Front Page: 31 अक्टूबर, 2021 की न्यूज अपडेट,  ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

 


– दुबहर. जिस समाज में गरीबों, असहायों एवं नारियों की सेवा व सम्मान होता है, वह समाज प्रगति के पथ पर अग्रसर होता है. उक्त बातें मंगल पांडेय विचार मंच के वरिष्ठ सदस्य एवं नगवा निवासी विश्वनाथ पांडेय ने स्व० पद्मावती पांडे की स्मृति में रविवार को दर्जनों गरीब महिलाओं एवं पुरुषों में कंबल का वितरण करने के उपरांत कही. कहा कि निराश्रितो की सेवा एवं परोपकार से बढ़कर कोई उत्तम धर्म नहीं हो सकता है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– दुबहर. स्थानीय थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बाबूराम तिवारी के छपरा थाना दुबहर के निवासिनी श्रीमती आशा देवी तिवारी उम्र 56 वर्ष पत्नी स्वर्गीय राजकुमार तिवारी द्वारा कुछ दिन पहले प्रार्थना पत्र देकर उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री , बलिया के जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, को संबोधित करते हुए कई सालों से अपने प्रकरण का निस्तारण न होने के कारण आत्मदाह करने की धमकी दी थी.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

बलिया. शिक्षा क्षेत्र बेलहरी के प्राथमिक विद्यालय हल्दी नम्बर 2 पर सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर प्रधानाध्यापक श्रीप्रकाश मिश्र ने किया. इस अवसर पर रेड क्रास सोसायटी बलिया के सचिव शैलेन्द्र पांडेय द्वारा उपलब्ध कराए गये मास्क सभी बच्चों में वितरित करते हुए प्रधानाध्यापक ने तमाम सुझाव दिया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

सहतवार. लगभग एक माह से सहतवार बिसौली मार्ग पर भजन बाबा के पास टूटी पुलिया का गढ्ढे का भराई का कार्य उपजिलाधिकारी बांसडीह के आदेश पर शुरू हुआ. उस क्षेत्र के लोगों ने इसका विरोध किया कि पुलिया की भराई हो जाने से दोनों तरफ पानी नहीं निकल पायेगा. इस पर उपजिलाधिकारी बांसडीह ने कहा कि हम पर भरोसा करिए हम नया पुल निर्माण हेतु पत्र अपने स्तर से भेज रही हूं. तत्काल जिलाधिकारी से बात भी कर रही हूं. तत्काल प्रभाव से धन की व्यवस्था किया जायेगा.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

–  रसड़ा. कोतवाली परिसर में धनतेरस दीपावली डाला छठ आदि त्योहारों के मद्देनजर सर्राफा व्यापारियों के साथ शांति समिति की बैठक की गई. नगर में अतिक्रमण मुक्त करने की मांग की गई. प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने व्यापारियों से सतर्कता बरतने के साथ साथ सीसीटीवी कैमरों को भी ठीक रखने की अपील की. उन्होंने सभी से त्योहारों को आपसी सामंजस्य व सौहार्द के साथ मनाने का आह्वान किया.
(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

 

रसड़ा. क्षेत्र के अमहरा चांदपुर गांव के समीप टोंस नदी में रविवार को मछली मारते समय एक युवक की डूबने से मौत हो गई. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

(रिपोर्ट- संतोष सिंह)

 

– बेल्थरारोड. दीपावली व छठ त्योहार के मद्देनजर उभांव इंस्पेक्टर अविनाश कुमार सिंह और चौकी इंचार्ज सीयर सूरज सिंह ने नगर में घुमकर नगरवासियों से दीपावली के पर्व को शांति और सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने के लिए अपील किया.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

– मनियर. लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 146 वीं जयंती जूनियर हाई स्कूल पिलूई पर रविवार को धूमधाम से मनाई गई. उनके चित्र पर पूर्व मंत्री राजधारी ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की. मुख्य अतिथि सहित आदि लोगों ने पुष्प अर्पित किया.
(रिपोर्ट- वीरेंद्र सिंह)

