राजकीय इण्टर बलिया के सभागार में निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन

बलिया. शिक्षा निदेशक (मा) लखनऊ एवं जिला विद्यालय निरीक्षक बलिया डॉ.ब्रजेश मिश्र के निर्देशानुसार ” A Future without plastic Waste-through Sustainability and Circularity ” विषयक निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन राजकीय इण्टर बलिया के सभागार में हुआ. यह कार्यक्रम कला शिक्षक डॉ.इफ्तेखार खां की देख रेख में सम्पन्न हुआ .

डॉ. खान ने बताया कि यह प्रतियोगिता दो वर्गों कक्षा (6-8)एवं (9-12)में आयोजित हुआ जिसमें जूनियर वर्ग में राजकीय इण्टर कालेज के आदित्य कुमार को प्रथम, विशाल कुमार गुप्ता को द्वितीय एवं आयुष खरवार को तृतीय स्थान प्राप्त हुआ. सीनियर वर्ग में सनबीम स्कूल अगरसण्डा के अनुराग राज को प्रथम,वही की निहारिका जायसवाल को द्वितीय एवं संध्या यादव तृतीय स्थान पर रही.

राजकीय इण्टर कालेज के प्रधानाचार्य शशि प्रकाश राय ने बच्चों को प्लास्टिक के प्रयोग से जीवन में होने वाले गम्भीर दुष्परिणाम से आगाह कराया. उन्होंने बताया कि जितना प्लास्टिक का उत्सर्जन होता है क्या आपने कभी सोचा है कि वह आखिर जाता कहां है ? यह चिन्ता का विषय है और भविष्य में मानव जीवन तथा पर्यावरण पर गंभीर दुष्प्रभाव पड़ेगा. निर्णयक समिति में जी.आई.सी के प्रवक्ता अरुल, जीजीआईसी की डॉ.सबनम बानो, सनबीम स्कूल की श्रीमती अमिता राय रही. कार्यक्रम को सफल बनाने में आरिफ इकबाल,श्रीमती रश्मि राय,श्रीमती मंजू एवं विद्यालय के शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित थे. इस प्रतियोगिता में विभिन्न विद्यालय के छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया. सभी विजेता बच्चे राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना स्थान पक्का कर लिए. प्रधानाचार्य शशि प्रकाश राय ने सभी बच्चों को शुभकामना दी है.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)