संत गणिनाथ सामाजिक जागृति एवं राजनैतिक चेतना रथ के स्वागत में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरारोड,बलिया. संत गणिनाथ सामाजिक जागृति एवं राजनैतिक चेतना रथ का सोमवार को विधिवत पूजन आरती के बाद देवरिया के लिए रवाना हुआ। अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य सभा के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर रथ को रवाना किया। इस दौरान उभांव थाना की पुलिस ने रथ के कारवां को देवरिया जनपद के भागलपुर तक पहुंचाया जिसके बाद देवरिया जनपद के पदाधिकारियों के साथ रथ आगे बढ़ा।

भागलपुर चौराहा पर बाबा गणिनाथ जी महाराज का जयकारा लगाया गया। इसके पहले बिहार के पल्लवैया वैशाली से निकले उक्त रथ का बेल्थरारोड में देर रात प्रवेश हुआ। रथ का भव्य स्वागत हुआ और चैकिया मोड़ से रेलवे चैराहा तक निकले विशाल स्वागत जुलूस में सैकड़ों बाइक और चारपहिया वाहनों का काफिला शामिल हुआ।

रथ के साथ चल रहे अखिल भारतीय मद्धेशिया वैश्य सभा युवा के प्रदेश अध्यक्ष मनीष गुप्ता को लोगों ने फूलमालाओं से लाद दिया। बाबा गणिनाथ जी महाराज की भव्य झांकी के नगर में  प्रवेश करते ही महिलाओं ने बाबा गणिनाथ जी महाराज के झांकी का पूजन किया। रथ यात्रा में नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता के साथ प्रदेश महामंत्री गिरीशंचद्र गुप्ता, अभामवैस युवा मोर्चा के प्रांतीय अध्यक्ष मनीष गुप्ता, अमिला चेयमरैन प्रतिनिध अजय कुमार गुप्ता, जिलाध्यक्ष विजय मद्धेशिया, मोहन मद्धेशिया, नवल मद्धेशिया, डा. रमाशंकर गुप्ता, सतीश गुप्ता, प्रहलाद गुप्ता, अरविंद गुप्ता, पंकज गुप्ता समेत बड़ी संख्या में मद्धेशिया वैश्य समाज के लोग शामिल हुए और बाबा गणिनाथ जी महाराज का जयकारा लगाया।

 

स्वागत जुलूस और रथ को सकुशल निकालने में उभांव थाना और सीयर पुलिस चैकी के पुलिस अधिकारी सुरक्षा में लगे रहे। प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुप्ता ने कहा कि वर्तमान समय में मद्धेशिया समाज पूरे देश में निडरता, निर्भरता और एकजुटता के साथ आगे बढ़ रहा है। बताया कि राजनीतिक चेतना रथ यूपी प्रांत में पूर्वांचल के करीब 22 जनपदों में भ्रमण करेगा। जिससे मद्धेशिया वैश्य समाज को राजनीतिक ताकत मिलेगी। कार्यक्रम को सफल बनाने में रजत मद्धेशिया, चंदन मद्धेशिया, सत्यम मद्धेशिया, आलोक गुप्ता, पंकज मोदी, मृत्युंजय गुप्ता, सभासद शिवमंगल गुप्ता विक्की, संजय गुप्ता, दीपक गुप्ता, राजकुमार गुप्ता, अमरनाथ, राममनोहर गांधी, अमित जायसवाल, संजीत गुप्ता, किशन गुप्ता, संजीत गुप्ता, अतुल मद्धेशिया, संजय गुप्ता समेत अनेक युवाओं की मुख्य भागीदारी रही।

 

रथ यात्रा में बाइक से 22 जनपदों का भ्रमण करेंगे पंकज, हुआ स्वागत

बिहार के पल्लवैया वैशाली से यूपी के 22 जनपदों का दौरा पर निकले संत बाबा गणिनाथ सामाजिक जागृति एवं राजनैतिक चेतना रथ के साथ पंकज गुप्ता बाइक से चल रहे है। जो पूरे 22 जनपदों का बाइक से ही दौरा करेंगे। पल्लवैया सेवा आश्रम के विधि सलाहकार पंकज गुप्ता ने कहा कि बाबा के आशीर्वाद से ही प्रदेश के युवाओं में उत्साह भरने के लिए निकले है। कहा कि संत बाबा गणिनाथ जी महाराज एक महान तपस्वी थे और उनके आशीर्वाद से आज भी युवाओं को तप, योग करने का हठ करना चाहिए। युवाओं के जोश और ऊर्जा को सही दिशा मिले तो पूरा समाज बदल जायेगा। इसी संदेश के साथ वे बाबा के आशिर्वाद से यूपी के फिलहाल 22 जनपदों का दौरा करेंगे। उसके बाद यह दौरा आगे भी बढ़ सकता है।

(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)