पिकअप से अवैध शराब बरामद, एक गिरफ्तार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी, बलिया. पुलिस अधीक्षक बलिया के निर्देश पर अपराध पर अंकुश लगाने के लिए चलाए जा रहे अभियान में हल्दी पुलिस को बुधवार की रात बड़ी सफलता मिली है. वहीं शराब माफियों में दहशत बनी हुई है.

स्थानीय पुलिस ने रामगढ ढाले के 100 मीटर पूरब बलिया बैरिया मार्ग पर स्टेट बैंक शाखा रामगढ के पास बुधवार की रात की एक पिकअप सहित लगभग बाजार मूल्य आठ लाख की अबैध अंग्रेजी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया.

थानाध्यक्ष हल्दी सुरेश चंद्र द्विवेदी ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक सफेद पिकअप वाहन जिसका नम्बर यूपी 60 टी 0681 है, जिसमें अवैध शराब रख कर हल्दी रामगढ़ के रास्ते बिहार ले जाया जा रहा है. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष ने त्वरित कार्यवाही करते हुए रामगढ चौकी इंचार्ज रामाश्रय यादव व अपने हमराही कांस्टेबल रविन्द्र यादव, जगजीवन राम, हर्षित पाण्डेय, प्रमोद कुमार यादव, गिरजाशंकर के साथ मुखबिर के बताए स्थान पर पहुच वाहन जांच करने लगे. इसी बीच बलिया की ओर से तेज गति से पिकअप के आते ही पुलिस ने घेराबंदी कर वाहन रोक तलाशी शुरू कर दी.

तलासी में गाड़ी के अन्दर 408 बोतल अंग्रेजी शराब (1270.8लीटर) तथा 5760 पाउच फ्रूटी अलग अलग ब्राण्ड की मिली. जिसकी बाजार मूल्य करीब आठ लाख के करीब होगी. पुलिस ने गाड़ी सहित एक व्यक्ति को अपने कब्जे में लेकर थाने ले गयी. पूछ ताछ करने पर पकड़े गए अभियुक्त ने अपना नाम राजेन्द्र कुमार पासवान पुत्र सुमेश्वर पासवान निवासी दलन छपरा थाना दोकटी जनपद बलिया बताया।पुलिस ने मुकदमा अपराध स0 126/21 धारा 60 (1)/63 आबकारी अधिनियम के तहत चलान कर न्यायालय भेज दिया.

 

सूचना पर गुरुवार की सुबह हल्दी थाने पर पहुचे क्षेत्राधिकारी बैरिया अशोक कुमार मिश्र ने बताया कि शराब के साथ जो अभियुक्त पकड़ा गया है. उसने बताया कि यह शराब बलिया गोदाम से उठाया गया है. जिसे मांझी पुल तक ले जाकर एक व्यक्ति को सुपुर्द करना था. अभियुक्त द्वारा बताए गए व्यक्ति के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है. जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा।वही एक व्यक्ति दो लीटर से अधिक शराब नही नही ले जाया जा सकता. तो बिना कागज के इतना शराब गोदाम से कैसे निकला इस पर भी जांच की जाएगी.

(हल्दी से संवाददाता आरके की रिपोर्ट)