श्री नरहेजी कॉलेज में महिला एवं बाल पोषण पर लेक्चर सीरीज का आयोजन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा, बलिया. श्री नरहेजी स्नातकोत्तर महाविद्यालय नरही में गुरुवार को महिला अध्ययन केंद्र के तत्वाधान में महिला एवं बाल पोषण पर लेक्चर सीरीज का आयोजन किया गया.

 

 

लेक्चर सीरीज का शुभारंभ प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह ने मां सरस्वती के छायाचित्र पर  माल्यार्पण कर किया. व्याख्यान माला को संबोधित करते हुए गृह विज्ञान विभाग की अध्यक्ष डॉ शोभा मिश्रा ने कहा कि महिलाएं समाज की मेरूदंड हैं. उनको स्वस्थ रखने के लिए संतुलित आहार आदि का विशेष ध्यान रखना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए दूध, फल के अलावा शरीर की आवश्यकता अनुसार अन्य खाद्य पदार्थ भी समय समय पर देते रहना आवश्यक है. गर्भावस्था के दौरान तो महिलाओं को प्रोटीन, विटामिन युक्त पदार्थ देकर उनके अंदर होने वाले खून की कमी, कमजोरी आदि को रोका जा सकता है.

 

 

इस मौके पर प्राचार्या डॉ सुशीला सिंह, यास्मीन बानो, सोनल श्रीवास्तव ने भी अपने अपने विचार व्यक्त किए. कार्यालय अधीक्षक राजेश सिंह, प्रदीप मिश्रा, धनंजय शर्मा, सुधीर, सुरजीत, प्रवीण कुमार सहित काफी संख्या में छात्राएं, महिलाएं आदि उपस्थित रहे. संचालन डॉ कृष्ण मोहन सिंह ने किया.

(नगरा से रिपोर्टर संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)