– बलिया. लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को “राष्ट्रीय एकता दिवस” के रूप में जिला सूचना अधिकारी अनुराग रंजन की अध्यक्षता में रविवार को जिला सूचना कार्यालय के सभागार में धूमधाम मनाया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बक्सर. पटना जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में रविवार को वार्षिक आम सभा एवं पदाधिकारियों का चुनाव सर्वोदय में संपन्न हुआ. इस दौरान प्रवीण कुमार प्रणवीर को जिला क्रिकेट संघ का अध्‍यक्ष बनाया गया, जबकि उपाध्‍यक्ष रहवर आबदीन बने. वहीं, सचिव सुनील कुमार उर्फ सुनील रोहित, संयुक्‍त सचिव शक्ति कुमार और कोषाध्‍यक्ष धनंजय कुमार बने.
(रिपोर्ट- हरे राम राय)

 

 

– मनियर. विगत दिनों बृहद गौ संरक्षण केंद्र जिगिरसड़ में सोलर पैनल की बैट्री चोरी हो जाने के बाद केन्द्र पर तैनात सफाईकर्मियों को एसआई खेजुरी द्वारा प्रताड़ित किए जाने को लेकर उप्र पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ ने शनिवार को देर शाम खण्ड विकास अधिकारी को संबोधित ज्ञापन एडीओ पंचायत वकील यादव को सौंपा.

(रिपोर्ट- वीरेन्द्र सिंह)

 

– नगरा. पूर्व विधायक राम इकबाल सिंह ने कहा कि किसानों की धान की फसल बाढ़ और बरसात की भेंट चढ़ गई है. खेतों में पानी लगा हुआ है. जिला प्रशासन अभी तक किसानों के नुकसान हुए फसल की क्षतिपूर्ति की मांग शासन से नहीं की है. जो धान बचे हुए है, वो कट रहे है लेकिन अभी तक धान क्रय केंद्र खुले नहीं है. महंगे डीजल और खाद खरीदकर किसान खेती किया है.

(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

 

 

– बैरिया. लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल के जयंती पर क्षेत्र के युवाओं ने निकाली तिरंगा यात्रा. सुरेमनपुर रेलवे स्टेशन से बैरिया पहुचे सैकड़ों युवाओं ने मैनेजर सिंह के प्रतिमा पर किया माल्यर्पण,जिसके बाद तिरंगा यात्रा का हुआ समापन.

(रिपोर्ट- वीरेन्द्र मिश्र)

 

 

– बलिया. स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाता जनजागरूकता कार्यक्रम प्रतिदिन हर विभाग अपने अपने तरीके से कर रहा है. ऐसे में दीपोत्सव मेला में राजकीय इण्टर कॉलेज के कला शिक्षक डॉ. इफ्तेखार खां द्वारा निर्देशित लघु नाटिका “मेरा वोट ,मेरा अधिकार”पर विद्यालय के छात्रों ने अपने जबरजस्त अभिनय के द्वारा लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. जी.आई.सी. के छात्रों ने अभिनय के द्वारा लोकतंत्र में एक- एक वोट के महत्व को बताया कि आपके केवल एक वोट का लोकतंत्र में कितना योगदान है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

बांसडीह. नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने अपने विधानसभा स्थित बांसडीह सपा कार्यालय पर हर्षोल्लास के साथ सरदार वल्लभ भाई पटेल और आचार्य नरेंद्र देव का जयंती मनाई. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि देश की वर्तमान दशा , दिशा के हालात को देखकर हर कोई सोचने पर मजबूर है. लेकिन समय का इंतजार करना है.

