सोनबरसा अस्पताल में एक भी चिकित्सक नहीं, ग्रामीणों ने किया हंगामा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. सोनबरसा अस्पताल में गुरुवार को किसी भी चिकित्सक के मौजूद नहीं रहने के कारण ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. अस्पताल में तैनात स्वास्थ्य कर्मियों के अनुनय विनय पर मामला शान्त हुआ.

उल्लेखनीय है कि सोनबरसा सीएचसी पर कुल 7 चिकित्सकों का पद स्वीकृत है किंतु यहां तीन चिकित्सकों की पोस्टिंग है, जिसमें अधीक्षक डॉ आशीष श्रीवास्तव लंबी छुट्टी लेकर राजस्थान चले गए हैं. डॉक्टर विजय कुमार यादव की ड्यूटी बलिया कारागार में लग गई है. वहीं यहां तैनात एकमात्र चिकित्सा अधिकारी डॉ अविनाश कुमार यहां से त्यागपत्र देकर बिहार प्रांत के सिवान जनपद अंतर्गत सिसवन स्थित अस्पताल पर चिकित्सा अधिकारी के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है. फलस्वरूप यहां एक भी चिकित्सा अधिकारी मौजूद नहीं है. रोगी आते हैं लौट जाते हैं इमरजेंसी रोगियों को बहुत ही असुविधा हो रही है इसी क्रम में गुरुवार को रोगियों की कुछ ज्यादा भीड़ हो गई थी यहां किसी भी डॉक्टर को ना देख रोगियों के साथ आए लोग उग्र हो गए और बवाल करना चाहा किंतु फार्मासिस्ट एन एन शुक्ला सहित अन्य चिकित्सा कर्मियों ने अनुनय विनय करके लोगों को शांत किया और अपने स्तर से इलाज मुहैया कराया.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने गोद लिया है अपने सांसद निधि से 89 लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित कराया है. वहीं इसी परिसर में 100 बेड का अस्पताल का निर्माण कार्य प्रगति पर है सांसद के अनुज कन्हैया सिंह ने 50 लाख रुपए की लागत से सोनबरसा अस्पताल परिसर के सुंदरीकरण का निर्णय लिया है किंतु यहां चिकित्सक की जब नहीं रहेंगे सब कुछ नियोजित हो जाएगा. स्थानीय लोगों ने सीएमओ डॉ तन्मय कक्कड़ पर सोनबरसा अस्पताल की उपेक्षा का आरोप लगाया है. वहीं सीएमओ का कहना है कि तत्काल व्यवस्था दुरुस्त की जाएगी.

(बैरिया से वीरेन्द्र मिश्र की रिपोर्ट)