विवाहिता की मौत के बाद पति, सास-ससुर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रेवती,बलिया. रेवती थाना क्षेत्र के मानगढ़ गांव में 20 वर्षीय विवाहिता की मौत के मामले में दहेज प्रताड़ना की तहरीर के बाद पुलिस ने मृतका के पति,सास तथा ससुर के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया. गुरूवार की शाम मानगढ़ अपने मायके में रह रही रितु यादव(20)पुत्री शिव नरायण यादव का शव फंदे से लटकता मिला था.

मृतका की मां निर्मला देवी पत्नी शिव नरायण यादव द्वारा थाने में दी गयी तहरीर के मुताबिक उनकी पुत्री रितु यादव की शादी 10 दिसम्बर 2020 को सहतवार थाना क्षेत्र के महाराजपुर गांव निवासी हरेराम यादव के पुत्र हरेन्द्र यादव से हुई थी. रितु जब शादी के बाद विदाई होकर ससुराल गयी तो ससुराल वालों ने मोटरसाइकिल, सिकड़ी व अन्य दहेज के समान के लिए प्रताड़ित करते थे जिसको लेकर रितु मानसिक रूप से परेशान थी.

मृतका की मां के मुताबिक इस मामले में कई बार पुलिस के सामने पंचायत भी हुई लेकिन ससुराल वाले समझौतों के बाद भी पुत्री को चेन तथा बाइक आदि के लिए बराबर प्रताड़ित करते रहे. पिछले मई महीने ससुराल पक्ष के लोगों ने मेरी पुत्री को मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया. सूचना मिलने पर मेरा पुत्र संजय वहां जाकर मेरी पुत्री को घर ले आया. बीते 21 सितम्बर की रात लगभग 8 बजे दामाद हरेन्द्र का फोन आया. लगभग आधे घंटे तक मेरी पुत्री से वार्ता के बीच हरेन्द्र ने कहा कि हम तुम्हें नहीं रखेंगे. तुम अपनी दूसरी शादी करो या कुछ और करो. 23 सितम्बर को हम लोग राशन लेने गये थे जब वापस आये तो देखा कि रितु का शव फंदे पर लटक हुआ है.

मृतिका की मां की तहरीर पर पुलिस ने पति हरेन्द्र यादव,ससुर हरेराम यादव तथा सास कलावती देवी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन कर रही है.

(रेवती से पुष्पेंद्र तिवारी की रिपोर्ट)