सड़क किनारे रखे अवैध लाल बालू के ढेरों से लोग परेशान, आए दिन हो रही दुर्घटनाएं

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. सड़कों पर लाल बालू रखकर तिजारत करना यहां के अवैध लाल बालू के व्यवसायियों के आदत में शुमार हो गया है. जिसके चलते आए दिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही हैं. संबंधित अधिकारियों से अगर लोग शिकायत करते हैं की बालू को सड़क से हटवाया जाए, तो कार्रवाई करने के बदले अधिकारी सड़क जाम करने का सलाह देते हैं. इस तरह की दुर्व्यवस्था से आम लोग परेशान हैं. प्रशासन आंख मूंदे हुए हैं.

लालगंज बैरिया मार्ग चांद दियर चौराहा, जयप्रकाश नगर, बीएसटी बंधा मार्ग, बैरिया बलिया एनएच 31 मार्ग, रामपुर कोड़रहा सोनबरसा मार्ग सहित कई सड़कों पर अवैध लाल बालू के टीले लगे हुए हैं. वहीं से ट्रैक्टरों से लाल बालू बेचा जा रहा है. फलस्वरूप वाहनों तथा लोगों की आवाजाही में भारी परेशानी हो रही है. आए दिन दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. बावजूद इसके प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है.

लालगंज बैरिया मार्ग पर जगह-जगह लाल बालू के टीले को हटवाने के लिए लोक जनशक्ति पार्टी के नेता अमृतेश पाठक ने खनन विभाग के एक अधिकारी जितेंद्र यादव से आग्रह किया कि अवैध लाल बालू का तिजारत जिसको करना है करें, किंतु आप सड़क से लाल बालू हटवा दीजिए ताकि दुर्घटना ना हो. कार्रवाई के बदले जितेंद्र यादव ने उन्हें सड़क जाम करने का सलाह देते हुए कहा कि आप लोग सड़क जाम कर दीजिए. स्वतः एसडीएम आकर बालू हटवा देंगे. इस ऑडियो को अमृतेश पाठक ने वायरल कर दिया. बावजूद इसके कोई कार्रवाई खनन विभाग नहीं कर रहा है. इसी तरह रामगढ़ से गायघाट तक एनएच 31 पर भी जगह जगह बालू के टीले लगे हुए हैं. जिसे बुरी तरह क्षतिग्रस्त इस मार्ग पर लोगों को आने जाने में लाल बालू के टीले परेशानी खड़ा कर रहे हैं. चांद दियर जयप्रकाश नगर बीएसटी बंधा पर आधा से अधिक सड़क लाल बालू से पट गया है. मानो सड़क का टैक्स लाल बालू के कारोबारी ही देते हैं. वाहन चालक नहीं.

इस संदर्भ में पूछने पर क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक मिश्र ने बताया कि की एसडीएम साहब से मशविरा के बाद लाल बालू को सड़क से हटाने के लिए जरूरी कार्रवाई की जाएगी.

(बैरिया से वीरेन्द्र मिश्र की रिपोर्ट)