Front Page: 19-20 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

बलिया. देश के आजादी के 75 वें वर्ष में भाजपा एवं अन्य सहयोगी संगठनों द्वारा मनियर परशुराम स्थान पर शुक्रवार की रात दीपोत्सव कार्यक्रम मनाया गया. बड़ा कार्यक्रम अगले दिन शनिवार को स्वतंत्रता संग्राम के अग्रणी नायक शहीद मंगल पांडेय के गांव नगवा में मनाया जाएगा यह कार्यक्रम 18 दिसंबर तक चलेगा.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– रसड़ा. बलिया मार्ग स्थित अमहर गांव के समीप शुक्रवार की आधी रात में दो बाइकों की आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

– मनियर. बेटे के जन्मदिन के लिए निमंत्रण देने गए पिता की ठीक 5 दिन पूर्व ही मौत हो गई. पांच बच्चों के सिर से पिता का साया छिन गया वहीं पत्नी ममता की मांग उजड़ गई. मनियर थाना क्षेत्र के रामपुर पुरब निवासी मुन्ना राजभर 40 वर्ष पुत्र मुक्तेश्वर राजभर के पुत्र का जन्म दिन 24 नवंबर को था.
(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

– बलिया. शनिवार को स्वाधीनता के अमृत महोत्सव आयोजन समिति बलिया जिला के तत्वाधान में 1857 की क्रांति के अग्रदूत शहीद मंगल पाण्डेय के गांव नगवां स्थित शहीद मंगल पाण्डेय स्मारक स्थल पर अमृत महोत्सव का भव्य उद्घाटन व शुभारंभ किया गया. स्वाधीनता के 75वें वर्षगांठ पर एक महीने तक आयोजित होने वाले महोत्सव का उद्घाटन कर देश को स्वतंत्र कराने वाले राष्ट्रनायक वीर शहीदों को नमन किया गया और उनके परिवार के सदस्यों को सम्मानित किया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बांसडीह.  कोतवाली थाना क्षेत्र के बकवा में गुरुवार के दिन अपाची सवार दो ठग गहना सफाई करने के नाम पर महिलाओं को लालच देकर लाखों का सोने का आभूषण लेकर फरार हो गये. जानकारी के अनुसार  बकवा निवासी प्रमोद कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह के घर अपाची सवार दो युवक पहुंच गये. और बीम बार कंपनी कम्पनी के कर्मचारी बता कर महिलाओं से आभूषण सफाई करने की प्रलोभन देकर आभूषण साफ करने लगे.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– बांसडीह. बांसडीह में कांग्रस कार्यकर्ताओं ने तीनों कृषि कानून रद्द होने पर खुशी जाहिर करते हुवे बांसडीह कस्बा स्थित शहीद राम दहिन ओझा के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किसानों की जीत बताई. वहीं कांग्रेस नेत्री सोनम बिंद के अध्यक्षता में क्रयकर्ताओं ने बांसडीह कस्बा स्थित शहीद पंडित राम दहिन ओझा के प्रतिमा पर माल्यापर्ण  के दौरान सोनम बिंद ने कहा कि सरकार को ये फैसला बहुत पहले ही लेना चाहिए था. लेट ही सही आखिर कार किसानों के आगे सरकार को झुकना पड़ा . 
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

– बेल्थरारोड. उभांव थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम हल्दी रामपुर में शनिवार की शाम करीब 4 बजे एक पेट्रोल पंप के पास एक चार पहिया वाहन की चपेट में आने से टैम्पो पर सवार राधाकिशुन (44) नामक एक व्यक्ति की दाहिनी पैर फैक्चर हो गई. घटना के बाद चार पहिया वाहन से ही चोटिल को सीएचसी सीयर में उपचार कराया गया. चिकित्सक के अनुसार चोटिल की दाहिनी पैर टूट गयी है. जिसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– बलिया. मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में मतदाता संगोष्ठी का आयोजन प्राथमिक विद्यालय हुसैनपुर ,नवानगर सिकंदरपुर में किया गया. इस संगोष्ठी में विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ ग्रामीण लोगों को प्राथमिक विद्यालय में बुलाकर मतदान की बारीकियों के बारे में बताया गया. इस संगोष्ठी में महिलाओं की भी उपस्थिति देखी गई. 
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बांसडीह. युवाओं के शिक्षा,स्वास्थ्य एवं रोजगार के लिये संघर्ष करने वाली संगठन “युवा हल्ला बोल” नेशनल यूथ मूवमेंट संघठन द्वारा गुरुवार को स्थानीय तहसील के ग्राम सभा आदर निवासी निर्भय सिंह को संगठन का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया गया. शिक्षा के क्षेत्र  युवाओं में अपना पूरा समय देने वाले शिक्षकों में स्थानीय लोग निर्भय सिंह को एक शिक्षक के रूप में जाने जाते है।इनके जिलाध्यक्ष बनाये जाने पर युवाओं में हर्ष का माहौल है.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

सिकन्दरपुर.  लखनऊ से होते हुए बाराबंकी, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, आजमगढ़, मऊ व गाजीपुर से होकर गुजरने वाले 341 किलोमीटर लंबें पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली से यूपी के पूर्वी कोने तक मात्र 10 घंटे के अंदर सुलभ ही पहुंचा जा सकता है. यह बात बलिया जनपद स्थित सिकंदरपुर विधान सभा क्षेत्र के भारतीय जनता पार्टी के भावी प्रत्याशी डॉ विजय रंजन नें सिकंदरपुर में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान कही.
(रिपोर्ट-संतोष शर्मा)

 

 

