लगातार बारिश से जलनिकासी व्यवस्था फिर बेनकाब, थाने,सड़कों पर घुटने तक जलजमाव

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड,बलिया. करीब 36 घण्टे से लगातार हो  रही बारिश ने आमजन का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. बारिश के पानी से जलभराव के चलते धान की खेतो में फसल गिर गयी है वहीं सड़कें, स्कूल ,अस्पताल, और उभांव थाना, तहसील का परिसर भी तालाब में तब्दील हो गया है.

गुरुवार की मध्य रात्रि से लगातार हो रही तेज बारिश से नगर की नालियों और सड़कों पर पूरा पानी भर गया. जिससे आने जाने में लोगो की दुश्वारियों का सामना करना पड़ा.वही नगर के मिडिल स्कूल और प्राथमिक तथा कस्तूरबा गाँधी विद्यालय सीयर के प्रांगण में घुटना भर जल जमाव हो गया है. स्कूल परिसर में पानी इतना भर गया है कि पूरा स्कूल परिसर तालाब का रूप ले लिया है.

परिसर के अन्दर खण्ड विकास अधिकारी सीयर का कार्यालय भी है. जलभराव के चलते  कोई भी शिक्षक व अन्य कर्मचारी के स्कूल परिसर में जाने के लिए घुटने भर पानी से होकर कार्यालय में जाना पड़ा. जल निकासी की समस्या के चलते कई दिनों तक पानी लगा रहेगा.बारिश और हवा के चलते सबसे बड़ा नुकसान किसानों का लाखो रुपये का हो गया है.

धान के खेतों में लबालब पानी भर जाने से सैकड़ो एकड़ धान की खड़ी फसल गिर गयी है. चन्दाडीह  निवासी किसान  जयप्रकाश मिश्र का कहना है कि अभी धान की बाल भी नही निकली है धान की फसल के पानी मे गिर जाने से धान की फसल गल कर बर्बाद हो जाएगी. वही चारो तरफ जल जमाव के  चलते गन्दगी का अम्बार लगने से मच्छरों और संक्रामक रोगों के फैलने की आशंका प्रबल हो गयी है.

(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)