बलिया निवासी सीआरपीएफ जवान की ड्यूटी के दौरान मौत, पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर,बलिया. सीआरपीएफ में एएसआई के पद पर कार्यरत सीआरपीएफ के जवान जय प्रकाश गुप्ता की हार्ट अटैक से मौत हो गई. उनकी तैनाती अमेठी में थी और वह बलिया के मूल निवासी थे.


मौत के बाद असिस्टेंट कमांडर सीआरपीएफ कुलदीप यादव के नेतृत्व में 17 सदस्यीय टीम जवान के पार्थिव शरीर को लेकर गुरुवार की देर रात पैतृक गांव बनकटा कलां पहुंची. जवान का शव पैतृक गांव पहुंचते ही जवान के घर पर सैकड़ों स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ जुट गई. मृत जवान के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार शुक्रवार की दोपहर गांव में ही स्थित श्मशान घाट पर सीआरपीएफ की टीम द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया गया. मुखाग्नि बेटे अनिल ने दिया.


मिली जानकारी के अनुसार 52 वर्षीय जयप्रकाश गुप्ता पुत्र स्व चंद्रिका प्रसाद गुप्ता सीआरपीएफ में बतौर एएसआई के अमेठी में कार्यरत थे. बीतें सात अक्टूबर की सुबह नियमित अभ्यास के दौरान दौड़ लगाते समय अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ गया. आनन-फानन में बटालियन के अन्य जवानों द्वारा जयप्रकाश गुप्ता को सीआरपीएफ हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां पर चिकित्सक ने गंभीर स्थिति को देखते हुए सुल्तानपुर के लिए रेफर कर दिया. सुल्तानपुर पहुंचने के उपरांत इलाज के दौरान वहां के चिकित्सक ने जयप्रकाश गुप्ता को मृत घोषित कर दिया.

मृतक जवान के परिवार में पत्नी धाना देवी, बेटा अनिल गुप्ता, दो पुत्रियां अनिता व अनु हैं. इस दौरान क्षेत्रीय विधायक संजय यादव, नायब तहसीलदार घनश्याम तिवारी, धनश्याम सिंह समेत क्षेत्र के सैकड़ों लोगों ने मृतक जवान की अंतिम यात्रा में शामिल होकर परिजनों को शोक संवेदना प्रकट करते हुए मृतक जवान की आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना कर श्रद्धांजलि अर्पित किया.
(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)