बेल्थरारोड में बाबा गणिनाथ जी महाराज का वार्षिक जन्मोत्सव धूमधाम से मना

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड,बलिया. संत शिरोमणि बाबा गणिनाथ जी महाराज का वार्षिक जन्मोत्सव पूजनोत्सव समारोह शनिवार को धूमधाम के साथ मनाया गया. नगर के पुलिस चौकी गली में मद्धेशिया समाज के प्रस्तावित धर्मशाला भूमि पर पारंपरिक तरीके से बाबा गणिनाथ जी महाराज के पूजनोत्सव समारोह में बड़ी संख्या में मद्धेशिया समाज और वैश्य समाज के लोग शामिल हुए.

पूजनोत्सव की शुरुआत नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता, मोहन मद्धेशिया, ओमप्रकाश गुप्ता, आलोक गुप्ता, मृत्युंजय गुप्ता, आनंद आर्य, डा. श्रीराम गुप्ता ने संयुक्त रुप से समाज के पारंपरिक ध्वज पूजन और ध्वजाभिवादन गीत के साथ किया. अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य सभा के प्रदेश अध्यक्ष और नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने बाबा गणिनाथ जी महाराज के मनोहर झांकी का विधिवत पूजन किया. जिसके बाद वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ पूजनोत्सव किया गया. मद्धेशिया समाज की बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुई.

 

प्रधान आनंद आर्य, डा. श्रीराम गुप्ता ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ सार्वजनिक हवन कराया. जिसमें समाज के बड़ी संख्या में लोगों ने एकसाथ हवन में आहुतियां दी और समाज के उत्थान एवं प्राकृतिक आपदाओं से बचाने की कामना की. पूजनोत्सव में पहुंचे पूर्व विधायक गोरख पासवान ने मद्धेशिया समाज के कुलगुरु बाबा गणिनाथ जी महाराज को नमन किया और विधानसभा चुनाव में जीत मिलने पर पहली विधायक निधि को बाबा के नाम समर्पित करने का संकल्प लिया.

 

पूजनोत्सव में पूर्व चेयरमैन डा. हरिप्रकाश गुप्ता, मोहन मद्धेशिया, गणेश गुप्ता, संजय गुप्ता, आलोक गुप्ता, वशिष्ठ मद्धेशिया, हरिद्वार मद्धेशिया, प्रह्लाद गुप्ता, सतीश गुप्ता, अमरनाथ मद्धेशिया, रमेश् मद्धेशिया, धीरज गुप्ता मुन्ना, मनोज गुप्ता समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. पूजनोत्सव के बाद प्रसाद का वितरण किया गया.

(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)