स्वयं सहायता समूहों को क्रेडिट लिंकेज देने के लिए बैंकों ने लगाया मेगा कैंप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. विकास खण्ड कार्यालय बांसडीह के सभागार में सोमवार को राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत स्वयं सहायता समूहों को बैंकों द्वारा क्रेडिट लिंकेज प्रदान किए जाने के क्रम में प्रलेखीकरण आदि का कार्य खंड विकास कार्यालय और बैंकों द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

बैठक में उपस्थित स्वयं सहायता समूहों की सदस्य महिलाओं तथा उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए बड़ौदा यूपी बैंक शाखा बांसडीह के प्रबंधक सौरभ चतुर्वेदी ने बताया कि आने वाले समय में देश की अर्थव्यवस्था और व्यवसायों के केंद्र में स्वयं सहायता समूह (SHG) और सूक्ष्म , लघु और मध्यम उद्यम (MSME) की प्रमुखता रहने वाली है.

इस क्षेत्र में आर्थिक उन्नयन की अपार सम्भावनाओं, केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं और प्रस्तावित जनकल्याण के दृष्टिगत बड़ौदा यूपी बैंक MSME, SHG और कृषि के क्षेत्र में सरकार की प्रतिबद्धताओं के साथ अग्रणी रूप से खड़ा है. बैंक में आने वाले सभी आवेदनों का ससमय निस्तारण प्रत्येक दशा में किया जा रहा है और आगे भी होता रहेगा.

शाखा प्रबंधक ने बैंकों के बढ़ते NPA पर भी गहरी चिंता व्यक्त की और जनता से अपने लिए हुए ऋणों की समय से अदायगी के लिए प्रेरित होने का अनुरोध किया. किसान क्रेडिट कार्ड के निष्क्रिय पड़े खातों में किसानों को लेनदेन करने के लिए प्रेरित किया गया.


बैठक में बड़ौदा यूपी बैंक के शाखा प्रबंधक सौरभ चतुर्वेदी, सहायक प्रबन्धक अंकित सिंह, शाखा सहतवार से विनय राय, शाखा खरौनी से अनिल कुमार यादव, शाखा केवरा से नकुल और इंडियन बैंक बाँसडीह से पंकज कुमार, NRLM के BMM मनजीत और उज्ज्वल कुमार उपस्थित रहे. ब्लॉक का प्रतिनिधित्व आइएसबी वरुण ने किया.
(बांसडीह से रविशंक पांडेय की रिपोर्ट)