सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जन आरोग्य अभियान के तहत ब्लाक स्तरीय शिविर का आयोजन

सिकंदरपुर, बलिया. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रांगण में सोमवार को जन आरोग्य अभियान के तहत ब्लाक स्तरीय शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में मौजूद लोगों को शासन द्वारा स्वास्थ्य सम्बन्धी चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई.

इस दौरान शिविर में मुख्य अतिथि नगर पंचायत चेयरमैन डॉ रविन्द्र वर्मा ने दर्जनों लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड प्रदान किया.

अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रदेश एवं केन्द्र सरकार द्वारा नागरिकों के स्वास्थ्य रक्षा हेतु अनेक तरह की योजनाएं चलाई जा रही हैं. उन्हीं में से एक है आयुष्मान कार्ड, जो अंत्योदय राशनकार्ड के धारकों के लिए है. कार्ड के माध्यम से शासन द्वारा निर्धारित चिकित्सालयों में लोग 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज करा सकते हैं.  डॉ अजय कुमार तिवारी ने शासन द्वारा चलाई जा रहे स्वास्थ्य कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से चर्चा की और उन योजनाओं से लाभ उठाने की लोगों से अपील की. अन्त में स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ नीरज कुमार ने सभी का आभार व्यक्त किया. शिविर में मुख्य रूप से प्रयाग चौहान, दद्दन पाण्डेय, शोभन राजभर, पुष्कर राय, पीयूष श्रीवास्तव, अशोक कुमार मौर्य, गीता देवी, रोशनी देवी, उर्मिला देवी, सविता देवी व रविन्द्र तुरहा आदि मौजूद रहें.

(सिकंदरपुर से संवाददाता संतोष शर्मा की रिपोर्ट)