Front Page: 06 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 

सहतवार. दुकान पर मोबाइल खरीदने के बहाने आये युवक द्वारा मोबाइल लेकर भागते समय युवक को पकड़ कर ग्रामीणों ने पुलिस को सौंप दिया. जिसे पुलिस ने विभिन्न धाराओं में जेल भेज दिया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बिल्थरारोड. बिहार में शराब बंदी के बाद भी जहरीली शराब से 33 लोगों की मौत का असर अब बलिया जनपद के बिल्थरारोड में देखने को मिला है. उभांव इंस्पेक्टर ने अपने हमराहीयो के साथ शनिवार को क्षेत्र के ईंट भट्ठे पर एक साथ छापेमारी की.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

– रसड़ा. क्षेत्र में कानून व्यवस्था कायम रखने के साथ साथ सरकार द्वारा जनकल्याण कारी योजनाओं को पात्रों तक पहुचाना ही मुख्य प्राथमिकता है उपर्युक्त उद्गार तहसील प्रांगण में पत्रकार वार्ता के दौरान उपजिलाधिकारी दीप शिखा सिंह ने व्यक्त किया. कहा की सभी अधिकारियों एवम कर्मचारियों को जनता के बीच जाकर जनता की समस्याओं को जानकारी कर तत्काल समाधान करने का निर्देश दिया गया है.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

– बेल्थरारोड. सन 1976 से 1971 तक जनसंघ के मण्डल अध्यक्ष स्थानीय नगर निवासी दीपचंद चौरसिया के निधन पर शनिवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला संगठन मंत्री सभासद सुनील जयसवाल टिंकू के आवास पर एक शोक सभा आयोजित की गई. जिसमें व्यापार मंडल के नेता रहे एवं एक सामाजिक कार्यकर्ता के निधन पर दो मिनट का मौन रखा.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

 

– मनियर. निर्माणाधीन सड़क के निर्माण कार्य रुक जाने के कारण नगर पंचायत मनियर के वार्ड नंबर 11 निवासी राजेंद्र सिंह उर्फ मूसा सिंह को शुक्रवार को 10 बजे से वार्ड नंबर 11 में स्वर्गीय बंशी गुप्ता के मकान के सामने आमरण अनशन पर बैठ गए‌. थाना प्रभारी मनियर मदन पटेल ने अनशन स्थल पर पहुंचे तथा नगर पंचायत के ई ओ मृदुल कुमार सिंह एवं ठेकेदार से वार्ता के पश्चात राजेंद्र सिंह उर्फ मुशा सिंह का अनशन जूस पिलाकर तुड़वाया और ठेकेदार ने मोबाइल पर आश्वासन दिया कि अगले दिन से सड़क का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

 

 

 

– सिकंदरपुर. बालूपुर मार्ग पर गांवकिशोर गेट के पास शनिवार की सुबह नहर में एक बाइक व शव मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

– दुबहर, बलिया. नगवा निवासी नारायण खरवार(50)वर्ष की आकस्मिक निधन से पूरे गांव में शोक की लहर व्याप्त है. इनके निधन पर पूर्व प्रधान ओम प्रकाश मेंपाठक(मुन्ना), गोविन्द पाठक,लालू पाठक पूर्व बिडिसी,बब्बन विद्यार्थी, पारुल पाण्डेय,के के पाठक,सोनी पाण्डेय,हीरालाल यादव,राकेश यादव,गुड्डू पासवान,संजय गुप्ता,राहुल चौरसिया, सकील आलम आदि लोगो ने गहरा शोक प्रकट किया है.
( रिपोर्ट – कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सिकंदरपुर. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ भाजपा नेता व नगवां इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य रवि राय ने शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत जजौली में आयोजित विराट दंगल प्रतियोगिता में विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित होकर सुदूर क्षेत्रों से दंगल में प्रतिभाग करने आये हुए पहलवानों का हौसला बढ़ाया.
( रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

