जल जीवन मिशन के अंतर्गत कुशहा भाड़ गांव में होगी आरो वाटर टैंक की स्थापना, पूरे गांव में की जाएगी शुद्ध पानी की सप्लाई

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरा रोड, बलिया. सीयर ब्लाक के ग्राम सभा कुशहा भाड़ में भारत सरकार द्वारा संचालित और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा क्रियान्वित जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत कुशहा भाड़ के प्राथिमक स्कूल में बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक में आचार्य जी महासमिति गोरखपुर के कर्मचारियों ने लोगों को पानी की समस्या और पानी की बचत करने के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि उन क्षेत्रों में पीने के पानी को पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्कीम का शुभारंभ किया.

पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के आंकड़ों के अनुसार अभी तक 18.33 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों के परिवारों को पानी की सुविधा उपलब्ध करवाई गयी है. इस योजना के अंतर्गत गांव में आरो वाटर टैंक की स्थापना की जाएगी और शुद्ध पानी का सप्लाई पूरे गांव में की जाएगी.

कुशहा भाड़ ग्राम प्रधान रामाधार राजभर ने कहा कि जिन लोगों को शौचालय योजना का लाभ मिला है वे शौचालय का निर्माण करा लें. जिनको नहीं मिला है उनका अगली योजना में प्रस्ताव किया जाएगा. तब तक सामुदायिक शौचालय का प्रयोग करें. आरो वाटर टैंक की स्थापना जल्दी ही की जाएगी और पूरे गांव में आरो का शुद्ध पानी सप्लाई किया जाएगा.

ग्राम सभा कुशहा भाड़ टीम में दीपचंद , अर्जुन कुमार ,रामधार राजभर, राजन मद्धेशिया, जितेंद्र कुमार, अमित कुमार, मुमताज, हासिम, सद्दाम, नंद जी, धर्मेंद्र कुमार आदि लोग मौजूद रहे.

(बेल्थरा रोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)