सपा नेता मान सिंह सेंगर ने ग्रामीणों की समस्याओं को सुन उनके समाधान का भरोसा दिया, साथ ही पढ़ें रसड़ा के अन्य प्रमुख समाचार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

रसड़ा, बलिया.  युवा शक्ति चंद्रशेखर के अध्यक्ष और सपा नेता मान सिंह सेंगर ने युवाओं संग रविवार को विधानसभा के सरायभारती पकवाइनार अतरसुआं मुस्तफाबाद सिलहटा आदि गांवों में जन सम्पर्क कर ग्रामीणों की समस्याओ सुन उसके समाधान का भरोसा दिया. उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश यादव के कार्यकाल में कराये गए विकास कार्यों की जानकारी देते हुए भाजपा की जनविरोधी नीतियों, महंगाई, बेरोजगारी पर लोगों को जागरूक किया. मान सिंह कहा की दो हफ़्तों से प्रतिदिन गावो में भ्रमण के दौरान लोगो जनता का अपार समर्थन मिल रहा है जनता 2022 में अखिलेश को पुनः सत्ता सौपने को आतुर है.  इस मौके पर  प्रकाश भारती, प्रमोद यादव, दया गुप्ता, उपेंद्र कुमार राना, अनुप सिंह, अभीजीत सिंह, नीतीन पाल, बिजेन्द्र यादव आदि लोग उपस्थित रहे.

 

अभाविप ने किया कार्यशाला का आयोजन
रसड़ा, बलिया. तहसील मोड़ पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का  सदस्यता अभियान को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया.
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद बलिया के विभाग संगठन मंत्री मनीष ने  कहा कि अभाविप पूरे वर्ष में मात्र एक बार सीमित दिनों में सदस्यता अभियान चलाती है जो कि 20 सितम्बर से 5 अक्टूबर तक चलेगा. उन्होंने कहा कि सदस्यता अभियान के जरिये नए कार्यकर्ताओं को तैयार किया जायेगा. विभाग संयोजक बलिया वेदप्रकाश खरवार ने कहा कि सदस्यता अभियान के दौरान जिले का एक भी शिक्षण संस्थान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उद्देश्यों से वंचित न रहने पाये इसके लिए हम सभी कार्यकर्ताओं को पूर्व योजना-पूर्ण योजना बनाकर ‘जहां कम – वहां हम’ की भावना के साथ इस अभियान में जुटना होगा. बैठक की अध्यक्षता रसड़ा जिला प्रमुख कौशल गुप्ता ने रसड़ा नगर के नगर अध्यक्ष सनफ्लॉवर पब्लिक स्कूल के अध्यापक नीरज सिंह और नगर मंत्री के रुप में अनुज तिवारी के नाम की घोषणा की. उन्होंने कहा कि विद्यार्थी परिषद राष्ट्रवाद की विचारधारा के साथ विद्यार्थियों के बीच ज्ञान शील व एकता के भाव को विकसित कर रहा है. इसलिए आज बड़ी संख्या में विद्यार्थी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से जुड़ना चाहते है. संचालन जिला संयोजक कृष्ण कुमार सैनी ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रुप से प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य प्रगति तिवारी,  रंजीत, अनुराग तिवारी, खैरुल बशर, नितेश गुप्ता, अनुराग सिंह, सत्यप्रिया तिवारी, विक्रमादित्य पांडेय, शिवम जायसवाल, राहुल शर्मा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे.
भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अश्विनी उर्फ लिटिल सिंह व अन्य कार्यकर्ता
रक्तदान शिविर का आयोजन
रसड़ा, बलिय. श्रीनाथ बाबा  मठ के सभागार में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेतृत्व में रविवार को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के 71वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.  भाजयुमो के जिला अध्यक्ष अश्विनी उर्फ लिटिल सिंह एवम जिलाउपाध्यक्ष अविनाश सिंह के नेतृत्व में रक्तदान शिविर में भाजपा भाजयुमो हिन्दू युवा वाहिनी कार्यक्रयाओं ने अपना रक्तदान कर प्रधानमंत्री के राष्ट्र समाज के लिए त्याग व समर्पण का संकल्प दिलाया. शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भारतीय जनता युवा मोर्चा के विश्व प्रताप सिंह, विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय मंत्री मयंक शेखर तिवारी ने फीता काटकर किया गया. इस दौरान हिमांशु सिंह, मनीष तिवारी, शत्रुघ्न सिंह हैप्पी सिंह, मंगल सिंह, प्रशांत श्रीवास्तव, नितेश सिंह, मोहित मौर्या, अजीत सिंह, अविनाश सोनी, अनुज कुमार सिंह, कन्हैया प्रसाद जायसवाल, अजीत भारद्वाज, अर्जुन राजभर, सत्या सिंह, देवानंद यादव, रविशंकर गुप्ता ने रक्तदान किया। अध्यक्षता मठ के महंथ कौशलेंद्र गिरी एवम संचालन अविनाश सिंह ने किया.
मध्येशिया युवा सभा का सम्मान समारोह
जन प्रतिनिधियों और समाजसेवियों को किया
सम्मानित
रसड़ा, बलिया. पुरानी संघत स्थित संत श्री गणिनाथ जी महाराज मंदिर में संत श्री गणिनाथ जी का पूजनोत्सव धूमधाम से मनाया गया. स्वजातीय जन प्रतिनिधियो और समाजसेवियों को सम्मानित किया गया.  युवा सभा के अध्यक्ष दिलीप मध्येशिया के नेतृत्व में अखिल भारतीय मध्य देशीय के पदाधिकारियों ने भुवाल प्रसाद गुप्ता  राजेश गुप्ता  अशोक गुप्ता लालचंद्र गुप्ता ठाकुर प्रसाद के साथ नवनिर्वाचित प्रधान संजय कुमार गुप्ता उर्फ गांधी भरत गुप्ता मनोज गुप्ता गणेश गुप्ता को अंग वस्त्रम व स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया गया. पूजन के क्रम में प्रातः काल में झंडा के पूजन के बाद संत श्री की भक्ति गीत व देव आरती की गई. जिसमें श्रद्धालुओं ने सुख समृद्धि व शांति की प्राप्ति की कामना की. तत्पश्चात भव्य भंडारा व प्रसाद वितरण का  कार्यक्रम  देर शाम तक चलाया गया. इस अवसर पर नगर उपाध्यक्ष आनंद प्रकाश गुप्ता, विकास गुप्ता, संतोष आर्य, कौशल गुप्ता, आशीष गुप्ता, गोलू, चंदन, राहुल, सोनू गुप्ता रमेश गुप्ता आदि रहे. अध्यक्षता भुवाल प्रसाद एवम   

