त्योहारों के दौरान का कोई जुलूस निकलेता ना ही यात्रा, एसडीएम ने दिए निर्देश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर, बलिया. स्थानीय थाना परिसर में मंगलवार को उपजिलाधिकारी प्रशांत कुमार नायक की अध्यक्षता में पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक के दौरान आगामी त्यौहार नवरात्र, दशहरा और बारावफात के बारें में विस्तृत रूप से चर्चा कर त्यौहारों के मद्देनजर आड़े आनें वाली विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु संबधित को निर्देशित किया गया.

 

बैठक को संबोधित करतें हुए उपजिलाधिकारी ने कहा कि सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों के तहत सार्वजनिक जगहों पर प्रतिमा स्थापित नहीं की जाएगी तथा डीजे बजाने की भी अनुमति नहीं दी जाएगी. भीड़भाड़ इकट्ठा करने पर प्रतिबंध रहेगा. किसी भी प्रकार का कोई जुलूस व यात्रा नहीं निकलेगी.

 

इस दौरान उन्होंने बिजली और पानी की व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने का निर्देश दिया. क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्र ने कहा कि सभी त्योहार हमारे जीवन में खुशियां लेकर आते हैं इसलिए त्यौहारों के दौरान आपस में खुशियां बांटे, तकलीफ नहीं. किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें व किसी प्रकार की भी आपराधिक व सांप्रदायिक घटना की जानकारी मिले तो तुरंत पुलिस को सूचना दें.

 

कहा कि जुलूस व मेला पर पूर्ण रूप सें प्रतिबंध रहेगा. क्षेत्राधिकारी नें पुलिसकर्मियों को असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर बनाए रखने को कहा. प्रभारी निरीक्षक सुभाष चंद्र यादव नें पूजा कमेटियों के संचालकों को संबोधित करते हुए कहा कि दुर्गा पूजा को सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के तहत मनाएं. उन्होंने कहा कि बड़े पंडाल एवं डीजे का प्रयोग नहीं किया जाएगा.

 

बैठक में मुख्य रूप से चौकी प्रभारी मुरारी मिश्र, चेयरमैन डॉ रवींद्र वर्मा, मालदा चौकी इंचार्ज औरंगजेब खां, एसआई सुभाष यादव, एसआई सूर्यनाथ यादव, सोभन राजभर, उमेश प्रधान, संजय पूर्व प्रधान, नादिर अली, इरशाद मेंबर, अशोक जायसवाल, राजेश सोनी राहुल रावत, अनिल कुमार आदि संभ्रांत व्यक्ति मौजूद रहे.सिकन्दरपुर

 

सामुदायिक स्वास्थ्य सिकन्दरपुर में 700 लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई गई

सिकंदरपुर. कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत मंगलवार को क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चक कलंदर में तीन जगह, जूनियर हाई स्कूल चक कलन्दर मे तीन जगह, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बघुड़ी में दो जगह और सामुदायिक स्वास्थ्य सिकन्दरपुर में तीन जगहों पर वृहद टीकाकरण किया गया. वहीं टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आम जनता व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा भी नहीं किया जा रहा था. सभी टीकाकरण केन्द्रों पर 2 बजे दिन तक कुल 700 लोगों का टीकाकरण हुआ. इसकी जानकारी कार्यक्रम अधिकारी पीयूष कुमार श्रीवास्तव के द्वारा दिया गया.

 

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)