 – हल्दी. बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के बिगही गांव मे शुक्रवार की रात चोरों ने एक रिहायशी झोपड़ी में घुस कर  हजारों रुपये के आभूषणों सहित नगदी पर हाथ साफ कर दिया. पीड़ित की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल में जुटी है.  
(रिपोर्ट- आरके)

 

 

– बलिया. शनिवार को अपराह्न एक बजे से स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में नगवां गांव स्थित शहीद मंगल पाण्डेय स्मारक स्थल पर केन्द्रिय उद्घाटन होगा. इस उद्घाटन कार्यक्रम में जनसभा व सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ साथ गोरक्षप्रान्त के प्रान्त प्रचारक सुभाष जी का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.
 (रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत  कंपोजिट विद्यालय छपरा सारिव,रेवती में स्कूली बच्चों ने मतदान से संबंधित लघु नाटिका प्रस्तुत की. बच्चों ने अपने अभिनय से मतदान के मूल्य को बताते हुए लोगों को जागरूक किया कि मतदान बहुत ही आवश्यक है. मतदान से ही देश का विकास होगा क्योंकि मतदान के द्वारा ही हम एक उत्तरदायी सरकार का चयन करते हैं जो अपने नागरिकों के लिए अच्छा काम करती है और हमें एक कुशल शासन व्यवस्था प्रदान करती हैं. 
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– नगरा. कार्तिक पूर्णिमा एवं देव दिवाली के मौके पर कस्बे के प्राचीन दुर्गा मंदिर पर गुरुवार को देव दीपावली काफी धूमधाम के साथ मनाई गई. श्रद्धालु भक्तो ने मन्दिर एवं देवालयों में ग्यारह हजार दीप दान कर दीपक की रोशनी से मन्दिर व सरोवर को रोशन किया. कस्बे के प्राचीन दुर्गा मंदिर पर देव दीपावली के लिए काफी तैयारियां की गई. पूरे दुर्गा मन्दिर एवं आसपास के देवालय परिसर को 11 हजार दीयो से आकर्षक तरीके से सजाया गया.
( रिपोर्ट – संतोष द्विवेदी)

 

 

– सहतवार. योगी राज श्री चैन रामबाबा की तपो स्थली पर नगर पंचायत अध्यक्ष सरिता सिंह एवं नीरज सिंह गुड्डू के  तत्वाधान में गुरुवार को हरिराम नाम किर्तन नगरपंचायत सहित बांसडीह विधानसभा क्षेत्र में शांति एवं सुख समृद्धि के लिए आयोजन किया गया. योगी राज श्रीचैन राम बाबा के समाधि स्थल पर स्थित चैन सरोवर पर देव दीपावली, गंगा आरती का  इलाहाबाद से पधारे  पंडीत सतीश शितल ने ब्रह्म विष्णु देवो के देव महादेव का झाकी द्वारा भजन प्रस्तुत किया.
(रिपोर्ट- श्रीकांत चौबे) 

 

 

– बलिया. सम्पूर्ण समाधान दिवस के अंतर्गत होने वाला तहसील दिवस शनिवार के स्थान पर सोमवार को होगा. शनिवार को स्थानीय  अवकाश होने के कारण यह फैसला जिलाधिकारी द्वारा लिया गया. इस दिन सभी तहसीलों में जनता की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा. रसड़ा तहसील में जिलाधिकारी स्वयं जनता की समस्याओं को सुनेंगी और उसका तत्काल निराकरण किया जाएगा. 
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची में नए मतदाताओं का नाम जोड़वाने के लिए विशेष अभियान जारी है.  एक जनवरी, 2022 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदाताओं की सुविधा के लिए 21 नवम्बर दिन रविवार को सभी मतदेय स्थलों पर तृतीय विशेष कैम्प का आयोजन होगा.  इसमें जन सामान्य से दावे और आपत्तियां जैसे फार्म-6, 7, 8 व 8ए प्राप्त किये जायेगें.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बेल्थरारोड. देव दीपावली के अवसर पर नगर के रामलीला मैदान स्थित बीचला पोखरा पर असंख्य दीप जलाए गए.  रामलीला मंच और पोखरे के दोनों तरफ के घाटों व चहारदीवारी पर दीप जलाए गए. झिलमिलाते दीपों की कतारों से संपूर्ण रामलीला मैदान रोशनी से नहा उठा. नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

 – बेल्थरारोड.  क्षेत्रीय विधायक धनञ्जय कन्नौजिया ने अमृत महोत्सव के मौके पर शहीदों की शहादत की विस्तार से चर्चा करते हुए शहीदों के परिजनों को बधाई दी. देश में आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर पूरे देश मे अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. उसी क्रम में विकास खण्ड सीयर अंतर्गत ग्राम अखोप के शहीद स्मारक स्थल से अमृत महोत्सव की 10 दिवसीय यात्रा बनकरा न्याय पंचायत के विभिन्न ग्रामों के लिए निकाली गई.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– दुबहर. कार्तिक त्रिपुरारी पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार की देर शाम जनेश्वर मिश्रा सेतु के पास आयोजित गंगा महोत्सव में दर्जनों प्रसिद्ध कलाकारों ने अपनी रंगारंग प्रस्तुति से श्रोताओं को खूब झूमाया. देर रात तक लोग गीत- संगीत की सरिता में गोता लगाते रहे.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– दुबहर. कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाला ददरी मेला आज पूरे शबाब पर रहा है. सुबह 4 बजे भोर तक गंगा स्नान करने वालों की संख्या कम थी. जैसे-जैसे सूर्य की रोशनी निकलने लगी ,वैसे ही गंगा स्नान करने वालों की भीड़ लगने लगी.

 

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.