ट्रेनों का संयोजन समाप्त करने से यात्रियों को हो रही असुविधा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बिल्थरारोड, बलिया. भटनी से मेमो सवारी गाड़ी से मऊ पहुंचकर आजमगढ़ की तरफ जाने वाले यात्रियों को रेलवे ने निराश कर दिया है.  दशकों से चल रही भटनी वाराणसी पैसेंजर और बलिया शाहगंज पैसेंजर की मऊ रेलवे स्टेशन पर रेलवे ने संयोजन को समाप्त कर दिया है. ऐसा कर रेलवे ने परिचालन में यात्री हितों की घोर उपेक्षा और अनदेखी की है.

 

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए भटनी वाराणसी सिटी के बीच एक मेमो सवारी गाड़ी का संचालन की शुरुआत की थी. इससे यात्रियों को बहुत सहूलियत मिलने लगी. हालांकि, एक्सप्रेस का किराया लगने से यात्रियों को ज्यादा खर्चा उठाना पड़ा. इसके बाद बलिया शाहगंज के बीच भी एक सवारी गाड़ी 5 सितंबर से चलाई गयी.

 

इसके संचालन में चकरारोड हाल्ट स्टेशन के यात्रियों के हितों का ध्यान नहीं रखा गया है. अब लोगों को मंडल मुख्यालय आजमगढ़ पहुंचना कठिन हो रहा है. कारण यह है कि लगभग एक दशक पूर्व से दोनों मार्गों पर एक जोड़ी ट्रेन चलाई जा रही थी. जिसमें मऊ रेलवे स्टेशन पर दोनों ट्रेनों का सामंजस्य बिठाया गया था.

 

भटनी से पीवकोल, सलेमपुर, लाररोड, तुर्तीपार, बेल्थरा रोड, गोविंदपुर दुगौली हाल्ट, किड़िहरापुर और चकरारोड के यात्री बलिया शाहगंज सवारी गाड़ी से मऊ रेलवे स्टेशन पर उतर कर बलिया शाहगंज सवारी में बैठ जाते थे.

 

इससे यात्रियों को पलिगढ़, खुरहट, मुहम्मदाबाद, सठियांव, सिधारी, आजमगढ़, रानी की सराय, फरिहां, संजरपुर, सरायमीर, खोरासन रोड व शाहगंज पहुंचना सुगम था. लेकिन इस समय बलिया से शाहगंज के बीच चलने वाली 05167 के मऊ से छूटने का समय 7-15 बजे कर दिया गया है. जबकि भटनी से वाराणसी सिटी जाने वाली मेमो सवारी गाड़ी 05147 के मऊ में पहुंचने का समय 7-35 कर दिया गया है. इसकी वजह से जनपद के चकरारोड हाल्ट स्टेशन के अलावा बेल्थरा रोड बलिया तहसील क्षेत्र के यात्रियों को आजमगढ़ मंडल मुख्यालय पहुंचना कठिन हो गया है. जनता के हित में दोनों सवारी गाड़ियों का मऊ में संयोजन बनाने की अपेक्षा की जाती है.

(बिल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)