Front Page: 1 नवंबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 

 

बलिया. जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अदिति सिंह ने मतदाता पंजीकरण कार्यक्रम का शुभारंभ सोमवार को मनोहर टाउन स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया. इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया गया.
जिलाधिकारी ने बताया कि पंजीकरण विभागीय वेबसाइट-www.nvsp.in पर किया जा सकता है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

दुबहर. स्थानीय थाना पर सोमवार की शाम पीस कमेटी की बैठक थानाध्यक्ष आरके सिंह के अध्यक्षता में संपन्न हुई. जन सेवा केंद्र, व्यापारियों, समाजसेवियों, सर्राफा व्यवसायियों ,व्यापारियों व उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए थानाध्यक्ष ने कहा कि आगामी त्यौहार धनतेरस, दीपावली, गोवर्धन पूजा, छठ पूजा को सुचिता पुर्वक संपन्न कराना हम सब की नैतिक जिम्मेदारी है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

–  नगरा. धनतेरस,लक्ष्मी पूजा व छठ पूजा को लेकर थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की बैठक सम्पन्न हुई बैठक में अधिकारियों ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की. साथ ही कानून की हद से बाहर जाने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की चेतावनी दी.

रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी

 

 

–   गड़वार.जनपद बलिया जिसको बागी बलिया के नाम से जाना जाता है जिसकी पहचान धर्म की स्थापना एवं क्रांति के रूप में होती रही है जिस बलिया की स्थापना महा राजा राजा बलि के नाम पर हुआ है तथा वर्तमान समय में 1 नवंबर 1879 कि इसकी स्थापना हुई इसके लिए हमारे पूर्वज ने कितने बलिदान दिए ऐसे महान दिन के बलिया जनपद स्थापना दिवस की आप सभी को बधाई यह बातें ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ के प्रदेश महासचिव राजेश कुमार मिश्र ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कही.
(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 

 

–  बलिया. अमरनाथ मिश्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय दूबेछपरा,बलिया के पूर्व प्राचार्य एवं सम्प्रति जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के निदेशक(शैक्षणिक) पर्यावरणविद् डा० गणेश कुमार पाठक ने एक भेंटवार्ता में बताया कि ग्रीन पटाखें ऐसे पटाखें होते हैं,जिनका प्रयोग करने से न केवल वायु प्रदूषण कम होता है,बल्कि ध्वनि भी कम उत्पन्न होता है,जिससे ध्वनि प्रदूषण भी कम होता है.

(रिपोर्ट- वीरेंद्र मिश्र)

 

 

रेवती. स्थानीय बस स्टैण्ड के समीप स्थित हनुमानगढ़ी मंदिर प्रांगण में आयोजित नौ दिवसीय श्री राम चरित मानस नवाह परायण महायज्ञ एवं श्रीराम कथा का शुभारम्भ सोमवार को हो गया.
(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

रेवती. स्थानीय थाना क़े समीप तीनमोहनी पर आम आदमी पार्टी बांसडीह विधानसभा प्रभारी बलवन्त सिंह के नेतृत्व में सोमवार के दिन केजरीवाल मुफ्त बिजली गारंटी योजना का पंजीकरण अभियान कैम्प लगाया गया. कैम्प में क्षेत्र क़े सैकड़ो लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

–  सिकंदरपुर,बलिया. थाना क्षेत्र के बघुड़ी गांव में छः दिन पूर्व खाना बनाते समय रसोई गैस के रिसाव से हुई आगलगी की घटना में बुरी तरह से झुलसे 23 वर्षीय नितिन राजभर व अखिलेश्वरी देवी (50) की रविवार को गोरखपुर के मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई. उन की मौत से जहां परिवार वालों में कोहराम मच गया है वहीं गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. उनकी मौत की सूचना से गांव में तनाव की स्थिति होने की तेज चर्चा है.
(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

–   रेवती. आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत 93 यू पी एन सी सी बटालियन की सब यूनिट पी डी इन्टर कालेज गायघाट के कैडेटों ने बटालियन कमांडर कर्नल महेन्द्रकर हनु राव के निर्देशन में रैैली निकाल कर जीवन दायिनी मां गंगा के महात्म्य को जन-जन तक पहुंचाने का प्रयास किया.

(पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

–  बेल्थरारोड.ब्लॉक प्रमुख आलोक सिंह ने आज सोमवार को आयोजित एक सादे समारोह में जी एम ए एम इंटर कॉलेज बेल्थरारोड में छात्राओं के लिए एक आर ओ प्लांट, सामुदायिक शौचालय एवं इंटरलॉकिंग कार्य कराने के लिए भरोसा ही नहीं दिया बल्कि उसका सांकेतिक शिलान्यास भी कर कालेज परिवार का दिल जीत दिया.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

–  बेल्थरारोड. भ्रष्टाचार मिटाओ सेना के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एक दिवसीय भूख हड़ताल करने के बाद प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा. जिसे तहसीलदार ओमप्रकाश पाण्डेय ने स्वीकार कर प्रधानमंत्री को भेजने का भरोसा दिया.
(रिपोर्ट – उमेश गुप्ता)

 

 

–  बलिया. फेफना विधानसभा के सपा कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के कपूरी आवास पर संपन्न हुई जिसमें 2022 के लिए अभी से जुट जाने के लिए आह्वान किया गया. फेफना विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उमाशंकर चौधरी के निधन पर 2 मिनट का मौन धारण कर उनको श्रद्धांजलि दी गई.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

नगरा. श्री नरहेजी पीजी कालेज नरही में रविवार को राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अन्तर्गत पाठ्यक्रम संदर्भित विविध आयाम एक दिवसीय गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी का शुभारंभ मुख्य वक्ता जननायक चन्द्रशेखर विश्वविद्यालय बलिया के शिक्षा संकाय अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र सिंह ने डॉ अच्युतानंद चतुर्वेदी द्वारा मंगलाचरण वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मां सरस्वती के छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

 

 

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

–   हल्दी. श्री हरेराम बाबा प्राइज मनी जिलास्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता का फाइनल मैच सोनवानी के पंचायत भवन के पास स्थित श्री हरेराम बाबा के मैदान में रविवार की शाम द्वाबा एकादश व बाँसडीह के बीच मैच खेला गया।मैच के मुख्य अतिथि नागेन्द्र बहादुर सिंह व विशिष्ट अतिथि समाजसेवी कन्हैया तिवारी रहे.

रिपार्ट -आरके

 

 

–   हल्दी. बलिया बैरिया मार्ग पर स्थानीय थाना क्षेत्र के बहादुरपुर चट्टी पर सोमवार की सुबह मोटरसाइकिल व कमांडर की टक्कर में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जिसमे एक कि जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते मे मौत हो गयी. तो वही एक कि स्थिति गम्भीर बनी हुई है. स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है.

 

 

रिपार्ट -आरके

 

 

–  हल्दी. भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष पी.एन तिवारी की नौवीं पूण्यतिथि पर आयोजित श्रधांजलि सभा सोमवार को उसके पैतृक आवास उत्तीमापुर में मनाई गई. इस दौरान विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने कहा तिवारी जी हमेशा सिखाने का काम करते थे,अधिकारी उनकी बात गंभीरता से लेते थे.

(रिपार्ट-आरके)

 

 

–  बलिया.आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लखनऊ उ0प्र0 एवं जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में दिपावली त्यौहार के दृष्टीगत सोमवार को खाद्य सुरक्षा विभाग बलिया ने अभिहित अधिकारी बलिया महेन्द्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में बलिया नगर के प्रतिष्ठित मिष्ठान विक्रय प्रतिष्ठानों पर छापेमार कार्यवाही कर नमूना संग्रहित किया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

–  सिकंदरपुर. बाल विकास परियोजना के तहत सोमवार को जूनियर हाई स्कूल सिकंदरपुर के सभागार में स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम के मुख्यअतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने नवानगर विकासखंड के दर्जनों आंगनबाड़ी कार्यकत्रीयो व सहायिकाओ को स्मार्ट फोन देकर कार्यक्रम की शुरुआत की.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

बलिया. ददरी मेला वर्ष 2021 के प्रबंधन एवं व्यवस्था तथा मेला क्षेत्र व स्थान घाट के संबंध में जिलाधिकारी अदिति सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में अधिका हैरियों के साथ बैठक की.
उन्होंने मेले की व्यवस्था से संबंधित अधिकारियों से जानकारी मांगी.
(रिपोर्ट – कृष्णकांत पाठक)

 

 

बांसडीह. जनपद के बांसडीह रोड थाना क्षेत्र के श्रीपुर गांव में एक ट्यूबेल ऑपरेटर की पत्नी के सामने ही दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. ट्यूबेल ऑपरेटर दिन में अपने खेत मे कटाई का कार्य कर रहा था. घटना की जानकारी होते ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है.
(रिपोर्ट- रविशंकर पाण्डेय)

 

 

गढ़वाल. स्थानीय कस्बे के पुलिस चौकी पर राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर देश के प्रति शपथ ली. और लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवनी पर प्रकाश डाला. उनके द्वारा भारत की अखंडता और राज्यों के विलय पर किये गए कार्यों को याद किया.

रिपोर्ट- ओमप्रकाश पाण्डेय)

 

 

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे शेयर करें, कमेंट करें, लाइक करें – हमें आपके सुझावों का इंतजार रहेगा. धन्यवाद.

बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.