Front Page: 29 अक्टूबर, 2021 की न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग

breaking news update
This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नमस्कार! बलिया लाइव Front Page में आप सभी का स्वागत है – न्यूज अपडेट, ब्रेकिंग न्यूज और लाइव ब्लॉग सहित जिला जवार से लेकर बलिया के आस पास और बहरवासुओं के मतलब की खास खबरों के लिए जब भी मौका मिले https://ballialive.in विजिट करें.

– बलिया. कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की. साथ ही धान खरीद एवं मंडी के बारे में विस्तृत जानकारी ली. फसलों की क्षति का सर्वे कराकर वेबसाइट पर कृषि अनुदान मॉड्यूल वर्कशीट कराया जाय. जिसमें कृषकों को हुई क्षति में 12645 कृषकों की डाटा फील्डिंग कर दिया गया है.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– दुबहर. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नारी सशक्तिकरण और नारी सुरक्षा के लिए चलाई जा रही एंटी रोमियो ऑपरेशन के तहत स्कूल आने जाने वाली लड़कियों पर फब्तियां कसने वाले मनचलों के विरुद्ध गिरफ्तारी हेतु सघन चेकिंग अभियान के तहत शुक्रवार को मोहन छपरा सवरूबान्ध से एसआई हरिशंकर मिश्रा मय पुलिस टीम के द्वारा चेकिंग के दौरान फब्तियां कसने वाले मनचला युवक अरशद इकबाल उर्फ छोटू पुत्र जब्बार उम्र 22 वर्ष निवासी उदयपुरा को गिरफ्तार कर 151 में चालान कर न्यायालय भेज दिया गया.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बलिया. पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर द्वारा किये जा रहे अपराध उन्मूलन एवं अपराधियों व वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए गए सघन अभियान के तहत मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जनपद बलिया से जारी गिरफ्तारी के गैर जमानतीय वारंट का कई महीनों से फरार चल रहा वांछित वारंटी अभियुक्त अरुण कुमार मिश्र पुत्र मनराखन मिश्र उम्र लगभग 38 वर्ष को शुक्रवार के दिन लगभग 11.30 बजे उसके घर पर दबिश देकर स्थानीय थानाध्यक्ष आर.के.सिंह मय हमराही फोर्स द्वारा गिरफ्तार किया गया. वारंटी के विरूद्ध नियमानुसार आवश्यक कार्यवाही करते हुए पुलिस ने चालान कर न्यायालय भेंज दिया.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– बेल्थरारोड. अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित राहुल त्रिपाठी ने मायापति पाण्डेय को बलिया जनपद का नया जिलाध्यक्ष घोषित कर उन्हें प्रमाण पत्र से भी नवाजा है. मायापति पाण्डेय बलिया जिला के उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत बेल्थरा बाजार के मूल निवासी हैं. इनके मनोनयन से ब्राह्मण समाज मे हर्ष व्याप्त है.
(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– बेल्थरारोड. गायत्री परिवार के वरिष्ठ कार्यकर्ता व समाजसेवी मोहन प्रसाद मद्धेशिया ने शुक्रवार को अपने 50वें जन्मदिन पर बस स्टेशन के पूर्वी गेट पर पाकड़ का पौधा लगाया. इसके माध्यम से उन्होंने लोगों को पर्यावरण संकट से बचाने में अहम भूमिका निभाने वाले पेड़ पौधों के आरोपण व उनके संरक्षण का आह्वान किया. कहा कि जन्मदिन की मिठाई मात्र एक ही दिन मुंह मीठा कराएगी, जबकि पेड़ पौधे आजीवन अमृत प्रदान करेंगे.
इस दौरान उसकी सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड भी लगाया गया.

