Front Page: 13 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

– नगरा, बलिया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पर दो चिकित्सकों की आपसी खींचतान व विवाद का खामियाजा यहां की जनता को भुगतना पड़ रहा है. यही स्थिति समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की भी है. आशा कार्यकर्ताओं का पारिश्रमिक बाकी है वहीं अस्पताल के सभी आवश्यक कार्य ठप पड़ गए हैं. नगरा पीएचसी पर प्रभारी चिकित्साधिकारी का प्रभार डा. त्रिलोकीनाथ यादव के जिम्मे था.

 

पूरी न्यूज़ पढ़े- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा में डाक्टरों के आपसी विवाद के चलते काम-काज ठप, नहीं हो पा रहा मरीजों का इलाज

– सहतवार. बद्री सिंह चौराहे पर सामाजिक परिवर्तन यात्रा रथ लेकर पहुंचे शिवपाल यादव ने चैनराम बाबा को नमन करते हुए विशाल जन सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि बागी बलिया की पावन सरजमीं से मेरा पुराना नाता है. मैं हमेशा इस मिट्टी को नमन करने आता हूं. कहा कि सन् 1942 में ही बलिया आजाद हो गया था. बागी बलिया में जो शक्ति है,वह अतुलनीय है.

पूरी न्यूज पढ़ें- सामाजिक परिवर्तन यात्रा रथ लेकर बलिया पहुंचे शिवपाल यादव, बांसडीह में विशाल जनसभा को किया संबोधित

-मनियर. पिछले शनिवार को गुम बालक के गुमशुदगी लिखाने थाने पर पहुंचे परिजनों को थाने पर कुर्सी पर बैठा बालक मिला. बालक के मां एवं नानी बालक को ढूंढते ढूंढते परेशान हो चुकी थी. सकुशल बालक को पाकर परिजनों ने राहत की सांस ली.

पूरी न्यूज़ पढ़े- गुम बालक की गुमशुदगी लिखाने थाने पहुंची मां को थाने में बैठा मिला बालक

 

 

बलिया. जनपद बलिया में सहकारी समितियों के माध्यम से रवि सीजन 2021-22 में किसानों को उर्वरक वितरण करने हेतु शासन द्वारा 16069 मेट्रिक टन यूरिया व 8907 मेट्रिक टन फास्फेट उर्वरक का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. जो 1 अक्टूबर 2021 से 31 मार्च 2022 तक वितरित किया जाना है.

पूरी न्यूज पढ़ें- बलिया जिले में नहीं होगी खाद की किल्लत, खोल दिए गए रेगुलेटर के सभी फाटक ताकि निकल सके पानी

 

मतदाता जागरूकता रैली में छात्र-छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया

– बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आज 13 नवंबर 2021 को श्रीनाथ बाबा जंगली बाबा महाविद्यालय जाम, बलिया में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई. इस रैली में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. यह रैली महाविद्यालय से होते हुए जाम बाजार तक गांव और कस्बों में गयी. जिसमें आमजन लोगों ने भी हिस्सा लिया. रैली का उद्देश्य लोगों को मतदान के लिए जागरूक करना था.

 

मतदाताओं के साथ हुआ धोखा, जनता तैयार

– बलिया. समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”ने प्रेस को एक बयान जारी कर कहा कि 2022 चुनाव के लिए मतदाता तैयार हैं. जनता के साथ धोखा हुआ और उनके सपनों को तोड़ा गया है. जनाकांक्षाओं की उपेक्षा की गयी है. समाजवादी पार्टी लोकतंत्र पर हो रहे हमलों के खिलाफ है. नागरिक अधिकारों की रक्षा समाजवादी पार्टी की प्राथमिकता में शामिल है.

(रिपोर्ट – कृष्णकांत पाठक)

 

बांसडीह में हुआ वृहद विधिक साक्षरता दिवस का आयोजन

– बांसडीह. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत बांसडीह इंटर कॉलेज में बृहद विधिक साक्षरता शिविर लगाया गया. इस कार्यक्रम में प्रभारी सचिव सिविल जज श्री सर्वेश कुमार मिश्र ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप जलाकर और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में बा सिटी इंटर कॉलेज के छात्राओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

विशेष पुर्ननिरीक्षण अभियान

–  बलिया. आने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए विशेष पुर्नरीक्षण अभियान के अंतर्गत एईआरओ प्रभात कुमार श्रीवास्तव द्वारा बूथ संख्या 30,31,32,39,40,49,50 और 51 का निरीक्षण किया गया. इस दौरान बूथ संख्या 39 में फार्म-6 के तीन फॉर्म- 7 का एक तथा फॉर्म-8का एक फार्म प्राप्त हुआ. इसी क्रम में बूथ संख्या 40 में फॉर्म-6 के दो फार्म-8 का एक फार्म प्राप्त हुआ. बूथ संख्या 49 में फार्म-6 के छह और फार्म-7 का चार फार्म प्राप्त हुआ. बूथ संख्या 50 पर फार्म-6 के चार और फार्म-7 के चार फार्म प्राप्त हुए. बूथ संख्या 51 के फार्म-6 के दो और फार्म-7 और 8 का शून्य फार्म प्राप्त हुआ. बूथ निरीक्षण अभियान के दौरान जिन फॉर्मो में त्रुटियां पाई गई उन्हें दूर करने का निर्देश दिया गया.

छात्राओं ने मतदान करने की शपथ ली

– बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत आदर्श इंटर कॉलेज नरही, सोहांव में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में कालेज में अध्ययनरत छात्राओं को जागरूक किया गया. उन्हें बताया गया कि यदि उनकी आयु 18 वर्ष हो चुकी है तो वह अपना नाम मतदाता लिस्ट में अवश्य पंजीकृत करवाएं. उन्हें मतदान की बारीकियों के बारे में विस्तार से बताया गया.

 

पुण्यतिथि पर याद किए गए शिक्षक महेश मिश्रा

–  दुबहर. स्थानीय दशरथ मिश्र के छपरा दुबहड़ में शनिवार की देर शाम अनुप कुमार मिश्रा के आवास पर शिक्षक महेश मिश्र की नवीं पुण्यतिथि मनाई गई. क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि एवं माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.