डीएम का अधिकारियों को निर्देश, शिकायतों का ठीक से करें समाधान करें ताकि फरियादी को बार-बार दौड़ना ना पड़े

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सिकंदरपुर. जिलाधिकारी अदिति सिंह ने निर्देश दिया है कि सभी विभागीय अधिकारी सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें. तहसील सिकन्दरपुर में सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की शिकायतों के निस्तारण को लेकर उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता की समस्या सुन कर तथा आवश्यक होने पर मौका मुआयना करके समाधान करें. इसके साथ ही प्रतिपक्ष को सुना जाय तथा जटिल मामलों में स्थलीय सत्यापन भी कराया जाना चाहिए.


संपूर्ण समाधान दिवस में चिकित्सा, राशन कार्ड ,शिक्षा विभाग ,बाढ़, राजस्व आदि विभागों से संबंधित शिकायते आई. जिलाधिकारी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शिकायत का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण होने पर फरियादी को बार-बार दौड़ना नही पडेंगा और लोगों का प्रशासन के प्रति आस्था व विश्वास बढेंगा.

 

समाधान दिवस में सुनवायी के दौरान कुल 55 मामले आयें, इसमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरपुर, सहायक अभियंता बाढ़ ,जिला विद्यालय निरीक्षक तथा जिला प्रोबेशन अधिकारी समाधान दिवस में अनुपस्थित थे .जिलाधिकारी ने अनुपस्थित अधिकारियों से स्पष्टीकरण के आदेश दिए.

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)