राष्ट्रीय लोक अदालत में निपटाए गए रिकॉर्ड 17,244 मामले

बलिया. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन शनिवार को दीवानी न्यायालय में हुआ। इसमें कुल 17,244 वादों का निस्तारण सुलह-समझौते के आधार पर कराया गया। इसमें सबसे अधिक राजस्व विभाग के 14,801 वाद रहे।

 

न्यायिक अधिकारियों ने कुल 1,298 वादों का निपटारा कराते हुए 5 लाख 14 हजार रुपए अर्थदण्ड की वसूली की। बैंक अधिकारियों ने कुल 907 मामले निपटाए।

इससे पहले दीवानी न्यायालय सभागार में जनपद न्यायाधीश आलोक कुमार त्रिवेदी ने मां सरस्वती के चित्र समक्ष दीप प्रज्वलित कर लोक अदालत का शुभारंभ किया। उन्होंने लोक अदालत के आयोजन को रेखांकित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक मुकदमों का निस्तारण सुलह-समझौते के आधार पर हो जाए, इसके लिए पूरी तैयारी की गई।

 

विभिन्न बैंक के अधिकारियों ने भी नोटिस-तामिल आदि में न्यायालय की ओर से मिले सहयोग के प्रति आभार जताया। पहले की लोक अदालतों की अपेक्षा इस बार मिले बेहतर सहयोग मिलने के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल मैनेजर ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण को कार्ड-लेस माइक सिस्टम भेंट किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के नोडल अधिकारी हुसैन अहमद अंसारी, सचिव सर्वेश मिश्रा समेत अन्य न्यायिक अधिकारी मौजूद थे।

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.