(रिपोर्ट-रवि शंकर पाण्डेय)

दुबहर. क्षेत्र के शहीद मंगल पांडेय राजकीय महिला महाविद्यालय में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती मनाई गई. इस अवसर पर महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई की स्वयंसेविकाओं द्वारा उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर चर्चा परिचर्चा संपन्न हुई. कार्यक्रम की शुरुआत महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर राजेश्वर कुमार ने सरदार वल्लभ भाई पटेल के चित्र पर पुष्प अर्पित करके किया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

 – सकंदरपुर. श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दादर आश्रम की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने शनिवार को आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत विधिक साक्षरता एवं जागरूकता के लिए व्याख्यान का आयोजन किया. विषय प्रवर्तन करते हुए राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी डॉ कृष्ण कुमार सिंह ने मानवाधिकार, महिला सशक्तिकरण एवं सुरक्षा के विषय में बताया.
(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

 

– बलिया. राज्य सरकार द्वारा संचालित मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना के अन्तर्गत शिक्षित बेरोजगार तथा परम्परागत कारीगरों को अपने ही गांव में विभिन्न स्वरोजगार स्थापना हेतु स्थानीय बैंको के माध्यम से अधिकतम दस लाख तक ऋण दिये जाने का प्राविधान है.  इस योजना के लिए लाभार्थी (महिला एव पुरूष) की उम्र 18 वर्ष निर्धारित है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

बेल्थरारोड. सोनाडीह ढाला के पास रेलवे स्टेशन के गहरे खंती के पानी में 2 गौ तस्कर छिपे होने की सूचना जैसे ही उभांव थाने के पुलिस को लगी उभांव थाने के प्रभारी निरीक्षक अविनाश कुमार सिंह व सीयर पुलिस चौकी प्रभारी निरीक्षक सूरत सिंह ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर गौ तस्करों को घेर लिया. पुलिस बल को देख गौ तस्कर रेलवे के खंती में लगे पानी में कूद गए लगभग 2 घंटे के अथक प्रयास के बाद दो तस्करों को बाहर निकाल कर गिरफ्तार किया गया.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

नगरा. सरदार वल्लभभाई पटेल सेवा संस्थान बेल्थरारोड के तत्वावधान में रविवार को क्षेत्र के गौवापार गांव में लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 146 वीं जयंती एकता दिवस के रूप में मनाई गई तथा भावपूर्ण स्मरण किया गया. मुख्य अतिथि प्रवक्ता संघ के जिलाध्यक्ष बृजेश पटेल ने लौह पुरुष के छायाचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित तथा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.
(रिपोर्ट- संतोष द्विवेदी)

गड़वार. ब्राह्मण स्वयंसेवक संघ जिला कार्यकारिणी की मासिक बैठक श्री राम जानकी मंदिर छोड़हर में संपन्न हुई. बैठक की शुरुआत भगवान श्री राम एवं भगवान श्री परशुराम के पूजन एवं आरती से हुई. बैठक में मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव राजेश कुमार मिश्र उपस्थित रहे बैठक में संगठन के सदस्यता अभियान एवं दिसंबर में प्रस्तावित ब्राह्मण सम्मान समारोह पर चर्चा हुई.

(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 

 

बेल्थरारोड. स्थानीय सेंट जेवियर्स स्कूल पिपरौली बड़ा गांव में सरकार की मंशा के अनुरुप लोकल फार वोकल अभियान के अनुपालन में स्वदेशी मिट्टी के वर्तन व खेल खिलौने की खरीददारी के लिए बाल मेले का आयोजन किया गया. बाल मेले का आयोजन स्कूल के प्रबन्धक के0के0 मिश्र, प्रिंसिपल डा0 जे0आर0 मिश्र, उप प्रधानाचार्या शीला मिश्र व सपना सिंह के निर्देशन में आयोजित किया गया.

(रिपोर्ट -उमेश गुप्ता)

 

 

 

 

 

 

 

 

 

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे शेयर करें, कमेंट करें, लाइक करें – हमें आपके सुझावों का इंतजार रहेगा. धन्यवाद.

    • बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
    • Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
    • Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
    • बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
  • अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
  • अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.