रेडक्रॉस सोसायटी ने कोरोना की तीसरी लहर के आने से पहले बच्चों को किया जागरूक

बलिया. देश भर में कोरोना ( कोविड 19 ) पर नियंत्रण के लिए तमाम प्रचार – प्रसार किया जा रहा है और सुझाव दिये जा रहे हैं. सरकारी तंत्र से लेकर निजी संस्थायें भी जुटी हुई है ताकि तीसरी लहर को भी रोका जा सके. इसी कड़ी में रेडक्रॉस सोसायटी ने तीसरी लहर से बचने के लिए स्कूली बच्चों को जागरूक किया, उन्हें साबुन तथा मास्क का वितरण भी किया.

इंडियन रेडक्रॉस  सोसायटी के सदस्यों ने मंगलवार को सदर तहसील क्षेत्र के तीखमपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय एवं उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कोरोना संक्रमण से बचने के लिए 225 बच्चों को मास्क , साबुन का वितरण किया.

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के जिला समन्वयक शैलेन्द्र कुमार पाण्डेय ने बताया कि कोरोना काल से लगायत बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में क्षमतानुसार सोसायटी ने अपना हर सम्भव कोशिश कर सेवा प्रदान की है. यह सेवा आगे भी जारी रहेगी. स्कूली बच्चों के बीच रेडक्रॉस सोसायटी के सदस्य पहुँचकर तीसरी लहर से बचने को जागरूक कर रहे हैं ताकि इस बीमारी से बचा जा सके. बच्चों को यह भी बताया जा रहा है कि आपस में दूरी बनाकर विद्यालय में बैठे , बिना हाथ धोये कुछ भी मुँह में न डालें , सफाई पर विशेष ध्यान देना होगा.

 ग्राम प्रधान सुमंत कुमार पाण्डेय द्वारा बच्चों में मास्क एवं साबुन का वितरण किया गया.

प्रधानाचार्य पूनम रानी पाण्डेय ने विद्यालय में रेडक्रॉस सोसायटी के कार्यों की सराहना करते हुए सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया. रेडक्रॉस सोसायटी के उप-सभापति विजय कुमार शर्मा ने कहा कि रेडक्रॉस के हम सच्चे सिपाही हैं. हमारा फर्ज है कि इस वैश्विक महामारी में जगह – जगह पहुंचकर सहयोग करें. इस अवसर पर डॉ पंकज ओझा, आदर्श सिंह, रेखा सिंह, सीमा सिंह, पूनम यादव, प्रतिभा सिंह, सुशांत कुमार, चित्रा सिंह, कंचन सिंह, पूजा पांडेय, शालिनी राय, नम्रता यादव, रेणुका पांडेय, बबिता सिंह, सविता सिंह, नीलम उपाध्याय, वन्दना राय आदि उपस्थित रहे.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.