रेवती. आम आदमी पार्टी के सदस्यों द्वारा रेवती बाजार में शनिवार के दिन जनता की बुनियादी समस्याओं के निराकरण के लिए तिरंगा संकल्प यात्रा, 300 यूनिट बिजली फ्री गारंटी आदि के तहत निकाली गई. इसके बाद बांसडीह विधानसभा के प्रभारी प्रत्याशी बलवंत सिंह की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन भी किया गया.
(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

– बैरिया. स्थानीय पुलिस ने तीन अलग-अलग स्थानों से शुक्रवार की देर शाम 3 लोगों को 37 लीटर देसी व अंग्रेजी शराब तथा एक कट्टा 315 बोर तथा दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर न्यायालय के सुपुर्द कर दिया है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)

 

– बैरिया. बैरिया विधानसभा अंतर्गत मझौंवां में शुक्रवार को ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बेलहरी के कार्यालय का उद्घाटन जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष ओमप्रकाश पांडे के द्वारा किया गया.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)

– बलिया. उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल की बलिया विधानसभा क्षेत्र में राजनीतिक जमीन खिसक गई है. जिससे वे अनाप शनाप बोल कर महर्षि भृगु की तपोभूमि के सामाजिक सद्भाव में साम्प्रदायिक बिष घोलने का प्रयास कर रहे हैं. उक्त बातें समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”ने शनिवार को जारी अपने एक बयान में कहीं.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सिकंदरपुर. खेजुरी थानांतर्गत मासूमपुर गांव में शनिवार को टुल्लू पम्प के माध्यम से हैंडपम्प में उतरे करन्ट की चपेट में आ कर 32 वर्षीय युवक की मौत हो गई. युवक की मौत से परिवार वालों में कोहराम मच गया है. युवक की मौत के बाद परिवार वालों ने आनन फानन उस का अन्तिम संस्कार भी कर दिया.

(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

– बेल्थरारोड. समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा क्षेत्र के महुआतर गांव निवासी अमरजीत चौधरी को लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय कार्यकारिणी का सदस्य बनाये जाने के बाद शनिवार को कृषक एक्सप्रेस से गृहक्षेत्र बिल्थरारोड प्रथम आगमन पर सपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से लादकर गर्म जोशी के साथ भव्य स्वागत किया.
( रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

-बांसडीह. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव होने में भले ही कुछ माह शेष रह गए हैं. लेकिन सियासत पारा चढ़ते नजर आ रहा है. वहीं उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी अपने विधानसभा बांसडीह का तूफानी दौरा कर रहे हैं. शनिवार को छितेश्वर नाथ मंदिर छितौनी व मनियर ब्लॉक के जिगनी गांव में चौपाल लगायी.

(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

– गड़वार. क्षेत्र के जनऊपुर गांव में झण्डा समिति के तत्वाधान में दीपावली पर्व पर हनुमत जयन्ती की 71 वीं वर्षगांठ धूम-धाम से मनाई गई. दो दिवसीय कार्यक्रम के प्रथम दिन संगीतमय प्रवचन में मानस किंकर बालकदास जी ने हनुमान जी की महिमा का वर्णन किया. कहा कि श्री हनुमान जी का नाम सभी कष्टों व दुखों से मुक्ति दिलाता है. जो भक्त हनुमान जी की आराधना व भक्ति करता है उसे कोई दुख या कष्ट नही आता है. हनुमान जी का नाम जपने वाला भक्त हमेशा निरोग रहता है.
(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 

– रेवती. मनुष्य जब वासना से उपासना की तरफ अग्रसर होता है तो वह परम गति का अधिकारी हो जाता है. उक्त वाक्य साध्वी पूनम दास ने स्थानीय बस स्टैण्ड के समीप स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर प्रांगण में चल रहे नौ दिवसीय श्रीराम चरित मानस नवाह परायण महायज्ञ में आयोजित ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌श्रीराम कथा के दौरान चौथे दिन कही. कहा कि बिना गुरु के ज्ञान नहीं होता है और बिना सत्संग के परम गति प्राप्त नहीं होता है.

(रिपोर्ट – विश्वंभर प्रसाद)

 

 

 

 

 

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.