(रिपोर्ट- उमेश गुप्ता)

 

 

– रेवती. स्थानीय पुलिस ने शुक्रवार के दिन सफलता अर्जित करते हुए अपहृत नाबालिग बालिका को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. प्रभारी निरीक्षक रामायण सिंह ने बताया कि 24 अक्टूबर को स्थानीय थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक द्वारा उसी गांव के नाबालिक लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले जाया गया था. लड़की के परिजनों द्वारा काफी खोजबीन किए जाने के बावजूद भी लड़की के नहीं मिलने पर शुक्रवार के दिन थाने में तहरीर दी गई.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

-बांसडीह. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा की भाजपा की केन्द्र व प्रदेश सरकार की बदहाल ब्यवस्था व मंहगाई से आम लोगों का जनजीवन बेहद खराब हैं. वे शुक्रवार को बांसडीह में गोरखपुर में 31 अक्टुबर को आयोजित पार्टी की रैली को लेकर पत्र प्रतिनिधियों से बातचीत कर रहें थे.
(रिपोर्ट- रवि शंकर पाण्डेय)

 

-बलिया. जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने बताया है कि अर्हता 01 जनवरी, 2022 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों के निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन 01 नवम्बर को होगा, जो 30 नवम्बर तक चलेगा.

(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

– बलिया. जिले निर्वाचन अधिकारी अदिति सिंह ने बताया है कि आगामी विधान सभा सामान्य निर्वाचन- 2022 को सकुशल सम्पन कराने के मतदान की समाप्ति तक ईवीएम/वीवीपैट मास्टर ट्रेनर की तैनाती की गई है.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

– सोहांव. चितबडागाव थाना क्षेत्र के कारों कामेश्वर धाम पोखरे के उत्तर कोने पर शुक्रवार सुबह एक युवक की लाश मिली. ग्रामीणों की सुचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष निहार नंदन कुमार ने ग्रामीणों के सहयोग से युवक की लाश पोखरे से बाहर निकलवाए जिसकी पहचान सुगन पुत्र सुमेर राजभर 20वर्ष निवासी कारो की हुई.

(रिपोर्ट – हरेराम राम)

 

 

– रेवती. क्षेत्र के परसियां ग्राम सभा स्थित ब्रम्ह बाबा बगीचे में तुरैहा समाज की एक आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई. बैठक को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि सर्व प्रथम हमें संगठित होना होगा.

(रिपोर्ट- पुष्पेन्द्र तिवारी’सिंधू’)

 

 

– सोहांव. आचार्य नरेन्द्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज अयोध्या द्वारा संचालित कृषि विज्ञान केन्द्र सोहांव बलिया के तत्वावधान में आयोजित मधु्मक्खी पालन उधमिता विकास पर पांच दिवसीय प्रशिक्षण 25 अक्टूबर से प्रारंभ होकर आज 29 अक्टूबर को समाप्त हुआ.

(रिपोर्ट- हरेराम राय)

 

 

– सोहांव. चितबडागाव थाना क्षेत्र के बलिया बक्सर रोड के किनारे अधेड़ की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई. लाश की सिनाख्त रसड़ा थाने के महतवार गांव के मैकेनिक के रूप में हुई.

(रिपोर्ट- हरेराम राय)

 

 

– मनियर. मनियर थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 समतगड़ही के पास शुक्रवार की बीती रात 3:00 बजे भोर में सुदर्शन प्रजापति की झोपड़ी में आग लग गई. जिसमें एक मोटरसाइकिल तीन साइकिल व दस हजार रुपए नगद सहित घरेलू सामान जलकर खाक हो गया.
(रिपोर्ट- वीरेन्द्र सिंह)

 

 

सिकंदरपुर. पुलिस अधीक्षक बलिया राज करन नय्यर के निर्देशन में पूर्व से चल रहे वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर चलाये जा रहे अभियान के क्रम में थाना सिकंदरपुर की पुलिस टीम को सफलता मिली है.  पुलिस ने दो अभियुक्तों को नई दिल्ली से  गिरफ्तार किया. 11 अक्टूबर, 2021 को थाना सिकंदरपुर अन्तर्गत ग्राम कठौड़ा मे अनीश शर्मा निवासी खरीद थाना सिकन्दरपुर की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी.
(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

बलिया. समाजवादी पार्टी द्वारा 31अक्टूबर रविवार को समाजवादी पार्टी कार्यालय बांसडीह (अराधना मैरेज हॉल)पर देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल जी एवं समाजवादी विचारधारा के प्रणेता आचार्य नरेंद्र देव की जयन्ती पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी होंगें.
(रिपोर्ट- कृष्णकांत पाठक)

 

 

