फर्जी टीटीई ट्रेनों में यात्रियों से कर रहा था वसूली, रेलवे जांच टीम ने रंगे हाथ दबोचा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

वाराणसी/औड़िहार. ट्रेनों में यात्रा करते वक्त सिर्फ पॉकेटमारों और जहरखुरानी से ही नहीं बल्कि फर्जी टीटीई से भी सावधान रहें. वाराणसी सिटी रेलवे स्टेशन और औड़िहार स्टेशन के बीच दादर एक्सप्रेस ट्रेन से एक फर्जी टीटीई को गिरफ्तार किया गया है.

फर्जी टीटीई काफी अर्से से ट्रेन यात्रियों से वसूली में लगा हुआ था. शुक्रवार 10सितंबर को गाडी सं. 05018 (दादर एक्सप्रेस) में औड़िहार-वाराणसी सिटी के मध्य जितेंद्र कुमार नाम का यह फर्जी टीटीई यात्रियों का टिकट चेक करने के नाम पर वसूली में लगा हुआ था।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुताबिक रेलवे सुरक्षा बल/वाराणसी सिटी एवं वाणिज्य विभाग की संयुक्त टीम की उस पर नजर थी। आज उस ट्रेन में कार्यरत टिकट जांच स्क्वाड टीम के राकेश कुमार, वरिष्ठ टिकट परीक्षक/मऊ, सुनील कुमार सिंह, उप.मुख्य टिकट निरीक्षक/मऊ , मारुफ खां, मुख्य टिकट निरीक्षक/वाराणसी(रेड), नौशाद खां, उप.मुख्य टिकट निरीक्षक/वाराणसी(रेड) एवं ट्रेन मे चल रहे रेलवे सुरक्षा बल( ट्रेन स्क्वायड) नंद लाल, हेड कांस्टेबल एवं अजीत कुमार दास, कान्स्टेबल के संयुक्त प्रयास से उक्त फर्जी टीटीई को पकडऩे मे सफलता मिली.

फर्जी टीटीई जितेंद्र कुमार को वाराणसी सिटी स्टेशन पर उतारा गया एवं प्रभारी निरीक्षक/रेलवे सुरक्षा बल,वाराणसी सिटी द्वारा चालान कर राजकीय रेल पुलिस, वाराणसी सिटी को आवश्यक कार्रवाई हेतु सौंप दिया गया. उसके पास से एक फर्जी पहचान पत्र भी बरामद किया गया है. यह आईडी कार्ड पहली नजर में ही फर्जी दिख रहा है लेकिन आम लोग इन चीजों पर गौर नहीं करते और गौर करने पर भी सवाल नहीं उठा पाते, जिसका यह फायदा उठा रहा था.