वाहन के धक्के से 40 वर्षीय की मौत
रसड़ा, बलिया.  मऊ मार्ग स्थित  बर्फ फैक्ट्री के समीप रविवार की रात्रि अज्ञात वाहन के धक्के से कोतवाली क्षेत्र के छितौनी निवासी संतोष रावत 40 वर्ष पुत्र शुभ नारायण की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वाहन धक्का मार कर भाग निकला. सूचना पर पहुचे सिटी इंचार्ज अखिलेश मौर्या ने शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गए.

 

संवरा गांव में पंखे से लटका मिला युवक 
रसड़ा, बलिया. कोतवाली क्षेत्र के संवरा गांव में रविवार की दोपहर तीन बजे 40 वर्षीय एक युवक पंखे के हुक में लटका मिला. सूचना पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई में जुट गई. संवरा  निवासी राकेश सिंह उर्फ सरल 40 वर्ष पुत्र राजेंद्र सिंह ने अपने कमरे में लगे पंखे से लटका मिला. आसपास के लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी.
राकेश गांव बाहर रहकर काम करता था अभी दो दिन पूर्व ही बाहर से अपने घर आया था.  जबकि उसकी पत्नी और बच्चे मायके में थे.

 

बिजली का करेंट लगने से झुलसे युवक की इलाज के दौरान मौत

रसड़ा, बलिया. क्षेत्र के गढ़िया स्थित विद्युत सब स्टेशन में काम करते समय विद्युत करंट से झुलसे युवक की वाराणसी में इलाज के दौरान शनिवार की देर शाम मौत हो गयी. मौत की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया.  कोतवाली क्षेत्र के सुलुई निवासी सत्यनारायण 40 वर्ष पुत्र लालमन विद्युत सब स्टेशन में विद्युत संबंधी कोई कार्य करते समय 13 सिंतम्बर को विद्युत करंट की जद में आ जाने से गंभीर रूप से झुलस गया था. जिसका इलाज वाराणसी में चल रहा था.