रेवती. नगर के वार्ड नं. 5 में अपने ननिहाल आई 4 वर्षीया बच्ची शुक्रवार को सुबह तीन मंजिला छत से गिरकर गंभीर रूप में घायल हो गई. आनन-फानन में परिजनों द्वारा गम्भीर रूप से घायल बच्ची को सीएचसी रेवती ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के पश्चात उसे जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया. 
(रिपोर्ट- विश्वंभर प्रसाद)

 

बांसडीह. दीपावली,  धनतेरस ,भैया दूज के त्यौहारों के दृष्टिगत जहां रोडवेज सहित पुलिस विभाग के कर्मचारियों की शासन ने छुट्टी पर रोक लगाई है.
वहीं जिला प्रशासन भी चौकन्ना है. ऐसे में जिले के बांसडीह सर्किल ऑफिसर प्रीति त्रिपाठी ने गुरुवार की देर शाम नगरपंचायत स्थित पुलिस चौकी परिसर  में गणमान्य लोगों के साथ बैठक की. कहा कि त्यौहार का समय चल रहा है सतर्कता के साथ हंसी खुशी से पर्व मनाया जाय. पुलिस आपकी सेवा में हमेशा तत्पर है.
(रिपोर्ट-रवि शंकर पाण्डेय)

 

 

गड़वार. क्षेत्र के श्री जंगली बाबा धाम पर संत श्री उड़िया बाबा विश्व कल्याण संस्थान के तत्वावधान में व स्वामी श्री परमेश्वरानन्द सरस्वती जी महाराज(उड़िया बाबा)के सानिध्य में चल रहे सात दिवसीय महारुद्र यज्ञ में यज्ञ मंडप की परिक्रमा व बाबा का दर्शन पूजन हेतु  श्रद्धालु भक्तों की भीड़ उमड़ रही है. यज्ञ में वैदिक मंत्रोच्चार द्वारा पूजन का कार्य आचार्य पं.अजय कुमार ओझा अपने सहयोगी आचार्यगणों के करा रहे हैं. 
(रिपोर्ट- ओम प्रकाश पाण्डेय)

 

सिकंदरपुर. क्षेत्र के श्री बजरंग स्नातकोत्तर महाविद्यालय दादर आश्रम सिकंदरपुर बलिया विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा के क्षेत्र में नित्य नए कीर्तिमान बना रहा है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रयागराज द्वारा आयोजित प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक प्रतियोगिता परीक्षा- 2021 (सामाजिक विज्ञान) में  महाविद्यालय से 2 छात्र उमेश कुमार यादव और संध्या शर्मा का चयन किया गया, जिससे महाविद्यालय परिवार में उत्साह का माहौल है.
(रिपोर्ट- संतोष शर्मा)

 

– हल्दी. विकास खंड बेलहरी के ग्रामसभा बिगहीं के ग्राम प्रधान छितेश्वर तिवारी की धर्मपत्नी पूर्व प्रधान स्व०देवन्ती देवी की चौथी पुण्य तिथि शुक्रवार के दिन मनायी गयी. इस अवसर पर ग्राम प्रधान छितेश्वर तिवारी ने अपनी पत्नी की चौथी पूण्य तिथि के अवसर पर क्षेत्र के सौ पात्रों के बीच कम्बल वितरित किया गया.
(रिपोर्ट – आरके)

 

 

अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आई हो तो आप इसे शेयर करें, कमेंट करें, लाइक करें – हमें आपके सुझावों का इंतजार रहेगा. धन्यवाद.

बलिया LIVE के लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को LIKE करें – और हर पोस्ट अपनी टाइमलाइन पर पाने के लिए पेज को FOLLOW करने के साथ ही FAVOURITES जरूर टैप/क्लिक करें, ताकि हर अपडेट आप तक सबसे पहले पहुंच सके.
Twitter के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए @ballialive_ को जरूर फॉलो करें.
Telegram के जरिये लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें.
बलिया LIVE वीडियो देखने के लिए हमारा Youtube चैनल सब्सक्राइब करें.
अगर आपको लगता है कि बलिया LIVE पर दी गई जानकारी आपके किसी रिश्तेदार, मित्र या परिचित के काम आ सकती है तो उनसे जरूर शेयर करें.
अपने सुझाव, सलाह या कोई और जानकारी / फीडबैक देने के लिए हमारा CONTACT पेज विजिट करें.