रण किया जाय, इसको लेकर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है. सीओ प्रीति त्रिपाठी ने  सर्किल का चार्ज लेते ही चेतावनी दी है कि बदमाशों को चिन्हित कर लिया गया है. और अब बदमाशों पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है. इस कड़ी में शनिवार को एक हिस्ट्रीशीटर को बांसडीह पुलिस ने धर दबोचा.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

-बलिया. सुपरस्टार यश कुमार ने आज अपने ड्रीम प्रोजेक्ट दंडनायक का फर्स्ट लुक रिविल्ड किया है. सुपरस्टार यश कुमार ने सोशल मीडिया के जरिये बहुप्रतीक्षित फ़िल्म दंडनायक का फर्स्ट लुक रिलीज करते हुए लिखा है. फ़िल्म से जुड़े तमाम टेक्नीशियन और एक्टर जिन्होंने इस फ़िल्म को इतना खूबसूरत बनाने में योगदान दिया है सबको धन्यवाद,ये अब तक कि मेरी सबसे बेहतरीन फ़िल्म है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

– नगरा, बलिया. श्री नरहेजी हास्पीटल एंड रिसर्च इंस्ट्रीट्यूट नरहीं द्वारा चलाए जा रहे साप्ताहिक निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण व दवा वितरण अभियान के तहत प्राथमिक विद्यालय रनऊपुर में रविवार को आयोजित शिविर में 250 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा का वितरण किया गया. शिविर में स्वास्थ्य परीक्षण कराने हेतु पुरुष व महिलाओं की भीड उमड़ पड़ी.
(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

-दुबहर, बलिया. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ऊपर अभद्र टिप्पणी करने पर रविवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए अपनी प्रतिक्रिया में समाजवादी युवजन सभा बलिया के जिला महासचिव नितेश पाठक ने कहा कि राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं. इसलिए समय-समय पर वह अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– हल्दी.विकास खण्ड बेलहरी के सुल्तानपुर स्थित रामलखन बाबा के स्थान पर रविवार के दिन ब्लाक बेलहरी के पूर्व सैनिक संगठन की बैठक की गयी. बैठक में पूर्व सैनिकों व शहीद सैनिकों के परिवारों की समस्याओं पर विचार-विमर्श किया गया. पूर्व सैनिको ने सन् 1971 के युद्ध मे भारत के सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना को धूल चटाते हुए विजय हासील की थी. जिसके उपलक्ष्य में अगामी 16 दिसम्बर 2021 को विजय दिवस मनाने के बारे मे विस्तृत चर्चा की गई.

(रिपोर्ट- आरके)

 

– बलिया. विश्व मत्स्य दिवस रविवार को राजकीय मत्स्य प्रक्षेत्र निधारिया (गड़वार रोड) पर गोष्ठी एवं विशेष मत्स्य पालन किसान क्रेडिट कार्ड/ कैंप अभियान का आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में मत्स्य पालकों को मत्स्य पालन की वैज्ञानिक विधि व विभागीय योजनाओं के बारे में लाभार्थियों को विस्तृत जानकारी दी गयी. जिला आग्रणी बैंक अधिकारी द्वारा के0सी0सी0 के संबंध में मत्स्य पालकों से विस्तृत चर्चा की गई. मुख्य कार्यकारी अधिकारी मत्स्य संजय कुमार ने ग्रामीणों क्षेत्रों के लगभग 108 लाभार्थियों को विभागीय योजनाओं के संबंध में मत्स्य पालकों को जागरूक किया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– रेवती. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को अपना भाई कहने पर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ लोगों का गुस्सा फुट पड़ा है. रविवार के दिन नगर के वार्ड नं. 8 में बांसडीह विधानसभा से भाजपा नेता अजय शंकर उर्फ कनक पाण्डेय के नेतृत्व में जुटे लोगों ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान सहित नवजोत सिंह सिद्ध का पुतला दहन किया.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

– बांसडीह – आजमगढ़ कमिश्नर विजय विश्वास पंत द्वारा बांसडीह स्वाथ्य केंद्र के औचक निरीक्षण में कमी पाए जाने पर तत्कालीन स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक डॉक्टर सुधीर कुमार तिवारी को हटाया गया था. तब से स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक पद खाली चल रहा था. डॉक्टर सी पी पांडेय को स्वास्थ्य केंद्र बांसडीह का अधीक्षक पद सौंप दिया गया है. जहां हर तरफ खुशी का माहौल बना हुआ है. चार्ज लेते ही डॉक्टर सी पी ने हो रहे कार्यों पर बल दिया है.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– बलिया. जिला मुख्यालय पर स्थित परिखरा में श्रीमद्भागवत कथा के दौरान कथाकार संजय पांडे ने कहा कि नारायण के नाम दीनबंधु, दुखहर्ता, दीनानाथ भी है. इस नाम को चरितार्थ करते हुए भगवान ने अपने जीवन काल में कई लीलाएं की हैं. राजीव पाठक व संजीव पाठक के आवास परिसर में श्रीमद्भागवत कथा का परायण पंडित अश्वनी कुमार उपाध्याय ने किया तथा संध्या प्रवचन संजय पांडे कर रहे थे.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बलिया.भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचन नामावलियों के विशेष पुननिरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं की सुविधा हेतु 21 नवंबर 2021 को समस्त बूथ स्थलों पर तृतीय विशेष कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में जन सामान्य से दावे और आपत्तियां यथा फार्म 6, 7, 8 तथा 8ए प्राप्त किए गए .
(रिपोर्ट – कृष्णकांत पाठक)

 

– दुबहर, बलिया. वरिष्ठ पत्रकार एवं राष्ट्रीय सहारा अखबार के बलिया ब्यूरो चीफ हरिनारायण के पिता सत्येंद्र प्रकाश मिश्र के शनिवार को उनके पैतृक आवास पांडेयपुर में निधन की खबर सुनकर मीडिया जगत में शोक की लहर दौड़ गई.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.