जनता महंगाई की मार से त्रस्त- नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी

बांसडीह, बलिया. बांसडीह विधानसभा क्षेत्र के नैना में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश व प्रदेश संकट के दौर से गुजर रहा हैं. इस सरकार को करना कुछ नहीं है. बस झूठ व फरेब की राजनीति करनी है. जनता महंगाई की मार से त्रस्त हैं. देश संकट के दौर में है. इसे बचाना होगा. आरएसएस देश को बर्बाद करके छोड़ेगी. वोट जाती का नहीं है. वोट अपना भविष्य बनाने के लिए है. अच्छी सरकार चुनिए विकास के मार्ग को प्रसस्त करिये.

नेता प्रतिपक्ष ने आगे कहा कि पूरे बलिया जनपद में एक भी सड़क भाजपा की सरकार ने नहीं बनवाई. न कोई सड़के गड्ढा मुक्त हुई. साल 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो पूरे जनपद और विधानसभा क्षेत्र की सड़कें बनेंगी. गोंड़ व खरवार जाती को अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र समाजवादी पार्टी की सरकार ने दिया. लेकिन बीजेपी की सरकार ने बन्द कर दिया. साल 2022 में अखिलेश यादव की सरकार बनगी तो उसी दिन से गोंड़, खरवारजाती के लोगों को प्रमाणपत्र जारी होने लगेगा. भाजपा की सरकार उत्तरप्रदेश की कह रही है कि साढ़े चार लाख रोजगार नौकरी दे दिया. नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि “क्या मठ में दिए है नौकरी”. उन्होंने कहा ऐसी झूठ व फरेब पाखंडी सरकार हमने कभी नही देखी. बिजली का बिल बढ़ा दिया. अब भी गांवो को बिजली नहीं मिल रही है. विजिलेंस का छापा मरवाकर किसानों की कमर तोड़ रही हैं. सरसों तेल, डीजल, पेट्रोल के दाम बढ़ गए. बस इस सरकार में आदमी की जान सस्ती हैं. आये दिन लूट हत्या, बलात्कार, चोरी हो रही हैं. अगर सारे अपराधी प्रदेश छोड़कर भग गए तो ये अपराध क्यों हो रहा हैं?  आप गरीबों का मजाक बना रहे हैैं. एडेड स्कूलों, प्राइमरी स्कूलों में जगह खाली हैं परंतु सरकार कह रही हैं कि योग्य लड़के ही नहीं है.

सभा को सम्बोधित करने वालो में हरेन्द्र सिंह, बिहारी पांडेय, अशोक यादव, उमेश मिश्र, फेकू उपाध्याय, सत्यम सिंह सन्नी, मंटू सिंह, हीरालाल वर्मा, सुनील मौर्य, ललन बैशाखी, प्रेम प्रकाश कुशवाहा,सुग्रीव पासवान, विजय तिवारी, हरिकृष्ण पासवान, श्याम सिंह, गर्जन चौहान, मोहन चौहान, राधे चैहान, संतोष पासवान ने किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता बेचू पासवान संचालन बीरेंद्र दूधिया ने किया.

(बांसडीह से रवि शंकर पाण्डेय की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.