जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच मारपीट में 7 घायल

news update ballia live headlines

रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के हाड़िहां कला गांव में गुरूवार के दिन जमीनी विवाद में हुई मारपीट में दो पक्षों के कुल 7 लोग चोटिल हो गए. घायल लोगों का उपचार सीएचसी रेवती पर कराया गया.

मिली जानकारी के अनुसार एक पक्ष के बरमेश्वर,छितेश्वर तथा दूसरे पक्ष के संतोष,सुरेंद्र आदि के बीच बीते 40 वर्षों से 14 तथा 10 कट्ठा खेतों के प्लाट पर चकबंदी में मुकदमा चल रहा था. एक पक्ष के राजेश ने बताया कि चकबंदी द्वारा हम लोगों के पक्ष में फैसला 4 महीना से अधिक समय से आ चुका है. आज हम लोग जब खेत की जोताई और बोआई कर रहे थे तो दूसरे पक्ष के लोगों की महिलाओं ने आकर रोक-टोक करना शुरू किया.हमारे पक्ष की महिलाएं भी बीच में खड़ी हो गई.

बात बढ़ती गयी. इस बीच पुरुषों के साथ भी कहासुनी के बाद चले लाठी-डंडे में एक पक्ष के छितेश्वर गोंड़ 51,श्री भगवान 50, सुनील 35,जितेंद्र 30 तथा दूसरे पक्ष के संतोष गोंड़ 35,धीरज 18 तथा अनिल गोंड़ 27 को चोटें आई. दूसरे पक्ष के अनिल ने बताया कि प्रथम पक्ष के लोग बिना पैमाईश के खेत को बो रहे थे।उक्त मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों के कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर सुसंगत धाराओं में चालान किया.

 

 

रेवती. स्थानीय थाना क्षेत्र के दतहां ग्राम सभा अंतर्गत शिव गोविंद का टोला गांव में जमीनी विवाद को लेकर गुरुवार को हुई मारपीट में एक महिला सहित 2 व्यक्ति घायल हो गए.

मिली जानकारी के अनुसार वर्मा बिरादरी के बीच खेत की मेड़ को लेकर विवाद चल रहा था।बताया जाता है कि उक्त जमीन के पत्थर नसब के बाद पत्थर गडे़ गये थे. इस बीच मनरेगा से बने चकरोड पर मिट्टी डाले जाने के कारण खेत के एक कोने का पत्थर मिट्टी में दब गया था. बताया जाता है कि गोपाल के पक्ष के लोगों का कहना था कि गाड़े गये पत्थर को उखाड़कर हमारी जमीन की तरफ बढ़ाकर गाड़ दिया गया है. जबकि सुधीर के पक्ष का कहना था कि पत्थर जहां गाडा़ गया था वहीं है.

 

इस बात को लेकर हुई मारपीट में एक ही पक्ष के सुधीर वर्मा 24 पुत्र सूर्य देव वर्मा तथा सोनिया देवी 60 पत्नी स्व.अवध नाथ वर्मा घायल हो गये. घायलों को सीएचएससी रेवती ले जाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने सुधीर को जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया.

 

(रेवती से पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’की रिपोर्ट)