Front Page: 9 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 

दुबहर. हल्दी थाना क्षेत्र अंतर्गत परसिया ग्राम सभा के राजभर बस्ती में अचानक लगी आग से 7 परिवार बेघर हो गए है. घटना सोमवार रात्रि 10 बजे की है जब पूरा क्षेत्र अपने – अपने घरों में सो रहा था, तभी रामनाथ राजभर पुत्र उत्तम राजभर के घर से आग की लपटें निकलने लगी जिससे उसकी रिहायशी झोपड़ी धूं-धूं कर जलने लगी. रामनाथ के साथ ही उनके 4 पुत्र संतु राजभर ,सोनू राजभर ,बबलू राज भर एवं पिंटू राजभर रहते थे.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

गुलाब देवी महाविद्यालय में हुआ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

 – बलिया: स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत गुलाब देवी बालिका डिग्री कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम किया गया. इसमें एसडीएम सदर जुनैद अहमद ने छात्राओं को मतदान के महत्व के बारे में विस्तार से बताया. कार्यक्रम में 18 वर्ष से ऊपर की छात्राओं का पंजीकरण भी करवाया गया. छात्राओं ने काफी उत्साह से आगे आकर मतदाता सूची में अपना नाम जोड़वाने के लिए पंजीकरण कराया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

अधिकारियों के पहुंचते ही भागा दुकानदार, गोदाम सील

 –  बलिया. सहतवार क्षेत्र के किसानों की शिकायत पर अभिषेक कुमार गुप्ता खाद भण्डार सहतवार पर एसडीएम बांसडीह सीमा पांडेय व जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल ने औचक छापेमारी की. अधिकारियों के पहुंचते ही दुकानदार अपनी दुकान छोड़ भाग गया. जिला कृषि् ​अधिकारी ने बताया कि गोदाम को सील कर दिया गया है. आगे नियमानुसार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर उर्वरक की विक्री सुनिश्चित कराई जाएगी. 
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

मतदाता जागरूकता रंगोली प्रतियोगिता

 – बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत  कंपोजिट विद्यालय कुशहर ब्लॉक रेवती में मतदाता जागरूकता रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्देश्य स्कूली बच्चों को मतदान के प्रति जागरूक बनाना था. इस कार्यक्रम में उप जिला अधिकारी सीमा पांडे भी उपस्थित रही. उपजिलाधिकारी ने स्कूली बच्चों को मतदान के बारे में बताया साथ ही उन्हें एक अच्छा नागरिक बनने का संकल्प भी दिलाया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

कृषि विभाग के अधिकारियों ने किसानों संग बैठक कर किया जागरूक

 –  बलिया. जनपद के ग्राम पंचायतों में कृषि विभाग की ओर से पराली/फसल अवशेष नहीं जलाने को लेकर जागरूक किया गया. उप कृषि निदेशक इन्द्राज ने हनुमानगंज ब्लॉक के बोड़िया गांव में कृषक जागरूकता बैठक में प्रतिभाग किया. उन्होंने किसानों से अपील किया कि खेत में पराली कदापि न जलायें, इसका उपयोग जैविक खाद के रूप में करें.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

–  सिकंदपुर. सूर्य उपासना के महापर्व छठ पर वैसे तो प्रायः गांवों से लेकर कस्बो व शहरों तक छठ घाटों के साफ सफाई एवं सजावट की गई है लेकिन कुछ जगह छठ घाटों पर आकर्षक सजावट के साथ कलाकृतियां आकर्षण का केंद्र हैं.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 – बलिया. 18 नवंबर की देर शाम से सारी रात्रि भजन- संध्या (सांस्कृतिक कार्यक्रम) में भजन एवं लोकगीत गायक बंटी वर्मा, पप्पू पांडे, अंजनी चौबे, गोपाल मिश्रा, आशुतोष पांडे, चंदन सिंह एवं गायिका आराधना सिंह, अरात्रिका, आकर्षिका व अन्य कलाकार अपनी सहभागिता कर गीतों की प्रस्तुति करेंगे. सेवा शिविर में स्नानार्थियों रहने के लिए उचित व्यवस्था होगी. इसकी जानकारी महोत्सव के संयोजक एवं मशहूर तबला वादक आदित्यनारायण पाठक ने आमंत्रण- पत्र के माध्यम से दी है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

