विधायक सुरेंद्र सिंह ने बैरिया विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों का रिपोर्ट कार्ड पेश किया, कहा जनता के साथ हर मौके पर साथ खड़ा रहा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. भाजपा के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा है कि करोना काल में लोगों की मुश्किलों के समाधान के साथ-साथ बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के कारण ही यहां कोरोना से कैजुअल्टी नाम-मात्र की हुई है. प्रतिकूल समय में भी हमारे क्षेत्र में विकास की गाड़ी सरपट दौड़ी है जिसके परिणाम स्वरूप यहां जीजीआईसी, राजकीय महाविद्यालय, राजकीय पॉलिटेक्निक, गंगा नदी पर पुल, 100 करोड़ की सड़कें बन सकी. इसके लिए मैं अपने यशस्वी मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त करता हूं.

सुरेंद्र सिंह भाजपा सरकार के साढ़े 4 वर्ष पूरा होने पर बैरिया तहसील के सभागार में सोमवार को पत्रकारों से मुखातिब थे. उन्होंने विकास कार्यों का ब्यौरा देते हुए कहा यहां 7400 लोगों को प्रधानमंत्री आवास, शहरी आवास और मुख्यमंत्री आवास दिया गया है, वही 3700 दिव्यांगों को ट्राई साइकिल दी गई है. 28000 किसानों के वर्षों से लंबित वरासत भी तहसील द्वारा किया गया है. यह मैंने ही मुख्यमंत्री से मांग किया था और प्रदेश में चार लाख लोगों का वरासत हुआ है, यह ऐतिहासिक काम है.

 

सुरेंद्र सिंह ने कहा 500 से अधिक गरीब कन्याओं का मुख्यमंत्री गरीब कन्या विवाह योजना के तहत सामूहिक विवाह का आयोजन कर मैंने अपनी बेटी की तरह 500 कन्याओं का कन्यादान किया है. सरकार से मिलने वाले लगभग ₹35000 की सहायता के अलावा इतने ही धनराशि की सौगात मैंने अपने तरफ से दिया जो जन सहयोग से प्राप्त हुआ था.

विधायक ने कहा कि लगभग 6000 लोगों को विधवा, दिव्यांग व वृद्धावस्था पेंशन मैंने और मेरे प्रयास से स्वीकृत कराया गया है. करोना काल में लोगों को निशुल्क महीने में दो बार खाद्यान्न उपलब्ध कराना यह बात प्रमाणित करते हैं कि हमारी सरकार गरीबों के प्रति कितनी संवेदनशील है.

 

विदेश नीति, हिंदुत्व, राम मंदिर सहित सरकार के कई उपलब्धियों को गिनाते हुए सुरेंद्र सिंह ने कहा कि पिछले साढ़े 4 वर्षों में प्रदेश में कहीं भी दंगा नहीं हुआ, अपराधी या तो जेल में है या भूमिगत हो गए हैं, यह हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है. कोरोना के चलते विकास की गति प्रभावित हुई, बावजूद इसके हम लोगों ने आम लोगों को कोई तकलीफ नहीं होने दी.

पत्रकार वार्ता में नायब तहसीलदार रजत कुमार सिंह, खंड विकास अधिकारी बैरिया, मुरली छपरा, भाजपा के मंडल अध्यक्ष रत्नेश सिंह मदन सिंह के अलावा हरि कंचन सिंह रामाशंकर सिंह ओमप्रकाश सिंह, नंद गोपाल सिंह, संजय कुमार जितेंद्र मिश्र व परशुराम सिंह दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे। इस अवसर पर भाजपा के 4 वर्ष की उपलब्धियों वाला बुकलेट भी वितरित किया गया.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)