बलिया. जिला विद्यालय निरीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया है कि अर्धवार्षिक परीक्षा की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का आयोजन नवंबर के दूसरे सप्ताह में होगा. प्री-बोर्ड की प्रयोगात्मक परीक्षाओं का आयोजन कक्षा 11-12 के लिए 24 से 31 जनवरी तक,  प्री-बोर्ड की लिखित परीक्षा तथा कक्षा 09 -11 की वार्षिक गृह परीक्षा का आयोजन फरवरी के प्रथम सप्ताह से.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

दो दिन के अंदर सभी समितियों पर पहुंच जाएगी खाद

 – बलिया.जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार ने बताया कि वर्तमान में पीसीएफ के गोदाम में 2480 मीट्रिक टन डीएपी उपलब्ध है, जो समिति एवं पीसीएफ के कर्मचारियों के हडताल के कारण समितियों पर उपलब्ध नहीं करायी जा सकी थी. अब सभी कर्मचारी हड़ताल से वापस आ गये हैं. जिला प्रशासन की ओर से दो दिन ​के अंदर सभी समितियों पर दो दिन के अंदर डीएपी उपलब्ध हो जाएगी. अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित की जवाबदेही तय करते हुए कड़ी कार्रवाई होगी.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– नगरा. चार दिनों के छठ के त्योहार के लिए मंगलवार से खरना के बाद छत्तीस घंटे का व्रत आरम्भ हो गया. व्रती व आस्थावान लोग बुधवार की शाम को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य देंगे. लोगों ने इसके लिए मंगलवार को नगर एवं ग्रामीण इलाकों के बाजारों में फलों एवं पूजन सामग्रियों की खरीददारी करते दिखे.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

 

जनाड़ी चौराहे पर श्रीमद् भागवत कथा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन

दुबहर. पवित्र कार्तिक मास के शुभ अवसर पर गंगा नदी पर बने जनेश्वर मिश्रा सेतु के निकट जनाड़ी चौराहे पर गंगा महोत्सव एवं सेवा शिविर का आयोजन किया गया है. 12 नवंबर से 18 नवंबर तक एक सप्ताह चलने वाले इस गंगा महोत्सव में डॉ० जयगणेश चौबे, “जयकांताचार्य” महाराज द्वारा प्रतिदिन 2 से 5 बजे तक श्रीमद्भागवत महापुराण कथा होगा. इसके बाद गंगा आरती की जाएगी.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सिकंदपुर. स्थानीय थाना क्षेत्र के भरथाव गांव में सोमवार की रात चोर तीन भाईयों के घर से लाखों रुपये के कीमती सामान समेट ले गये. मंगलवार की सुबह चोरी की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया. खबर पाकर पहुंची पुलिस ने छानबीन कर सुराग लगाने का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

बलिया. छठ व्रत अर्थात् सूर्य षष्ठी का व्रत आज एक अन्तर्राष्ट्रीय महापर्व का स्वरूप ग्रहण कर चुका है. सूर्य षष्ठी का व्रत अपने में अनेक आयामों को समेटे हुए है. यह व्रत खासतौर से महिलाएं रखती हैं,जो अति पवित्रता एवं साफ- सफाई तथा पवित्रता के साथ किया जाता है.
(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)

 

 

 – रेवती. क्षेत्र के हरिहांकला ग्राम सभा में पूर्व प्रधान के आवास पर डाला छठ के मद्देनजर प्रति वर्ष की तरह समाजसेवी सुशील सिंह, प्रधान शिव जी तथा साधन सहकारी समिति के अध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा 975 महिलाओं को साड़ी वितरित की गई.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.